Uttar Pradesh: दुष्कर्म पीड़िता को गर्भवती होने पर आग के हवाले किया, हालत गंभीर

मैनपुरी: जिले में कुरावली थाना क्षेत्र के एक गांव में 25 वर्षीय एक युवक ने कथित तौर पर बलात्कार की शिकार 15 वर्षीय नाबालिग लड़की को गर्भवती होने पर शनिवार रात मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी. पीड़िता का सैफई मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, आरोपी की मां को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य आरोपियों को पकड़ने का प्रयास जारी है. पीड़िता से लगभग तीन महीने पहले बलात्कार किया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को पीड़िता के पेट में दर्द होने पर उसकी माँ उसे एक डॉक्टर के पास ले गई जहां डॉक्टर ने बताया कि वह गर्भवती है. उन्होंने दर्ज मामले के आधार पर कहा कि इसके बाद लड़की की मां ने आरोपी युवक की मां से शिकायत की और उसकी शिकायत पर आरोपी की मां तथा बहन उसे अपने घर ले गईं तथा अभिषेक (आरोपी) से उसकी शादी कराने का आश्वासन दिया. उन्‍होंने बताया कि लेकिन शनिवार रात आरोपियों ने पीड़िता पर मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया. पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने कहा कि पड़ोसियों ने पीड़िता को बचाया और गंभीर रूप से झुलसी किशोरी को अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

दीक्षित ने सोमवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि इसके बाद उसकी मां ने शनिवार को कुरावली थाने में शिकायत दर्ज कराई और अभिषेक सिंह (बलात्कार का आरोपी), उसकी मां मीरा देवी और बहन के खिलाफ आग लगाकर जान से मारने का प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि मीरा देवी को शनिवार को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया गया. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस अभिषेक और उसकी बहन के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है तथा जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि वह नाबालिग लड़की के इलाज पर नजर रखे हुए हैं और उसे तथा परिवार के सदस्यों की हरसंभव मदद की जा रही है. सोर्स- भाषा