शीतकालीन अवकाश के बाद एक बार फिर अदालतों में लौटी रौनक

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/01/02 04:15

जोधपुर। राजस्थान हाईकोर्ट और अधीनस्थ न्यायालयों में 11 दिनों के शीतकालीन अवकाश के बाद एक बार फिर रौनक लौट आई है। अवकाश समाप्त होने के बाद जहां कोर्ट एक बार फिर दलीलो और ऑडर-ऑडर की आवाज से गुंजें तो वही दुसरी ओर फरियादियों के चेहरे पर भी चमक नजर आ रही है। 

आज कोर्ट में अधिवक्ताओं में अतिरिक्त महाधिवक्ताओं की नियुक्ति को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। महाधिवक्ता एम एस सिंघवी की नियुक्ति के साथ ही अतिरिक्त महाधिवक्ताओं की नियुक्ति को लेकर मुख्यपीठ जोधपुर में कयास जारी हैं। जोधपुर में राजस्थान हाईकोर्ट की मुख्यपीठ में 6 एएजी के पदों के लिए लाबिंग तेज हो चुकी है। 5 सिविल और 1 क्राईम अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद के पद पर नियुक्तियों के लेकर जारी कयासों में सभी के अलग—अलग कयास और कारण भी है। कुछ अधिवक्ता जातिवाद के समीकरण के आधार पर संभावितों के नाम सामने ला रहे है तो कुछ राजनीतिक अप्रोच के आधार पर संभावितों के नाम रख रहे है। 

जातिय समीकरण के आधार पर बात करें और ओसवाल समाज की बात करें तो रमित मेहता, रवि भंसाली और संदीप शाह अतिरिक्त महाधिवक्ता के रूप में पदभार ग्रहण कर सकते है। वही जाट समाज की बात करें तो सुनील बेनीवाल, दीपेश बेनीवाल, जी आर पुनिया, के नाम सामने आ रहे है। ब्राह्मणों की बात करे तो आनन्द पुरोहित, सुनील जोशी, बृजेश पुरोहित, लूणकरण पुरोहित, रमेश पुरोहित, अनिल जोशी, गोपालराज कल्ला के नाम आ रहे है सामने इसके अलावा माली समाज की बात करें तो राजेश परिहार व प्रीतम सोलंकी भी प्रबल दावेदार के रूप में नज़र आ रहे है। माथुर समाज के दावेदार के रूप में कुलदीप माथुर का नाम सामने आ रहा है। 

इसके अलावा कांग्रेसी विचार धारा के कई अधिवक्ताओं के नाम को लेकर भी चर्चा चल रही है, जिसमें बरकत खान मेहर का नाम भी चर्चा में है। महिला अधिवक्ता का भी नाम इसबार चर्चाओं में है, जिसमें से राजलक्ष्मी चौधरी, नीधि शर्मा, कुसुम राव, प्रतिष्ठा दवे के नाम सामने आ रहे है। इसमें से सदीप भंडावत व कुलदीप माथुर, आनन्द पुरोहित,सुनील बेनीवाल का नाम तय मानकर चल रहे है।
राकेश भारद्वाज फर्स्ट इंडिया न्यूज जोधपुर राजस्थान हाईकोर्ट

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in