Live News »

रिश्ते के चाचा ने नाबालिग भतीजी के साथ किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

रिश्ते के चाचा ने नाबालिग भतीजी के साथ किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

बालोतरा(बाड़मेर): बालोतरा में रिश्तों को शर्मसार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया. हाऊसिंग बोर्ड निवासी नाबालिग बालिका ने अपने ही चाचा पर दुष्कर्म, अपहरण व अश्लील फोटो खींच कर ब्लैकमेल करने को लेकर मामला दर्ज करवाया. पीड़िता के पिता ने बालोतरा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया की उसके रिश्तेदार कन्दर्प कुमार ने उसकी नाबालिग बेटी के अश्लील फोटो खींच कर ब्लैकमेल किया और उसके साथ दुष्कर्म किया.

आरोपी एक एक दिन के पुलिस रिमांड पर:  
उसके बाद पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने पीड़िता के बयानों के आधार पर मामले की जांच प्रारम्भ करते हुए आरोपी को कोर्ट में पेश किया जंहा से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड में भेज दिया गया. आरोपी एक सामाजिक संगठन भी चलाता है जिसको लेकर उस पर लोगों को गुमराह व झांसा देकर पैसे उगाही के भी गंभीर आरोप है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

एक बार फिर रिंग में उतरेंगे 54 वर्षीय माइक टायसन, रॉय जोन्स से लेगें लोहा

एक बार  फिर रिंग में उतरेंगे 54 वर्षीय माइक टायसन, रॉय जोन्स से लेगें लोहा

लास एंजिलिस: अपने जमाने के दिग्गज मुक्केबाज माइक टायसन फिर से रिंग पर दिखेंगे और इस बार रॉय जोन्स से लोहा लेते नजर आएंगे. कैलिफोर्निया के एथलेटिक आयोग ने टायसन और जोन्स के बीच अगले महीने होने वाले मुकाबले को इस आधार पर मंजूरी दे दी है कि यह महज एक प्रदर्शनी मुकाबला होगा. इन पूर्व चैंपियनों ने हालांकि कहा कि वे इसे सिर्फ प्रदर्शनी मुकाबला नहीं मान रहे हैं और उसे गंभीरता से ले रहे हैं. जोन्स ने कहा कि क्या कोई महान माइक टायसन के खिलाफ रिंग पर उतरकर सोच सकता है कि यह केवल प्रदर्शनी मुकाबला है. 

टायसन ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा है क्या यह असली मुकाबला नहीं है? यह माइक टायसन बनाम रॉय जोन्स का मुकाबला है. मैं मुकाबले के लिये आ रहा हूं और वह भी मुकाबले के लिये आ रहा है और आपको बस इतना ही जानने की जरूरत है. प्रमोटरों ने घोषणा की है कि 54 वर्षीय टायसन और 51 वर्षीय जोन्स के बीच यह मुकाबला लास एंजिलिस स्टैपल्स सेंटर में 28 नवंबर को होगा. यह आठ राउंड का मुकाबला होगा और  प्रत्येक राउंड दो मिनट का होगा.

टायसन ने आखिरी आधिकारिक मुकाबला जून 2005 में खेला था और इस पूर्व हैवीवेट चैंपियन ने 1996 के बाद कोई खिताब नहीं जीता है. जोन्स ने अपना पिछला मुकाबला फरवरी 2018 में लड़ा था. जोन्स ने कहा कि टायसन के खिलाफ रिंग के अंदर का मुकाबला केवल प्रदर्शनी तक सीमित नहीं हो सकता है हालांकि कैलिफोर्निया आयोग के अधिकारियों ने साफ किया है कि इन दोनों मुक्केबाजों को एक दूसरे को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. फिलहाल सभी इस मैच के लिए काफी एक्साइटेड है. (सोर्स-भाषा)

{related}

शान-ओ-शौकत से मनाया जा रहा ईद मिलादुन्नबी का पर्व

शान-ओ-शौकत से मनाया जा रहा ईद मिलादुन्नबी का पर्व

अजमेर: मस्लिम समुदाय पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की विलादत की खुशी में शुक्रवार को शान ओ शौकत से ईद मीलादुन्नबी मनाया जा रहा है. इस मौके पर महफिल ए मीलाद होगी. सलातो सलाम पेश किया गए. खुशी के इस मौके पर दरगाह और आसपास के क्षेत्र में विशेष सजावट की गई है. हजरत पैगंबर मोहम्मद साहब के यौमे पैदाइश पर जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मौके पर गरीब नवाज वेलफेयर सोसायटी की ओर से दरगाह बाजार में केक काटकर जश्न ए मिलाद उन नबी की खुशियां मनाई गई इस दौरान सभी धर्मों के लोग मौजूद रहे.

