Live News »

VIDEO: गणतंत्र दिवस: एसएमएस स्टेडियम में हुआ राज्य स्तरीय कार्यक्रम, सीएम ने शहीदों को किया नमन 

जयपुर: देशभर में आज 71वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस उपलक्ष पर आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजधानी जयपुर में आयोजित विभिन्न समारोह में हिस्सा लिया. इस मौके पर सीएम गहलोत ने आजादी की जंग में अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों को याद करते हुए उनको नमन किया. 

सबसे पहले 8 सिविल लाइन्स पर झंडारोहण:
मुख्यमंत्री गहलोत ने आज सबसे पहले अपने सरकारी आवास 8 सिविल लाइन्स पर झंडारोहण किया. उन्होंने अपने आवास पर सुरक्षा अधिकारियों से भी मुलाकात करके उनको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. इसके बाद सीएम गहलोत प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और झंडारोहण कार्यक्रम में हिस्सा लिया. पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने यहां पर तिरंगा फहराया था. पीसीसी में सीएम गहलोत ने कांग्रेस पदाधिकारियों, सेवादल के कार्यकर्ताओं व जन प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उनको गणतंत्र दिवस पर बधाई दी. 

बड़ी चौपड़ पर कार्यक्रम:
पीसीसी के बाद बड़ी चौपड़ पर कार्यक्रम आयोजित हुआ. यहां पर सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि यह गणतंत्र दिवस हमें आजादी के उन परवानों की याद दिलाता है, जिन्होंने अपना सब कुछ त्यागकर देश को आजादी दिलाई. गहलोत ने कहा कि गांधीजी के सानिध्य में जब मुल्क आजाद हुआ था तब पंडित नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद सबने मिलकर  जिस प्रकार के सिद्धांत प्रतिपादित किए, नीतियां बनाईं, कार्यक्रम बनाए, उन पर देश 70 साल से चल रहा है. गहलोत ने आरोप लगाते हुए कहा कि संविधान की आत्मा लोकतंत्र में है, धर्मनिरपेक्षता में है, लेकिन आज उस पर चोट की जा रही है।

जवान ज्योति पहुंचकर पुष्पचक्र अर्पित:
बड़ी चौपड़ पर हुए कांग्रेस के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री अमर जवान ज्योति पहुंचकर पुष्पचक्र अर्पित किए. उन्होंने विजिटर बुक में अपना संदेश भी लिखा. इसके बाद सीएम गहलोत एसएमएस स्टेडियम पहुंचे, जहां पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम हुआ. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुनीता गहलोत, पुत्र वैभव गहलोत व पौत्री काश्विनी भी मौजूद थे. सीएम गहलोत दो घंटे तक यहां पर रहे. इस दौरान उन्होंने राज्यपाल कलराज मिश्र व विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. एसएमएस स्टेडियम के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के बाद सीएम गहलोत सचिवालय पहुंचे और वहां पर झंडारोहण करके कर्मचारियों को सम्मानित भी किया.  

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in