ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर पाक के  पूर्व कप्तान रमीज राजा ने जताया भरोसा, कहा-भारत के पास उन्हे हराने का अच्छा मौका

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर पाक के  पूर्व कप्तान रमीज राजा ने जताया भरोसा, कहा-भारत के पास उन्हे हराने का अच्छा मौका

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा का मानना है कि आगामी टेस्ट श्रृंखला में भारत में पास ऑस्ट्रेलिया को फिर हराने का ‘काफी अच्छा मौका’ है क्योंकि मेजबान टीम के इस हाई प्रोफाइल श्रृंखला के लिए पूरी तरह से गेंदबाजों के अनुकूल पिच तैयार करने की उम्मीद नहीं है. टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत 17 दिसंबर से एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट के साथ होगी. 

रमीज ने कहा- ऑस्ट्रेलिया की पिचें अब पहले जैसी नहीं रहीः
रमीज ने यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेट बाज’ से कहा कि ऑस्ट्रेलिया की पिचें अब वैसी नहीं हैं जैसी कुछ साल पहले हुआ करती थी. मेरे कहने का मतलब है कि अब उछाल कम है, गेंद मूव कम करती है और गेंदबाजों के लिए उतनी अनुकूल नहीं हैं. उन्होंने कहा कि और मुझे लगता है कि दर्शकों की संख्या की जरूरतों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया चाहेगा कि भारत के खिलाफ टेस्ट पांच दिन चलें. कोविड-19 महामारी के कारण भारी भरकम नुकसान के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को भारत के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से काफी उम्मीदें हैं.

रमीज ने जताया भरोसा, कहा-भारत के पास ऐसा बल्लेबाजी क्रम जो ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ सकता हैः
पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज रमीज ने कहा कि सीए को भारत के खिलाफ श्रृंखला से फायदा उठाने की जरूरत है और उन्हें पता है कि श्रृंखला को देखने वाले दर्शकों की संख्या और मैदान पर आने वाले दर्शकों से मिलने वाला पैसा कितना महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली की अनुपलब्धता को लेकर पहले ही शिकायतें हो रही हैं. रमीज ने कहा कि सीए चाहेगा कि टेस्ट मैच पांच दिन चलें और इसी के अनुसार पिच तैयार करेगा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत के पास ऐसा बल्लेबाजी क्रम है जो ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ सकता है और साथ ही भारतीय गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है. उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है और ऑस्ट्रेलिया के दिमाग में यह बात होगी.

रमीज ने कहा- सीमित ओवरों की श्रृंखला में खलेगी रोहित शर्मा की कमीः
रमीज ने कहा कि भारत को सीमित ओवरों की श्रृंखला में रोहित शर्मा की कमी खलेगी क्योंकि वह सफेद गेंद के क्रिकेट में अब दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. रोहित पैर की मांसपेशियों की चोट से उबर रहे हैं और सिर्फ टेस्ट श्रृंखला के लिए उपलब्ध होंगे.
सोर्स भाषा

और पढ़ें