आशिकान ए रसूल नए कपड़े पहनें गए:
इस्लाम के आखिरी पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की विलादत इस्लामी संवत के रबी उल अव्वल महीने की 12 तारीख को हुई थी. इसी मुनासिबत से हर साल इस दिन को ईद मीलादुन्नबी के रूप में मनाया जाता है. आशिकान ए रसूल नए कपड़े पहनें गए. कपड़ों पर इत्र लगाएं गए. विलादत की खुशी का इजहार अकीदतमंदों की ओर से बाजारों व घरों की सजावट कर किया जाता है. 

{related}

घरों पर नबी की आमद के नारे लिखे झंडे लगाए:  
दरगाह परिसर को विशेष रोशनी से सजाया गया है. दरगाह के पास चिश्तिया मार्केट, अंदरकोट और लंगर खाना गली आदि क्षेत्रों में भी विशेष सजावट की गई है. मसाजिद पर भी विशेष रोशनी की गई है. घरों पर नबी की आमद के नारे लिखे झंडे लगाए गए हैं. गुब्बारों व विशेष लाइटों से घरों में सजावट की गई है. कोविड-19 के चलते 65 साल में पहली बार जुलूस नहीं निकलेगा. अकीदतमंद अपने स्तर पर लंगर के आयोजन करेंगे. घरों में नियाज दिला कर तबर्रुक तकसीम किया गया. 
 

22 कैरेट सोने पर 4000 और 24 कैरेट सोने पर 4800 की गिरावट

22 कैरेट सोने पर 4000 और 24 कैरेट सोने पर 4800 की गिरावट

जयपुर:त्यौहारों और शादी ब्याह का दौर आते-आते सोने और चांदी के भावों में भी उतार-चढ़ाव बढ़ने लग जाते है. प्रदेश में सोने के भावों में आज स्थिरता है. प्योर-गोल्ड(24K) पर एक ग्राम आज 5,162 रुपये और स्टैंडर्ड गोल्ड (22K) पर 4,916 रुपये है जिसमें किसी तरहा का कोई भी बदलाव नहीं आया है. 

बात करे राजधानी जयपुर की तो यहां सोने के भावों में 22 कैरेट के 100 ग्राम पर 4000 रुपये की  गिरावट आई है और 24 कैरेट के 100 ग्राम पर 4400 की कमी दर्जक की गई है. प्योर गोल्ड  की पिछले महीने अधिकतम कीमत 5,311 रुपये और न्यूनतम 5,072 रुपये रही थी. 

आपको बता दे कि एक किलो चांदी पर आज 10 की बढ़त देखी गई है जो की कल के रेट 62,410 रुपये से बढ़कर 62,420 हो गई है. गत माह चांदी के भाव में न्यूनतम कीमत 68,700 और अधिकतम रेट 57,000 रुपये दर्ज की गई थी. जिसमें 11.21 प्रतिशत की गिरावट आई है. 

{related}

राजस्थान सरकार और संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम के बीच MOU पर हस्ताक्षर, मिलेगी मजबूती

राजस्थान सरकार और संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम के बीच MOU पर हस्ताक्षर, मिलेगी मजबूती

जयपुर: मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में राजस्थान सरकार तथा संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम के बीच हुए एमओयू पर हस्ताक्षर हुए. ‘सतत् विकास के लक्ष्य-द्वितीय’ को प्राप्त करने की दिशा में हुए इस एमओयू में खाद्य विभाग के सचिव सिद्धार्थ महाजन तथा विश्व खाद्य कार्यक्रम के भारत में निदेशक बिशो पराजुली ने हस्ताक्षर किए.

खाद्य सुरक्षा के कार्यक्रमों को मजबूती मिलेगी: 
विश्व खाद्य कार्यक्रम के साथ हुई इस साझेदारी से खाद्य सुरक्षा के कार्यक्रमों को मजबूती मिलेगी. सार्वजनिक वितरण प्रणाली, मध्याह्व भोजन योजना और एकीत बाल विकास सेवा के कार्यक्रमों को इस एमओयू के माध्यम से और बेहतर ढंग से लागू किया जा सकेगा. एमओयू कार्यक्रम में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई, अतिरिक्त मुख्य सचिव जनजाति क्षेत्र विकास राजेश्वर सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त  निरंजन आर्य सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. विश्व खाद्य कार्यक्रम के अन्य प्रतिनिधि भी वीसी के माध्यम से कार्यक्रम से जुडे़. 

