शाहजहांपुर में रेप पीड़िता ने आग लगाकर की खुदकुशी

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/08/31 02:15

शाहजहांपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े वादें करते हैं लेकिन यूपी में महिलाओं की हकीकत इससे अलग है। यहां रेप पीड़ित महिलाएं न्याय की आस में दम तोड रहीं हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर जिले का है, जहां एक महिला पिछ्ले 6 महीनों से रेप की शिकार हो रही थी और जब उसे न्याय नही मिला तो आग लगाकर आत्महत्या कर ली। पीड़िता अपने पति के साथ थाने गई थी लेकिन पुलिस ने थाने से यह कर कर चलता कर दिया कि पुलिस तुम्हारे साथ है, तुम डरो मत।

पीड़िता के अनुसार उसी के गांव के विनय कुमार, मुकेश यादव और प्रमोद यादव ने मिलकर उसके साथ रेप किया और दबंगों ने महिला को धमकी दी की अगर किसी को बताया तो तुम्हे और तुम्हारे बच्चों को जान से मार देंगे। जब पीड़िता की पुलिस ने भी मदद नही की तो अपराधियों की धमकी से तंग आकर महिला ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली।

गंभीर हालत में झुलसी महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पीड़िता के पति ने बताया कि वो गरीब है और दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है, उसकी बीबी और बच्चे यहीं गांव में रहते थे। जब उसकी बीबी के साथ रेप की घटना हुई तो उसने फोन पर आपबीती बयां की।

इसके बाद पति दिल्ली से शाहजहांपुर आया और अपनी पत्नी के साथ थाने गया था रेप और धमकी की शिकायत करने लेकिन अफसोस कि पुलिस ने सिर्फ ये कहकर उन्हे थाने से चलता कर दिया कि पुलिस तुम्हारे साथ है तुम डरो मत। जिले के पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा ने बताया कि सूचना पर पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जल्द ही आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

संबंधित ख़बरे

Most Related Stories

Stories You May be Interested in