राठौर ने किया भारतीय बल्लेबाजों का बचाव, कहा जल्दी बनायेंगे रन

राठौर ने किया भारतीय बल्लेबाजों का बचाव, कहा जल्दी बनायेंगे रन

राठौर ने किया भारतीय बल्लेबाजों का बचाव, कहा जल्दी बनायेंगे रन

लंदन: बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने भारतीय बल्लेबाजों का बचाव करते हुए कहा कि खराब फॉर्म खेल का हिस्सा है और वे जल्दी ही रन बनायेंगे. राठौर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज खराब दौर से उबरने के लिये नेट्स पर काफी मेहनत कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के बाद उनसे पूछा गया कि क्या विदेश में बल्लेबाजों के लगातार खराब प्रदर्शन से उन पर दबाव बना है, उन्होंने कहा कि नहीं, बिल्कुल नहीं.

उन्होंने कहा कि हम काफी मेहनत कर रहे हैं. यह अलग तरह की स्थिति है और हम खिलाड़ियों के साथ काफी मेहनत कर रहे हैं.वे अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं, मेहनत कर रहे हैं और अभ्यास कर रहे है. नतीजे जल्दी ही जायेंगे. उन्होंने कहा कि क्रिकेट खेलते समय बतौर बल्लेबाज खराब दौर भी आता है. आपको उससे पार पाने के लिये कड़ी मेहनत करनी होती है और प्रक्रिया सही रखनी होती है. सहयोगी स्टाफ के रूप में हम ऐसा करने में उनकी मदद कर रहे हैं. राठौर ने कहा कि जहां तक हम पर दबाव की बात है तो ऐसा नहीं है. लेकिन बहुत मेहनत करने के बाद भी कोई नाकाम होता है तो चिंता होती है. हमें सभी बल्लेबाजों पर भरोसा है और वे काफी मेहनत कर रहे हैं. जल्दी ही रन भी बनायेंगे.

 

बल्लेबाजों के बारे में पूछने पर उन्होंने रोहित शर्मा को शॉट्स का चयन करने में और सावधानी बरतने की सलाह दी. वहीं उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली एकाग्रता टूटने के कारण विकेट गंवा बैठे. (भाषा) 

और पढ़ें