उज्जैन Madhya Pradesh: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाकालेश्वर मंदिर में की पूजा-अर्चना, CM शिवराज भी रहे मौजूद

Madhya Pradesh: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाकालेश्वर मंदिर में की पूजा-अर्चना, CM शिवराज भी रहे मौजूद

Madhya Pradesh: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाकालेश्वर मंदिर में की पूजा-अर्चना,  CM शिवराज भी रहे मौजूद

उज्जैन: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में भगवान महाकाल की पूरे विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की. महाकालेश्वर मंदिर देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है.

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति कोविंद ने आज पत्नी सविता कोविंद और पुत्री स्वाति कोविंद के साथ उज्जैन में श्री महाकालेश्वर मंदिर में भगवान महाकाल की पूरे विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की. उन्होंने कहा कि पंडित घनश्याम शर्मा और अन्य पुरोहितों ने पूजा-अर्चना कराई. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति के साथ पूजन में राज्य के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह  चौहान भी शामिल हुए. इस दौरान प्रदेश की संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर भी मौजूद थीं.

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी और राज्यपाल मंगुभाई पटेल जी के साथ उज्जैन में भगवान महाकाल की पूजा-अर्चना कर प्रदेश-देश की प्रगति एवं उन्नति और जनता के कल्याण के लिए प्रार्थना की.’’ राज्य के तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन कोविंद ने इससे पहले आज उज्जैन में अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन के 59वें अधिवेशन का उद्घाटन किया और शासकीय धन्वंतरि आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय के भवन का ऑनलाइन तरीके से लोकार्पण भी किया. सोर्स- भाषा

और पढ़ें