नई दिल्ली REET Paper Leak Case: भाजपा सांसद रामचरण बोहरा ने ‘रीट पेपर लीक’ मामले की सीबीआई जांच की मांग लोकसभा में उठाई

REET Paper Leak Case: भाजपा सांसद रामचरण बोहरा ने ‘रीट पेपर लीक’ मामले की सीबीआई जांच की मांग लोकसभा में उठाई

REET Paper Leak Case: भाजपा सांसद रामचरण बोहरा ने ‘रीट पेपर लीक’ मामले की सीबीआई जांच की मांग लोकसभा में उठाई

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद रामचरण बोहरा ने गुरुवार को केंद्र सरकार से आग्रह किया कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET ) का प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने के मामले की सीबीआई जांच कराई जाए. उन्होंने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान यह मांग उठाई.

बोहरा ने आरोप लगाया कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनने के बाद से हर परीक्षा का पेपर लीक हुआ है. रीट की परीक्षा का पर्चा मंत्रियों के निर्देश में आउट हुआ. लेकिन छोटे अधिकारियों की गिरफ्तारी हो रही है. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि समस्त परीक्षा निरस्त की जाए और इसकी सीबीआई जांच कराई जाए. कांग्रेस के कोडिकुनिल सुरेश ने कहा कि पहले ईसाई धर्म अपना चुके अनुसूचित जाति के लोगों को एससी का दर्जा दिया जाए ताकि उन्हें आरक्षण का लाभ मिल सके.

भाजपा के संजय सेठ ने दावा किया कि भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. उन्होंने ऐसी कुछ कथित घटनाओं का उल्लेख करते हुए इनकी सीबीआई जांच कराने की मांग की. भाजपा के उदय लाल मीणा, कांग्रेस के अब्दुल खालिक, जनता दल (यूनाइटेड) के महाबली सिंह और कई अन्य सदस्यों ने लोकहित से जुड़े अलग-अलग विषय उठाए. सोर्स- भाषा

और पढ़ें