Live News »

भाजपा की बैठक में हंगामा, कार्यकर्ताओं ने सांसद सुमेधानंद का किया विरोध

भाजपा की बैठक में हंगामा, कार्यकर्ताओं ने सांसद सुमेधानंद का किया विरोध

सीकर। बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के समर में 16 योद्धा तो उतार दिये, लेकिन जनता के बीच जाने के साथ साथ उन्हें जूझना पड़ रहा है। अंतर कलह से 16 लोकसभा क्षेत्रों में से तकरीबन 1 दर्जन सीटें ऐसी है, जहां असंतोष के सुर नजर आ रहे हैं। इसी बीच सीकर शहर में आज राजलक्ष्मी पैलेस में चल रही भाजपा की मीटिंग के दौरान उस समय हंगामा हो गया, जब नाराज कार्यकर्ताओं ने सांसद सुमेधानंद सरस्वती के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मीटिंग में अपना विरोध जताया। 

कार्यकर्ताओं ने कहा कि सांसद सुमेधानंद सरस्वती कार्यकर्ताओं की अनदेखी करते हैं। हंगामा इतना बढ़ गया कि काफी देर तक कार्यकर्ताओं को नहीं समझाया जा सका। बैठक में पूर्व विधायक धोद गोवर्धन वर्मा पूर्व यूआईटी चेयरमैन हरिराम रणवा सहित जिले के कई विधायक मौजूद थे। इस बढ़ते हंगामे को देखकर कुछ समय के लिए बैठक को स्थगित भी करना पड़ा। सांसद सुमेधानंद सरस्वती के खिलाफ जमकर प्रदर्शन हुआ और नारेबाजी की गई। आधे घंटे तक चली इस नारेबाजी के दौरान कार्यकर्ताओं ने सांसद के लिये खरी-खरी सुनाई। 
 

और पढ़ें

Most Related Stories

श्री श्याम मंदिर कमेटी के फर्जी चेक से 19 लाख 88 हजार 500 रुपए किये पार, क्लोनिंग तैयार कर घटना को दिया अंजाम

श्री श्याम मंदिर कमेटी के फर्जी चेक से 19 लाख 88 हजार 500 रुपए किये पार, क्लोनिंग तैयार कर घटना को दिया अंजाम

सीकर: जिले के खाटूश्यामजी कस्बे में श्री श्याम मंदिर कमेटी के खाते से क्लोनिंग चेक तैयार कर करीब बीस लाख रुपए आरोपी ने अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए. श्री श्याम मंदिर कमेटी के बैंक अकाउंट से 20 लाख रुपए उड़ाने का मामला सामने आया है. मंदिर कमेटी द्वारा बैंक स्टेटमैंट निकलवाने पर यह मामला उजागर हुआ है. जिसमें सामने आया है कि मंदिर कमेटी के भारतीय स्टेट बैंक के खाते से 18 अगस्त को 9 लाख 93 हजार और 24 अगस्त को 9 लाख 95 हजार रुपए चुरा लिए गए. आरोपी ने रुपए बड़े शातिराना तरीके से उड़ाए गए. जिसमें पहले तो आरोपी मोहम्मद शेख अनवर जहीर उल्ल हक्क शेख नामक शख्स जाली चैक तैयार किया फिर उस पर मंदिर कमेटी के तीन पदाधिकारियों के हस्ताक्षर कर रुपए अपने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बैंक खाते में जमा करवा लिए. घटना की जानकारी सामने आने पर हरकत में आई मंदिर कमेटी ने खाटूश्यामजी पुलिस थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई है.  

तीनों पदाधिकारियों के किये फर्जी हस्ताक्षर:-
प्राप्तजानकारी के अनुसार रुपए चुराने वाले आरोपी ने जाली चैक से यह कारनामा किया है. उसने मंदिर कमेटी के चैक से बिल्कुल मिलती दो कॉपी तैयार की. इसके बाद उस पर श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष, मंत्री और कोषाध्यक्ष के फर्जी हस्ताक्षर किए. इसके बाद उसने दो बार में यह रुपए अपने बैंक में ट्रांसफर किए. 

{related}

बैंककर्मी संदेह घेरे में :-
मामले में बैंककर्मी भी सवालों के कटघरे हैं. श्री श्याम मंदिर कमेटी के व्यवस्थापक संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि हर बार दो लाख से ज्यादा रुपए की निकासी पर बैंक द्वारा मोबाइल पर सत्यापन किया जाता है. लेकिन इस बार बैंक कर्मचारियों ने ऐसा नहीं किया. फिर बैंक चैक के सीरियल नम्बर की जानकारी भी रुपए चुराने वाले के पास पहुंची है. जबकि दोनों चैक कमेटी के पास सुरक्षित है जबकि बैंक ने उन्हें क्लियर कर दिया ऐसे में बैंक की कार्यप्रणाली पर भी संदेह में है. इसके साथ ही बैंक मैनेजर मूलचन्द ने कमेटी को अलग जबाब दिया कि मैंने आपको फोन किया था लेकिन फोन नोट रिचेबल आ रहा था जबकि पत्रकारों के पहुंचने मैनेजर का कहना है कि चैक जयपुर में ही क्लियर हुए हैं. अगर ऑनलाइन क्लियर भी चैक आता है तो पास तो सम्बंधित बैंक ही करता है.  

थाना प्रभारी पूजा पुनिया का कहना है कि संबंधित बैंक से खाते का विवरण लिया गया है और फर्जी चैक तैयार कर राशि उठाने वाले के खाते की भी डिटेल ली गई है अनुसंधान आगे जारी है. 

