Live News »

Panchayati Raj Election 2020: मतदान केंद्र पर बवाल, एक मतदाता ने की पुलिसकर्मी के साथ मारपीट

Panchayati Raj Election 2020: मतदान केंद्र पर बवाल, एक मतदाता ने की पुलिसकर्मी के साथ मारपीट

सीकर: जिले के अजीतगढ़ पंचायत समिति के पीथलपुर ग्राम पंचायत के मतदान केंद्र पर पुलिसकर्मी से मारपीट का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार मतदान केंद्र पर वोट डालने आया एक युवक अभद्रता कर रहा था. इस दौरान जब पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया तो युवक पुलिसकर्मियों से उलझ गया. इतना ही नहीं युवक ने कांस्टेबल से हाथापाई करते हुए उसकी वर्दी तक फाड़ दी. जिसके बाद पुलिस युवक को थाने ले गई. 

पुलिस ने किया युवक को गिरफ्तार: 
जानकारी के मुताबिक पीथलपुर ग्राम पंचायत के मतदान केंद्र पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई थी. इसी दौरान युवक दादागिरी  करते हुए लाइनों के बीच में घुसने लगा. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने रोकना चाहा तो वह उनसे भी उलझ गया. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

सफेद दूध का काला कारोबार, फल फूल रहा गोरखधंधा

सफेद दूध का काला कारोबार, फल फूल रहा गोरखधंधा

अजीतगढ़(सीकर): जिले के अजीतगढ़ इलाके में सफेद दूध का काला कारोबार जमकर फल फूल रहा है. डेयरियों से जाने वाले दूध के टेंकरों में दूध चोरी के कई बार मामले सामने आ रहे है लेकिन इसके बावजूद पुलिस दूध चोरी पर अंकुश लगाने में सफल नहीं हो रही है. देर रात को अजीतगढ़ पुलिस कार्रवाई करते हुए टैंकर से दूध चुरा रहे तीन जनों को गिरफ्तार कर टैंकर, पिकअप, दूध निकालने के उपकरण, पाइप एवं अन्य उपकरण जप्त किए.

अगले सप्ताह हाईकोर्ट में होगी सरकार की परीक्षा, विभिन्न आयोग-बोर्डो में नियुक्ति और पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुविधा मामले पर सुनवाई 

पुलिस ने मौका स्थल पर पहुंचकर की घेराबंदी:
पुलिस के अनुसार शनिवार देर शाम सूचना मिली की मंडूस्या गांव के सुनसान स्थान पर एक दूध के टैंकर से दूध चोरी हो रहा है. जिस पर पुलिस टीम ने मौका स्थल पर पहुंचकर घेराबंदी की. पुलिस को देखकर आरोपी फरार होने लगे तो पुलिस ने उनका पीछा कर पकड़ लिया. पुलिस ने दूध के टैंकर, पिक अप में लगे छोटे टैंकर समेत दूध चोरी के आरोपी लिसाडिया निवासी रामकरण यादव, मडूस्या निवासी शंभू दयाल गुर्जर,  टैंकर चालक बाबूलाल गुर्जर को गिरफ्तार किया. जानकारी के अनुसार डेयरियों से दूध भर कर दिल्ली गुजरात में अन्य स्थानों पर रवाना होने वाले टैंकर चालक स्थानीय दूध चोरों के साथ मिलकर दूध चोरी को अंजाम दे रहे हैं.

MP: सिंधिया के बयान पर कमलनाथ का पलटवार, फिर मिली गुटबाजी को हवा

आरोपियों से पूछताछ जारी:
थाना प्रभारी सवाई सिंह ने बताया कि दूध अजीतगढ़ से भरकर दिल्ली जा रहा था. दूध को अमूल डेयरी अजीतगढ़ सेंटर में खाली करा दिया गया. आरोपितों से पूछताछ की जा रही है. सूचना पर सीकर से फूड विभाग एवं एफएसएल की टीम ने टैंकर के दूध के सैंपल लिए और सैंपलो को लेबोर्ट्री में भेज कर जांच कराई जाएगी. जांच रिपोर्ट आने पर दूध में मिलावट की जानकारी मिलेगी. गौरतलब है कि टैंकर चालकों की मिलीभगत से अजीतगढ़ व श्रीमाधोपुर क्षेत्र में कई माह से टैंकरो से दूध की चोरी हो रही है पिछले दिनों श्रीमाधोपुर थाना क्षेत्र के लिसाडिया गांव के पास एक होटल में आईजी की स्पेशल टीम ने दूध चोरी का मामला पकड़ा था. 

