लंदन टेनिस प्रेमियों के लिए बुरी खबर, रोजर फेडरर ने किया संन्यास का ऐलान, कहा-लंदन में लीवर कप होगा विदाई टूर्नामेंट 

टेनिस प्रेमियों के लिए बुरी खबर, रोजर फेडरर ने किया संन्यास का ऐलान, कहा-लंदन में लीवर कप होगा विदाई टूर्नामेंट 

टेनिस प्रेमियों के लिए बुरी खबर, रोजर फेडरर ने किया संन्यास का ऐलान, कहा-लंदन में लीवर कप होगा विदाई टूर्नामेंट 

लंदन: स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने गुरूवार को पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा की और कहा कि अगले हफ्ते लंदन में लीवर कप उनका विदाई टूर्नामेंट होगा. यह खबर अमेरिकी ओपन के समाप्त होने के बाद आयी है जिसे 23 बार की मेजर चैम्पियन सेरेना विलियम्स के करियर का अंतिम टूर्नामेंट माना जा रहा है. फेडरर के इस फैसले से टेनिस में एक युग का समापन हो जायेगा.

फेडरर ने 41 साल की उम्र में टेनिस को अलविदा कहने का फैसला किया. 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके फेडरर जुलाई 2021 में विम्बलडन में खेलने के बाद कोर्ट पर नहीं उतरे हैं. इसके बाद उनके घुटने की कई सर्जरी हुई, इसे देखते हुए यह खबर हैरान करने वाली नहीं है.लेकिन वह इस साल जुलाई में आल इंग्लैंड क्लब में सेंटर कोर्ट के 100 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे और उन्होंने कहा था कि उन्हें एक और बार वहां खेलने की उम्मीद है.

उन्होंने यह भी कहा था कि वह अक्टूबर में स्विस इंडोर में टूर्नामेंट में खेलेंगे.फेडरर ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि अगले हफ्ते लंदन में लीवर कप उनका अंतिम पेशेवर टूर्नामेंट होगा. यह एक टीम स्पर्धा है जिसे उनकी प्रबंधन कंपनी आयोजित करती है. फेडरर का अंतिम मैच सात जुलाई 2021 में था, जब वह सेंटर कोर्ट पर विम्बलडन क्वार्टरफाइनल में हुबर्ट हुर्काज से हार गये थे. इसके तुरंत बाद फेडरर के दाहिने घुटने की सर्जरी हुई जो डेढ़ साल में उनके घुटने का तीसरा ऑपरेशन था.

और पढ़ें