कोलकाता Republic Day 2022: ममता बनर्जी बोली- गणतंत्र दिवस पर संविधान की संघीय विशेषता की रक्षा का संकल्प लें

Republic Day 2022: ममता बनर्जी बोली- गणतंत्र दिवस पर संविधान की संघीय विशेषता की रक्षा का संकल्प लें

Republic Day 2022: ममता बनर्जी बोली- गणतंत्र दिवस पर संविधान की संघीय विशेषता की रक्षा का संकल्प लें

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को देशवासियों को 73वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी और उनसे संविधान के बुनियादी ढांचे और खास तौर पर इसकी संघीय विशेषता की रक्षा का संकल्प लेने का आग्रह किया. उन्होंने देश की रक्षा एवं नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को सलाम किया.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने देश से न्याय, स्वतंत्रता, समानता व बंधुत्व के आदर्शों की रक्षा, संरक्षण और पालन करने का आह्वान किया. उन्होंने इन्हें भारतीय लोकतंत्र के स्तंभ के रूप में वर्णित किया.

आइए हम अपने संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के आदर्शों की रक्षा, संरक्षण और पालन करने का प्रयास करें:

उन्होंने ट्वीट किया, 'सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. इस दिन, आइए हम एक बार फिर भारतीय संविधान के बुनियादी ढांचे और विशेष रूप से इसकी संघीय विशेषता की रक्षा करने का संकल्प लें.' बनर्जी ने कहा, 'आइए हम अपने संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के आदर्शों की रक्षा, संरक्षण और पालन करने का प्रयास करें.'

मैं सभी स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को सलाम करती हूं, जिनके बलिदान और निस्वार्थ सेवा से हमारा देश सुरक्षित है:

उन्होंने कहा, 'मैं सभी स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को सलाम करती हूं, जिनके बलिदान और निस्वार्थ सेवा से हमारा देश सुरक्षित है. उन सभी देशवासियों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई जो हमारे लोकतंत्र के स्तंभ हैं. जय हिंद.' गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोलकाता के रेड रोड पर एक संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी शामिल हुए. सोर्स- भाषा

और पढ़ें