Live News »

सुल्ताना में रिवाल्वर की नोक पर हुई करीब 40 लाख की डकैती का खुलासा
सुल्ताना में रिवाल्वर की नोक पर हुई करीब 40 लाख की डकैती का खुलासा

सुल्ताना(झुंझुनूं): सुल्ताना में 29 दिसम्बर रात्रि को सर्राफा व्यापारी पवन सोनी के घर पर रिवाल्वर की नोक पर पूरे परिवार को बंधक बनाकर की गई डकैती की वारदात में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने गैंग के मुख्य सरगना सहित दो अन्य को गिरफ्तार करते हुए घटना के 11 वें दिन बाद ही वारदात का खुलासा कर दिया है. वारदात का खुलासा करने में मोबाइल टावर लोकेशन अहम साबित हुई और साइबर सेल ने वारदात के दौरान काम मे लिए गए नम्बरों को ट्रेस का उनकी लोकेशन निकाली और उसी आधार पर सीकर के खंडेला में बावरिया बस्ती में दबिश दी गई.

बावरिया गैंग के करीब आधा दर्जन आरोपी घर में घुसे थे: 
पुलिस ने अर्जुन उर्फ अमर सिंह पुत्र राजेन्द्र जाति बावरीया निवासी गिरधरपुरा मध्यप्रदेश हाल खंडेला, सीकर, अनिल उर्फ भीमा पुत्र पूर्णमल बावरिया निवासी सुल्ताना व अजय पुत्र राजेश बावरिया निवासी नारेड़ा, हरियाणा को गिरफ्तार किया.  सुल्ताना में 29 दिसम्बर की रात्रि को सर्राफा व्यापारी पवन सोनी के घर पर हुई इस घटना को अंजाम देने के लिए बावरिया गैंग के करीब आधा दर्जन आरोपी घर में घुसे थे वे सभी हथियारों से लैस थे. जिन्होंने पहले तो परिवार को रिवाल्वर की नोक पर बंधक बनाया और फिर एक घंटे में पूरे घर को खंगाल कर 700 ग्राम सोने के जेवरात, दो किलो चांदी के जेवरात और 15 लाख रुपए ले गए थे. मीडिया से मुखातिब होते हुए जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि डकैती की घटना का पर्दाफाश करने के लिए नरेन्द्र सिंह मीणा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रघुवीर प्रसाद शर्मा डीवाईएसपी चिडावा के सुपरविजन में टीम गठित की गई. टीम द्वारा डकैती की घटना का पर्दाफाश व अपराधियों की धरपकड़ हेतु तकनीकी सहायता, मौके से फुटेज तथा सूचनाओं का संकलन किया. जिससे घटना में शामिल आरोपियों के अहम सुराग मिले.

सूचनाएँ संकलित कर लगातार दबिश दी गई:
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पंजाब, हरियाणा एवं राजस्थान के विभिन्न स्थानों से  सूचनाएँ संकलित कर लगातार दबिश दी गई. दबिश के दौरान घटना में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जिनसे अन्य कई वारदातों का खुलासा होने की संभावाना है. डकैतों द्वारा पवन कुमार सोनी के मकानों की छत पर चढ़कर घर में प्रवेश किया. घर में मौजूद लोगों को रिवाल्वर की नोक पर जान से मारने का भय दिखाकर बंधक बनाकर सोने, चांदी के कीमती आभूषण व नकद रूपये व मोबाइल लूट कर ले गये. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in