VIDEO: आज से RAS क्लब में शुरू हुई रूफटॉप खेल सुविधाएं, अवनी लेखरा ने किया उद्घाटन

VIDEO: आज से RAS क्लब में शुरू हुई रूफटॉप खेल सुविधाएं, अवनी लेखरा ने किया उद्घाटन

जयपुर: राजधानी जयपुर के बहुचर्चित आरएएस क्लब में आज एक और नया आयाम जुड़ गया है.क्लब में रूफटॉप पर बनाए गए स्पोर्ट्स कॉन्पलेक्स का आज टोक्यो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक विजेता अवनी लेखरा ने उदघाटन किया. इस मौके पर आरएएस क्लब में अवनी  और उनके परिजनों का सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया. आरएएस क्लब के रूफटॉप पर सिंथेटिक टेनिस कोर्ट, 2 बैंडमिंटन कोर्ट और 1 स्क्वैश कोर्ट तैयार किये गए हैं.जहां आरएएस अधिकारी और क्लब के मेंबर आ कर खेल सुविधाओं का फायदा उठा सकेंगे.

इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए अवनी लेखरा ने आरएएस क्लब में तैयार हुए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की तारीफ की.अवनी ने कहा की जिस तरह से यहाँ टेनिस और बैडमिंटन कोर्ट तैयार किये गए हैं वह उन्हें बहुत पसंद आए हैं. अवनी में आरएएस क्लब की तारीफ़ करते हुए कहा कि यहां रैंप समेत कई बेहतर सुविधाएं बहुत बेहतर हैं जिनसे उन्हें क्लब में आने में कोई परेशानी निगम हुई है.आरएएस क्लब के संरक्षक पवन अरोड़ा ने कहा कि  पूरे देश के लिए गौरव अवनी को आज अपने बीच मे पा कर आज गौरवांवित महसूस कर रहे हैं. ऐसे देश और प्रदेश में जहां एक समय बेटी बचाओ ओर बेटी पढ़ाओ जैसे नारों की जरूरत पड़ती हो उस जगह पर हमारी अपनी बेटी हमारे आरएएस साथी की बेटी ने ऐसी कामयावी हासिल की है.

ओलंपिक में शामिल होकर पदक जीतने के लिए अवनी ने कितने दृढ़ निश्चय से मेहनत की होगी इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है. अरोड़ा ने कहा कि आरएएस क्लब में आज विश्वस्तरीय स्पोर्ट्स सुविधाओं का उदघाटन अवनी ने किया है यह हम सबके लिए गौरव की बात है.अरोड़ा ने कहा कि जिस समय हमने क्लब की परिकल्पना की थी उस समय जब हम यह कहते थे कि हम रूफ टॉप पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तैयार करेंगे तो लोगों को हैरानी होती थी कि यह कैसे संभव होगा लेकिन आज यह सपना साकार हो गया है.

उन्होंने कहा कि क्लब के अध्यक्ष शाहीन अली और उनकी टीम ने मिलकर इस सपने को आगे बढ़ाया.किसी भी क्लब में खेल सुविधाओ का बहुत महत्व होता है. आरएएस अधिकारी जब ऑफिस से थकान के बाद लौटकर खेलेंगे तो शारीरिक और मानसिक तौर से फिट रहेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने आए आरएएस अधिकारियों और सदस्यों ने खेल सुविधाओ की तारीफ़ की.आरएएस क्लब में खेल सुविधाएं शुरू होने के बाद यहां प्रशिक्षकों की भी तैनाती की गई है जिससे यहां सदस्य और आर एस अधिकारी आकर आसानी से खेल सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे.

आरएएस क्लब में खेल सुविधाओं के उद्घाटन के बाद टोक्यो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक विजेता अवनी लेखरा और उनके परिजनों का सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया.क्लब के ऑडिटोरियम में सम्मान समारोह के लिए जैसे ही अवनी पहुंची सभी आरएएस अधिकारी और क्लब मेंबरों ने तालियां बजाकर अवनी  का स्वागत किया.आरएएस क्लब में अवनी के साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों में क्रेज दिखाई दिया. आरएएस अधिकारियों और उनके परिजनों ने अवनी के साथ तस्वीरें क्लिक कराई.स्वागत समारोह में  क्लब के सभी पदाधिकारियों और आरएएस अधिकारियों ने अवनी का  सम्मान किया. सम्मान समारोह में सबसे पहले अवनी के पिता ने संबोधन दिया अवनी के पिता ने कहा कि मैंने अपनी बेटी को यह सोचकर तैयारी कराई थी कि खेल में या तो जीत होती है या सीख मिलती है खेल में हार कभी नहीं होती है.

सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए आरएएस क्लब के अध्यक्ष शाहीन अली ने कहा कि अवनी ने पूरे विश्व में हिंदुस्तान का नाम रोशन किया है. हमारे लिए यह गर्व की बात है कि एक ras अधिकारी की बेटी ने क्लब में खेल सुविधाओं का उद्घाटन किया है.सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए r.a.s. क्लब के संरक्षक पवन अरोड़ा ने कहा कि जब अवनी ने मैडल जीता था तब मैंने विकिपीडिया पर इनके बारे में देखा था, उस समय सिर्फ उनके खेल के बारे में ही मुझे जानकारी मिली थी लेकिन आज के कार्यक्रम में मुझे अवनी के  के बारे में सब जानकारी मिल गई है. अवनी के पिताज़ी ने जो कहा आदमी जीतता है या सीखता है हारता नहीं यह बहुत बड़ी बात है.यह आरएएस एसोसिएशन के लिए  ध्येय वाक्य है.

अरोड़ा ने कहा कि पहले हमने सोचा था स्पोर्ट्स सुविधाओं का उदघाटन सचिन तेंदुलकर से कराएंगे लेकिन अवनी के सामने अब सबकी चमक फीकी है,,अवनी के आने से क्लब गौरवान्वित महसूस कर रहा है. सम्मान समारोह पैरालंपिक में स्वर्ण पदक विजेता बनी लेकर आना अभी सफलता का श्रेय अपने परिजनों और अपने कोच को दिया.अवनी ने कहा उन्होंने परिजनों और सभी शुभचिंतकों के सहयोग से यह मुकाम हासिल किया है. अवनी ने सम्मान समारोह में भी आर्यस क्लब की व्यवस्थाओं की तारीफ करते हुए आर्यस क्लॉक को शानदार और यहां शुरू हुई खेल सुविधाओं को भी प्रभावी बताया.

आरएएस क्लब में आज से शुरू हुई खेल सुविधाओं का उद्घाटन आर ए एस अधिकारी की बेटी की ओर से करना एक अद्भुत संयोग है जिसका जिक्र क्लब संरक्षक पवन अरोड़ा समेत सभी लोगों ने अपने संबोधन में किया. सभी तरह की सुविधाओं से युक्त क्लब में खेल सुविधाएं विकसित होने के बाद चार चांद लग गए हैं.उम्मीद है कि आने वाले दिनों में आरएएस अधिकारी और क्लब के सदस्य खेल सुविधाओं का लाभ उठाकर खुद को फिट और तरोताजा रख सकेंगे.

...फर्स्ट इंडिया के लिए शिवेंद्र परमार की रिपोर्ट

और पढ़ें