{related}

विश्व खाद्य कार्यक्रम के साथ करीब 50 साल से सफल भागीदारी रही: 
इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि भारत की विश्व खाद्य कार्यक्रम के साथ करीब 50 साल से सफल भागीदारी रही है. विकासशील देशों में कुपोषण दूर करने तथा दुनिया की बड़ी आबादी को खाद्य सुरक्षा उपलब्ध कराने में विश्व खाद्य कार्यक्रम की बड़ी भूमिका रही है. राजस्थान कुपोषण दूर कर सतत् विकास के लक्ष्यहासिल करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है. हमारी खाद्य सुरक्षा योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन तथा सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की सराहना पूरे देश में होती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपीए सरकार के समय देश के हर परिवार की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ‘फूड सिक्योरिटी एक्ट‘ लाकर लोगों को खाद्य सुरक्षा का अधिकार दिया गया. राज्य सरकार जनजाति क्षेत्रों सहित अन्य पिछडे़ इलाकों में बच्चों के पोषण के लिए प्रभावी कदम उठा रही है. 

22 कैरेट सोने पर 4000 और 24 कैरेट सोने पर 4800 की गिरावट

22 कैरेट सोने पर 4000 और 24 कैरेट सोने पर 4800 की गिरावट

जयपुर: त्योैहारी और शादी-ब्याह का दौर आते-आते सोने और चांदी के भाव में आए दिन उतार-चढ़ाव आते ही रहते है. आज राजस्थान में 22 कैरेट यानि स्टैंडर्ड सोने के एक ग्राम सोने का भाव 4,916 रुपये और प्योर यानि 24 कैरेट के एक ग्राम का भाव 5,162 है, जिसमें किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं आया है.

वहीं बात करें राजधानी जयपुर की तो यहां  आज एक किलो चांदी पर 10 रुपये का उछाल आया है. वहीं बात करें सोने के भाव की तो 22 कैरेट सोने की 100 ग्राम पर 4000 रुपये टूटे है और 24 कैरेट सोने की सोने के 100 ग्राम पर 4800 रुपये की कमी आई है. जिसमें नाममात्र का बदलाव आया है. 

आपको बता दे कि पिछले महीने एक किलो चांदी का भाव 68,700 था वहीं माह के आखिर में यह 61000 था. सितंबर माह में अधिकतम कीमत 69,500 थी तो न्यूनतम कीमत 57,000 रही थी. अगर सितंबर माह की बात करें तो भाव में 11.21 प्रतिशत की गिरावट आई थी.

सोने के भावों की बात की जाए तो गत माह सर्वाधिक कीमत 22 कैरेट सोने में 2.38 प्रतिशत की गिरावट आई थी और 24 कैरेट सोने पर 2.42 प्रतिशत की गिरावट आई थी. इस माह में 22 कैरेट में अधिकतम 50,450 रुपये और न्यूनतम 48,350 रही थी वहीं 24 कैरेट की न्यूनतम कीमत 52,740 रुपये और अधिकतम कीमत 55,030 रुपये रही थी. 

{related}

 

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना का होगा विस्तार, सभी धर्मों के प्रमुख तीर्थस्थल जोड़े जाएंगे

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना का होगा विस्तार, सभी धर्मों के प्रमुख तीर्थस्थल जोड़े जाएंगे

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना का विस्तार करने के निर्देश दिए है. यह योजना 2013 में गहलोत सरकार ने ही शुरू की थी और उस समय एक ही साल में 41 हजार से अधिक वरिष्ठ नागरिकों के तीर्थयात्रा के सपने को पूरा किया गया था.

सभी धर्मों के अन्य प्रमुख तीर्थस्थल जोड़े जाएं:  
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीसी के माध्यम से देवस्थान विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि कोविड के बाद की परिस्थितियों के अनुरूप देवस्थान विभाग अधिक से अधिक वरिष्ठजनों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से इस योजना का विस्तार करे. इसमें सभी धर्मों के अन्य प्रमुख तीर्थस्थल जोड़े जाएं तथा इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए कि यात्रा के दौरान वरिष्ठ नागरिकों को कोई तकलीफ न हो एवं उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं मिलें. 