5 हजार का इनामी बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे, पुलिस पर भी की थी फायरिंग

5 हजार का इनामी बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे, पुलिस पर भी की थी फायरिंग

अजीतगढ़(सीकर): सीकर जिले के अजीतगढ़ थाना पुलिस ने खंडेला थाने के हिस्ट्रीशीटर व 5 हजार के इनामी बदमाश अब्दूल नासिर उर्फ नासिरया को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ लूट, चोरी, फायरिंग करने के आदि मामले दर्ज है. अजीतगढ़ थाना क्षेत्र में 1 नवम्बर की रात को अपने साथियों के साथ लूट वारदात को भी अंजाम दिया था. हालांकि मामले में इसके साथी पहले पकड़ में आ गए थे. जबकि यह फरार चल रहा था. इसके खिलाफ भरतपुर व हरमाड़ा सहित कई थानों में मामले दर्ज है।पुलिस के अनुसार जयपुर रेंज आईजी एस सेंगाथिर की ओर से वांछित अपराधियों की धरपकड़ व सम्पति संबंधी अपराधों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत सीकर पुलिस अधीक्षक डॉ. गगन दीप सिंगला के निर्देशन में नीमकाथाना एएसपी दिनेश अग्रवाल, नीमकाथाना सीओ रामावतार सोनी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुखबीर की सूचना पर आरोपित खंडेला निवासी अब्दूल नासिर को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार आरोपी शातिर बदमाश: 
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित अजीतगढ थाना इलाके में बंदूक की नोक पर कार लूट करने व आर्म्स एक्ट मे वांछित है. उसके खिलाफ कस्बा थाने में 2 नवम्बर को अरणियां निवासी रामलाल यादव ने मामला दर्ज करवाया था.  मामले में मुख्य आरोपित नासिर फरार चल रहा था. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शातिर बदमाश है. गिरफ्तार किए आरोपित के खिलाफ खंडेला में आधा दर्जन से अधिक कई संगीन मामले दर्ज होने के साथ हरमाडा, भरतपुर में भी मामलें दर्ज है. शातिर बदमाश पाटन क्षेत्र में स्कॉर्पियों लूट के मामले में वांछित है. जिस पर सीकर पुलिस अधीक्षक ने 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. पुलिस ने बताया कि आरोपित नासिर जयपुर ग्रामीण के गोविन्दगढ में नाकाबंदी के दौरान पुलिस पर फायरिंग कर जानलेवा हमला करने, गोविन्दगढ इलाके में अपने साथियों के साथ बाइक चोरी, श्रीमाधोपुर इलाके में बोलेरा चोरी, श्रीमाधोपुर इलाके में साथियों के साथ नकबजनी, खंडेला में नकबजनी की वारदातें करना स्वीकार किया है. 

अजीतगढ़ में पैंथर के मूवमेंट की घटना से फैली दहशत, कड़ी मशक्कत के बाद पिंजरे में किया कैद

अजीतगढ़ में पैंथर के मूवमेंट की घटना से फैली दहशत, कड़ी मशक्कत के बाद पिंजरे में किया कैद

सीकर: जिले के अजीतगढ़ कस्बे के आबादी इलाकों में रात के समय पैंथर के मूवमेंट की घटना के बाद रविवार को पैंथर दोपहर साढ़े 12 बजे शिखवाल बगीची से ग्राम पंचायत भवन तक करीबन 100 मीटर तक सड़क पर दौड़ता देखकर लोगों और दुकानदारों की सांसे फूल गई. पैंथर पंचायत में घुसने का प्रयास किया लेकिन भीड़ के हो-हल्ले के चलते जलदाय विभाग परिसर व बडगुजर कॉलोनी में छुपकर गौशाला के सामने पिपली के पेड़ पर चढ़ गया. सूचना पर सीकर डीएफओ विजय शंकर पांडे, श्रीमाधोपुर तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत, एसीएफ वीरेंद्र कृष्णिया, रेंजर देवेंद्र सिंह, एसएचओ सवाई सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे. जानकारी मुताबिक रविवार को दोपहर करीबन साढ़े 12 बजे अचानक शिखवाल बगीची की ओर से सड़क पर दौड़ता हुआ पैंथर पंचायत भवन की ओर आया. अचानक पैंथर को मुख्य बाजार की सड़क पर दौड़ते देख कर लोग हक्के-बक्के रह गए. दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी तथा लाठियां लेकर पैंथर को भगाने के पीछे दौड़ने लगे. भीड़ को पीछे देख कर पैंथर पंचायत में घुसने का प्रयास किया लेकिन पंचायत का गेट बंद होने से खेल मैदान होकर जलदाय विभाग के जेईएन ऑफिस में छिप गया. इसकी सूचना जैसे ही लोगों को लगी बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए तथा एसएचओ सवाई सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे. 

