आमागढ़ विवाद मामला: 21 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ CMR पहुंचे विधायक रामकेश मीणा ने सौंपा ज्ञापन

आमागढ़ विवाद मामला: 21 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ CMR पहुंचे विधायक रामकेश मीणा ने सौंपा ज्ञापन

जयपुर: आमागढ़ विवाद मामले में निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा सीएमआर पहुंचे. रामकेश मीणा 21 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ CMR पहुंचे. उनके साथ राजाराम मील थे.रामकेश मीणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन देने पहुंचे. CMR में सीएम के OSD देवाराम को ज्ञापन सौंपा गया. रामकेश मीना,हिम्मत सिंह समेत प्रमुख नेताओं ने ज्ञापन सौंपा. सीएम गहलोत की तबीयत नासाज होने के कारण नहीं मिले. इसलिए सीएम के OSD देवाराम को ज्ञापन सौंपा गया. 

मीणा समाज का फहरा दिया झंडा:
आपको बता दें कि आमागढ़ प्रकरण में राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा अपने समर्थकों के साथ आधी रात को आमागढ़ पहाड़ी पर पहुंचे और सुबह होते ही मीणा समाज का झंडा फहरा दिया. तड़के डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के आमागढ़ पहुंचने की खबर जब पुलिस को लगी तो आनन-फानन में ईस्ट जिले के ACP नीलकमल मीणा व अन्य अफसर अमले को लेकर पहाड़ी पर पहुंचे. वहां समझाकर डॉ. किरोड़ीलाल मीणा को आमागढ़ से नीचे लेकर आए. 

थाने के बाहर जमकर प्रदर्शन, किरोड़ीलाल मीणा को किया रिहा :
इसके बाद हिरासत में पुलिस विद्याधर नगर थाने ले गई. हिरासत में किरोड़ी को हिरासत में लेने की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में मीणा समाज के लोग विद्या धर नगर थाने पहुंचे और थाने के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया.इस दौरान मीणा समाज के लोग धरने पर बैठ गए.साथ ही बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओ ने गीत गाये.दोपहर बाद किरोड़ीलाल मीणा को रिहा कर दिया गया. उनके रिहाई की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में समर्थक भी थाने पहुंचे, जहां किरोड़ी ने शांति बनाए रखने की अपील की. सांसद किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ्तारी के बाद प्रदेशभर में जगह-जगह आदिवासी समाज के युवाओं ने प्रदर्शन किया. 

और पढ़ें