{related}

देवस्थान विभाग जीर्णोद्धार का काम निर्धारित समयावधि में पूरा करे:
गहलोत ने कैलाश मानसरोवर-सिंधु दर्शन योजना सहित विभाग की अन्य योजनाओं को पुनर्गठित करने के भी निर्देश दिए. साथ ही कहा कि प्रदेश के जिन भी मंदिरों के जीर्णोद्धार तथा विकास के काम चल रहे हैं, उन्हें देवस्थान विभाग निर्धारित समयावधि में पूरा करे. गहलोत ने विभिन्न न्यायालयों में लम्बित विभाग से सम्बन्धित प्रकरणों को जल्द निस्तारित करवाने के निर्देश दिए है. 

धर्मशालाओं में बीपीएल कार्डधारकों के लिए निशुल्क ठहरने की सुविधा:
बैठक में देवस्थान विभाग के प्रमुख सचिव आलोक गुप्ता ने बताया कि विभाग की राज्य के बाहर बनी धर्मशालाओं में बीपीएल कार्डधारकों के लिए निशुल्क ठहरने की सुविधा प्रारंभ कर दी गई है. प्रदेश के करीब 80 मंदिरों में 86 करोड़ रूपए के विकास एवं जीर्णोद्धार कार्य प्रगति पर हैं, जिन्हें दिसम्बर 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा. बैठक में  देवस्थान राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, मुख्य सचिव राजीव स्वरूप सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

नागौरः कार और डंपर में भीषण भिड़ंत, 3 लोगों की मौके पर ही मौत

नागौरः कार और डंपर  में भीषण भिड़ंत, 3 लोगों की मौके पर ही मौत

नागौर: जिले से डीडवाना निकलने वाले रोड पर देर रात हुए एक भीषण सड़क हादसे में कार सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि कार सवार एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है. घायल का उपचार नागौर के जेएलएन अस्पताल में चल रहा है. जबकि मृतकों के शव रोल थाना पुलिस ने राजकीय जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए हैं. 

{related}

कार सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत: 
जानकारी के अनुसार, रोल और नागौर के बीच एक कार को एक डंपर ने टक्कर मार दी. यह हादसा इतना भीषण था कि कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और कार सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया. पुलिस के अनुसार, हादसे में कार सवार वकील गौतम नायक, उसके दोस्त शागिर खान और लक्ष्मण माली की मौत हो गई. जबकि सत्यवीर गंभीर रूप से घायल हुए है जिसका उपचार चल रहा है. 

Bihar Assembly Elections: सियासी रण में अब आरक्षण का दांव, नीतीश कुमार ने कहा- आबादी के हिसाब से मिलना चाहिए रिजर्वेशन

Bihar Assembly Elections: सियासी रण में अब आरक्षण का दांव, नीतीश कुमार ने कहा- आबादी के हिसाब से मिलना चाहिए रिजर्वेशन

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान से पहले सीएम नीतीश कुमार ने आरक्षण का दांव खेला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को वाल्मीकि नगर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आबादी के हिसाब से आरक्षण की हिमायत की है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी हमेशा से यही राय रही है और वो इस पर कायम है कि जातियों को उनकी आबादी के हिसाब से ही आरक्षण मिलना चाहिए.

जनगणना हम लोगों के हाथ में नहीं: 
सीएम नीतीश कुमार ने आरक्षण जैसे गंभीर मुद्दे पर कहा कि जनगणना हम लोगों के हाथ में नहीं है. लेकिन हम चाहेंगे कि जितनी लोगों की आबादी है, उस हिसाब से लोगों को आरक्षण मिले. इसमें हमारी कोई दो राय नहीं है.

{related}

पार्टियां वोटों के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रही: 
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को खत्म हो गया. दूसरे चरण का चुनाव तीन नवंबर को होना है जिसमें 17 जिलों की 94 सीटों पर चुनाव होंगे. इसी को लेकर पार्टियां वोटों के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रही हैं. 

वाल्मीकि नगर में थारू जाति के काफी वोट:
बता दें कि असल में वाल्मीकि नगर में थारू जाति के काफी वोट हैं और ये जाति जनजाति में शुमार करने की मांग उठा रही है. इसी का समर्थन करते हुए नीतीश ने कहा कि थारू को आरक्षण का फायदा दिलाने के लिए वो सालों से कोशिश कर रहे हैं. तब से जब से वो अटल सरकार में रेल मंत्री थे. असल में यहां प्रचार करने के लिए पहुंचे नीतीश के सामने थारू जाति  ने पुरजोर तरीके से आरक्षण का मसला रखा था.