जयपुर हादसों का रविवार: 4 अलग-अलग हादसों में 12 लोगों की मौत के बाद अब अलवर से आई दुखद सूचना, ट्रक और सवारी ऑटो की भिड़ंत में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

हादसों का रविवार: 4 अलग-अलग हादसों में 12 लोगों की मौत के बाद अब अलवर से आई दुखद सूचना, ट्रक और सवारी ऑटो की भिड़ंत में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

हादसों का रविवार: 4 अलग-अलग हादसों में 12 लोगों की मौत के बाद अब अलवर से आई दुखद सूचना, ट्रक और सवारी ऑटो की भिड़ंत में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan News) में हादसों के साथ रविवार सुबह की शुरुआत के बीच हुए चार अलग-अलग घटनाओं बाद अब अलवर के राजगढ़ में एक और बड़ा हादसा हुआ है. अलवर-सिकंदरा मेगा हाईवे मार्ग स्थित सुरेर गांव के पेट्रोल पंप के समीप ट्रक व सवारी ऑटो में भीषण भिड़ंत (Tempo truck head on Collision In Alwar) हो गई. जिससे सवारी ऑटो में सवार एक ही परिवार के चार सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई. मृतक राजगढ़ कस्बे के वार्ड नंबर 24 के निवासी है. जैसे ही उनकी मौत की खबर परिजनों व रिश्तेदारों को लगी तो भारी संख्या में परिजन व रिस्तेदार चिकित्सालय पहुंच गए. एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत से कस्बे में कोहराम मच गया.

कोतवाल विनोद सामरिया ने बताया कि आज सुबह करीब 4:30 बजे सूचना मिली कि सुरेर गांव के समीप एक ट्रक व सवारी ऑटो रिक्शा में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई है. इस सूचना पर मौके पर पहुंचे. मौके पर पहुंचकर देखा तो ऑटो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका था. ऑटो में जो 4 लोग सवार थे उनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई. वह एक में जान थी उसे पुलिस की सहायता से तुरंत राजगढ़ चिकित्सालय पहुंचाया. जिसकी भी जरिए इलाज के दौरान मौत हो गई. 

पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया:
मृतक हरिराम सैनी, रज्जो देवी, डब्ल्यू राम, मीरा देवी चारों एक ही परिवार के थे. राजगढ़ थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया. सामरिया ने बताया कि ऑटो वाले वो बांदीकुई से अपने राजगढ़ के लिए आ रहे थे. बांदीकुई कहीं किसी देवता के गए थे. जो बांदीकुई से राजगढ़ आ रहे थे. ट्रक राजगढ़ की तरफ से दौसा की ओर जा रहा था. दोनों में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई. दोनों छतिग्रस्त वाहनों को जप्त कर राजगढ़ थाने पर खड़ा कर दिया गया है. मृतक माता, पिता, बेटा और बहू है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इससे पहले आज चार अलग-अलग घटनाओं में असमय ही 12 जिदगियां काल के गाल में समा गई: 
वहीं इससे पहले आज चार अलग-अलग घटनाओं में असमय ही 12 जिदगियां काल के गाल में समा गई और 15 से अधिक लोग घायल हो गए.  सिरोही के पलड़ीएम में अनियंत्रित ट्रेलर ने 5 लोगों की जान ली है. अनियंत्रित ट्रेलर डिवाइडर पार कर कार के ऊपर जा गिरा. इस दौरान कार में सवार 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक 4 माह की मासूम गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे शिवगंज जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. 

राजसमंद में हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत:
राजसमंद जिले के मान सिंह जी का गुड़ा गांव के पास भीषण सड़क हादसा (road accident rajsamand) हो गया. जहां एक निजी बस ओवरटेक के प्रयास में ट्रेलर से जा टकराई. हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत (4 killed in road accident) हो गई. वहीं बस में सवार सात सवारियां गंभीर रूप से घायल हो गई. उदयपुर की तरफ से आ रही बस जयपुर की ओर जा रही थी. इसी दौरान ओवरटेक के चक्कर में बस पीछे से ट्रेलर से जा टकराई. 

अजमेर और पाली में भी हुआ हादसा: 
दूसरी ओर अजमेर के नारेली हाईवे के पास तेज रफ्तार प्राइवेट बस, खड़े ट्रेलर से भीड़ गई. इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. तो वही तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें जेएलएन अस्पताल में लाया गया जहां उनका उपचार किया जा रहा है. सुबह करीब 4:00 बजे यह हादसा होना बताया जा रहा है.  इन सब के अलावा पाली के सोजत में ट्रेलर व कार में जबरदस्त टक्कर होने की जानकारी सामने आई है. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 5 महिलाएं घायल हो गई. हादसे के शिकार सभी लोग आबूरोड से पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा देकर सिलारी पीपाड़ जा रहे थे. इसी दौरान सोजत के NH-162 सरदारपुरा में हादसा हो गया. सभी लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. 

और पढ़ें