मुंबई रोहित शर्मा बोले, खिलाड़ियों के बीच मजबूत रिश्ता बनाना है, राहुल ‘भाई’ करेंगे मदद

रोहित शर्मा बोले, खिलाड़ियों के बीच मजबूत रिश्ता बनाना है, राहुल ‘भाई’ करेंगे मदद

रोहित शर्मा बोले, खिलाड़ियों के बीच मजबूत रिश्ता बनाना है, राहुल ‘भाई’ करेंगे मदद

मुंबई: भारत की सफेद गेंद की टीम के कप्तान रोहित शर्मा खिलाड़ियों के बीच ‘मजबूत रिश्ता’ बनाना चाहते हैं और उम्मीद करते हैं कि टीम के उत्कृष्टता के इस लक्ष्य को हासिल करने में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ उनकी मदद करेंगे. रोहित को हाल में विराट कोहली की जगह भारत की वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. रोहित चाहते हैं कि टीम बाहर की बातों पर ध्यान नहीं दे क्योंकि लंबे समय में सिर्फ यही मायने रखेगा कि खिलाड़ी एक दूसरे के बारे मे क्या सोचते हैं. रोहित ने ‘बीसीसीआई डॉट टीवी’ को एक साक्षात्कार में बताया कि हम खिलाड़ियों के बीच एक मजबूत रिश्ता बनाना चाहते हैं जिससे हमें अपने लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी और हां, राहुल भाई निश्चित रूप से ऐसा करने में हमारी मदद करेंगे. इसलिये हम ऐसा करने के लिये तैयार हैं.

नियंत्रित करने वाली चीजों पर ही नियंत्रण करो : रोहित

उन्होंने कहा,जब आप भारत के लिये खेलोगे तो काफी दबाव होगा. काफी लोग काफी सारी बातें बोलेंगे, सकारात्मक और नकारात्मक. क्रिकेटर के तौर पर मेरे लिये व्यक्तिगत रूप से महत्वपूर्ण यही है कि मेरा ध्यान अपने काम पर लगा रहे, न कि अन्य लोग किस बारे में बात कर रहे हैं. आपका इन चीजों पर नियंत्रण नहीं होता. भारतीय कप्तानों के लिये पिछले कुछ वर्षों में मंत्र यही रहा है कि ‘नियंत्रित करने वाली चीजों पर ही नियंत्रण करो’ और रोहित भी इससे इतर नहीं हैं.

उन्होंने कहा, मैं हमेशा यह कहता रहा हूं और लाखों बार मैं यही कहूंगा, यह संदेश टीम के लिये भी है, टीम समझती है कि जब आप बड़े टूर्नामेंट में खेलते हो तो काफी चर्चायें होंगी ही लेकिन हमारे लिये महत्वपूर्ण यह है कि उसी पर ध्यान लगायें कि हमें क्या करना है. रोहित ने कहा,जो (फोकस) मैच जीतना है और वैसा ही खेल दिखाओ जिसके लिये आप जाने जाते हो. मुझे लगता है कि बाहर जो बातें होती हैं वे महत्वहीन होती हैं और महत्वपूर्ण यही होता है कि हम एक दूसरे के बारे में क्या सोचते हैं, मैं किसी खिलाड़ी के बारे में क्या सोचता हूं यही महत्वपूर्ण है.सोर्स-भाषा


 

और पढ़ें