लोगों की भीड़ देख कर पैंथर पीपल के पेड़ पर चढ़ गया: 
भीड़ के हो-हल्ले और भीड़ के हाथ मे लाठियां देख कर पैंथर 20 मिंट में ही पास की गली फांद कर बडगुजर कॉलोनी में घुस गया. यहां पर काफी देर तक छिपा रहा, एसएचओ सवाई सिंह ने वन विभाग एवम पुलिस के उच्चाधिकारियों को सूचना दी.  कॉलोनी में भी आधे घण्टे बाद पैंथर अजीतगढ़-चौमू स्टेट हाइवे क्रॉस कर गौशाला की ओर भाग गया. यहां पर लोगों और वाहनों की भीड़ देख कर पैंथर पास ही पीपल के पेड़ पर चढ़ गया. पैंथर होने की सूचना मिलने पर आसपास के गांवो-ढाणियों से बड़ी संख्या में लोग गोशाला के पास एकत्रित हो गए तथा मोबाइल से फ़ोटो, वीडियो बनाने की होड़ लग गई. इसी के चलते सैकड़ों लोगों की भीड़ स्टेट हाइवे पर आने से जाम लगा गया. सूचना पर करीबन 2.20 बजे नीमकाथाना डीएसपी रामावतार सोनी मौके पर पहुंचे तथा पीपल के पेड़ के नीचे खड़े लोगों को समझाइश कर हटवाया. इसी दौरान अजीतगढ़ वन चौकी प्रभारी शिवसहाय के मौके पर पहुंचने पर लोगों ने वन विभाग की लापरवाही का आरोप लगा कर देर तक सक्षम अधिकारी नही आने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी. दोपहर तीन बजे श्रीमाधोपुर तहसीलदार महिपाल सिंह, रेंजर देवेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे जहां वन रेंजर को ग्रामीणों ने खूब खरी खोटी सुनाई. इसके बाद शाम 4 बजे जयपुर से ट्रेंक्यूलाइजन टीम पहुंची. 

शाम 5 बजे ट्रेंक्यूलाइजन इंजेक्शन लगा कर गिराया, जाल में कैद कर पिंजरे में लेकर गए: 
अजीतगढ़ में रविवार दोहपर साढ़े 12 बजे से शुरू हुए पैंथर के आतंक से निजात शाम 5 बजे मिली. जयपुर से आई टीम ने क्रेन की सहायता से पेड़ पर चढ़े पैंथर को इंजेक्शन लगाया गया. इसके कुछ देर बाद टहनियों को हिलाने से पैंथर गिर गया, इसके बाद दौड़ने लगा. मौके पर वन विभाग टीम ग्रामीणों की सहायता से जाल में फंसा कर पिंजरे में कैद किया. इसके बाद वन विभाग उसको सीकर के लिए लेकर रवाना हो गए. तब जाकर लोगों को राहत मिली. 

डकैती की योजना बनाते पांच गिरफ्तार

डकैती की योजना बनाते पांच गिरफ्तार

अजीतगढ़(सीकर): जिले के थोई थाना ने बीती रात्रि को लूट की बड़ी योजना को विफल करते हुए हथियारों के साथ 5 बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. थाना प्रभारी संगीता मीणा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सीकर डॉ. गगनदीप सिंगला के आदेशानुसार जिले मे अवैध हथियारों की धरपकड़ अभियान के लिए अति पुलिस अधीक्षक नीमकाथाना दिनेश अग्रवाल व वृताधिकारी नीमकाथाना रामावतार सोनी के निर्देशानुसार थानाधिकारी थाना थोई संगीता मीणा के नेतृत्व में टीम गठित की गई. गठित टीम को मुखबिर की सूचना पर बाईपास रोड कांवट के पास डकैती की योजना बनाते हुए पंकज चौधरी उर्फ इसान निवासी विजयपुरा थाना श्रीमाधोपुर, विक्रम सिंह (25) निवासी गोठडा थाना नवलगढ, कृष्‍ण कुमार (19) निवासी गढभोपजी पुलिस थाना थोई,  प्रवीण(19) निवासी वार्ड नं. 2 श्रीमाधोपुर व शेरसिह ल (19) निवासी लोहरवाडा थाना थोई जिला सीकर को गिरफ्तार किया.

सुनार को लूटने की बनाई थी योजना: 
थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के कब्‍जे से एक फर्जी नम्‍बर प्‍लेट लगी स्‍विप्‍ट डिजायर कार, एक देशी कटटा, एक चाकू, दो लोहे के सरिये, एक लाठी बरामद की गई. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि नीमकाथाना की तरफ से एक सुनार सोना खरीदने 10.12 लाख रुपये लेकर आने वाला था जिसे लूटने की योजना थी. सुनार को उनका साथी अरविन्‍द उर्फ मोनू जाट निवासी भादवाड़ी बुलाने वाला था. गिरफ्तार मुलजिमान से तफतीश की जा रही है इनसे अन्‍य गंभीर वारदाते भी खुलने की उम्‍मीद है. 

Open Covid-19