Live News »

प्रदेश की औद्योगिक नीति में लाया जाएगा क्रांतिकारी बदलाव : उद्योग मंत्री
प्रदेश की औद्योगिक नीति में लाया जाएगा क्रांतिकारी बदलाव : उद्योग मंत्री

जयपुर। उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि राज्य में औद्योगिक निवेश को बढावा देने और तेजी से औद्योगिकरण के लिए प्रदेश की औद्योगिक नीति में जल्दी ही क्रांतिकारी बदलाव लाया जाएगा। प्रदेश मे बिना किसी देरी के बेरोक टोक इंडस्ट्री लगाईं जा सकेगी।

उद्योग मंत्री रविवार को इंडिया स्टोन मार्ट के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश में विपुल खनिज संपदा की चर्चा करते हुए स्टोन के आयात निर्यात के अंतर को कम करने पर जोर दिया। उन्होंने स्टोन उद्योग को हय संभव बढावा देने का विश्वास दिलाया। उन्होंने सफल आयोजन के लिए रीको, फिक्की, सीडोस सहित सभी आयोजकों को बधाई दी।

एसीएस उद्योग डा सुबोध अग्रवाल ने कहा कि स्टोन उद्योग को पर्यावरण संतुलन व संतुलित खनन के लिए इस क्षेत्र में  रीसायकल प्रोडक्ट लाने होंगे। उन्होंने कहा कि देश में 34 हजार किमी रोड निर्माण मे प्लास्टिक वेस्ट का उपयोग किया है। रीको एमडी गौरव गोयल ने बताया कि 10वें संस्करण में बीस फीसदी अधिक भागीदारी रही है। 1850 करोड़ की बिजनेस इंक्वायरी हुई है, जो एक रिकॉर्ड हैं।  484 स्टालों मे देश विदेश के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। फिक्की के रणधीर विक्रम ने जानकारी दी। 35 हजार से अधिक लोगों ने प्रदर्शनी देखी। इस अवसर पर ओवर आल परफॉर्मेंस के लिए विभिन्न कैटेगरी में पुरस्कृत भी किया गया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in