अबूधाबी IPL20: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को आठ विकेट से हराया

IPL20: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को आठ विकेट से हराया

IPL20: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को आठ विकेट से हराया

अबुधाबी: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग लीग मैच में बुधवार को यहां कोलकाता नाइटराइडर्स को आठ विकेट से हराया. केकेआर से मिले 85 रनों के लक्ष्य काे आरसीबी ने महज दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. आरसीबी की तरफ से देवदत्त पादिक्कल ने 25, फिंच ने 16, गुरकीरत सिंह ने 21 जबकि कप्तान विराट कोहली ने 18 रन बनाए.  इस जीत के साथ आरसीबी पाॅइंट टेबल पर 14 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है. 

चार ओवर में आठ रन देकर सिराज ने लिए तीन विकेटः
इससे पहले मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे केकेआर महज 84 रनों पर सिमट के रह गई सिराज ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिये. एक समय उनका गेंदबाजी विश्लेषण दो ओवर, दो मेडन, तीन विकेट था. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (15 रन देकर दो) और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (14 रन देकर एक) ने उनका अच्छा साथ दिया. केकेआर के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. उसकी तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने सर्वाधिक 30 रन बनाये. उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर नौवें नंबर के बल्लेबाज लॉकी फर्गुसन (नाबाद 19) का रहा. आईपीएल में यह तीसरा अवसर है जबकि केकेआर की टीम तिहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पायी. यह उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है. उसने 2008 में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मुंबई में 67 रन बनाये थे.

टॉस जीतकर केकेआर ने लिया पहले बल्लेबाजी का फैसलाः 
केकेआर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन आरसीबी के तेज गेंदबाजों ने नयी पिच से मिल रही तेजी और स्विंग से मोर्गन का यह फैसला गलत साबित करने में कसर नहीं छोड़ी. आलम यह था कि पावरप्ले में तीन ओवर मेडन गये, केवल 17 रन बने और चार बल्लेबाज पवेलियन लौटे. यह केकेआर का पावरप्ले में न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले उसने 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ केपटाउन में तीन विकेट पर 21 रन बनाये थे. सिराज ने दूसरे ओवर में राहुल त्रिपाठी और नितीश राणा को पवेलियन भेजा जबकि नवदीप सैनी ने शुभमन गिल को गलत शॉट खेलने की सजा दी. स्कोर हो गया तीन विकेट पर तीन रन. टाम बैंटन (10) ने सैनी पर चौका और छक्का लगाया लेकिन सिराज के अगले ओवर में उन्होंने विकेटकीपर एबी डिविलियर्स को आसान कैच दे दिया. सिराज ने अपने पहले दोनों ओवर मेडन किये और तीन विकेट लिये. आईपीएल के इतिहास में दो मेडन ओवर करने वाले सिराज पहले गेंदबाज बने.
सोर्स भाषा

और पढ़ें