सीकर में 14 साल की बच्ची के साथ बलात्कार, बेसमेंट में बेहोशी की हालत में मिली बच्ची 

सीकर: राजस्थान के सीकर जिले के रानोली कस्बे में आज 14 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. बच्ची को गंभीर अवस्था में सीकर के श्री कल्याण चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

बेहोशी की हालत में मिली बच्ची:
रानोली पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, तो वही दुष्कर्म की शिकार बच्ची के चाचा ने बताया कि उनकी भतीजी बेहोशी की हालत में रागोली कस्बे के एक मार्केट के बेसमेंट में मिली है और हाथों की नसें कटी हुई है. 

{related}

पुलिस जुटी मामले की जांच में:
पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कार्रवाई में लग गई है. बच्ची बेहोशी की हालत में है बच्ची के बयान नहीं हो पाए. होश आने के बाद ही पूरी घटना का पता चलेगा.

सीकर: लुट गई आबरू तो अब जागे जिम्मेदार, महिला को निर्वस्त्र कर नहलाने के मामले में आधा दर्जन लोग हिरासत में

सीकर: लुट गई आबरू तो अब जागे जिम्मेदार, महिला को निर्वस्त्र कर नहलाने के मामले में आधा दर्जन लोग हिरासत में

सीकर: सार्वजनिक चौक पर महिला को जब बेआबरू किया जा रहा था तो चौकीदार गहरी नींद में थे अब मामला जब मीडिया में आया है तो चौकीदार जागे है. नेछवा थाना पुलिस ने देर रात्रि मामला दर्ज कर आधा दर्जन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. अखिल राजस्थान सांसी समाज सुधारक एवं विकास न्याय के लोगों ने जब पुलिस अधीक्षक से मिलकर ज्ञापन दिया और मामले में कार्रवाई की मांग की तो चौकीदार जागे.

एसपी के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की:  
घटना के 11 दिनों तक भी ना पुलिस को और ना ही इंटेलिजेंस विभाग को पता चला. एसपी के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है लेकिन सोचने का विषय यह है कि क्या पुलिस का तंत्र इतना कमजोर हो गया कि घटना के 11 दिनों तक पुलिस थाने तक यह बात नहीं पहुंची तो वही खुफिया तंत्र पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं. एक महिला को 400 लोगों की उपस्थिति में निर्वस्त्र कर उन्हें दूध और पानी से नहला कर शुद्धिकरण किया जाता है और इतना बड़ा घटनाक्रम पुलिस तक नहीं पहुंचे तो एक सवालिया निशान है.

{related}

घटना से जिला भी शर्मसार हुआ:
अखिल राजस्थान सांसी समाज के सवाई सिंह पालावत की ओर से ज्ञापन के बाद ही मामला सामने आया हैं. सोचना यह है कि अब पुलिस खाप पंचायत के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है. इस घटना से महिला तो बे आबरु हो गई और ऐसी घटना से जिला भी शर्मसार हुआ है. पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. 

सीकर: दो भाइयों की सफलता की कहानी, घर पर ही पढ़कर ढेर सारी नौकरियों की परीक्षाएं कर ली पास

सीकर: दो भाइयों की सफलता की कहानी, घर पर ही पढ़कर ढेर सारी नौकरियों की परीक्षाएं कर ली पास

सीकर: प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती. सही दिशा में मेहनत नहीं कर पाने पर युवा एक प्रतियोगिता परीक्षा में भी पास नहीं हो पाते और मायूस हो जाते हैं वहीं सीकर जिले किरडोली के दो भाइयों की सफलता की गजब कहानी है. पहले मोबाइल पर जनरल नॉलेज के प्रश्न रिकॉर्ड कर सुनते थे बड़े भाई ने * 30 साल की उम्र में सरकारी नौकरियों के लिए 11 परीक्षा पास की छोटे भाई ने 25 साल की उम्र में छह परीक्षा पास कर ली.

पानी की टंकी से कूद कर अधेड़ ने की आत्महत्या, देखिए घटना का वीडियो 

राकेश कुमार किरडोली के रहने वाले हैं और हाल ही में रशीदपुरा के स्कूल में सेकंड ग्रेड शिक्षक हैं. उनकी पत्नी मीना भी श्यामपुरा में अध्यापिका है. राकेश बताते हैं कि 2010 में पहली परीक्षा एसएससी रेलवे में सिलेक्शन हुआ था. पहले कुछ परेशानी होती थी. 2011 में एसएससी की परीक्षा पास की. उसके बाद 2012 में थर्ड ग्रेड पर ज्वाइन कर लिया. 2013 में सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा दी वहां भी ज्वाइन कर लिया. 2015 में फर्स्ट ग्रेड व्याख्याता की भर्ती निकली परीक्षा पास होने पर उन्हें बांसवाड़ा में पोस्टिंग दी उन्होंने वहां ज्वाइन नहीं किया इसके बाद लगातार परीक्षा देते रहे. 2018 में की दोबारा प्रथम ग्रेड टीचर में भी वह सफल हो गए. 

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, यूनिवर्सिटी में फाइनल ईयर की परीक्षा होगी 

खुद नोट्स बना कर पढ़ें और सोशल मीडिया मे कम ध्यान कम दें: 
सफलता के पीछे वे कहते हैं कि अगर कमजोर विषय पर फोकस कर तैयारी करें तो खुद नोट्स बना कर पढ़ें और सोशल मीडिया मे कम ध्यान कम दें. समय का सदुपयोग करें यूट्यूब पर भी काफी स्टडी मेटर् है उसे देखे ओर तैयारी किए जाए तो सफलता निश्चित रूप से मिल जाती है, तो वहीं छोटे भाई महेंद्र कुमार ने भी बताया कि भडाडर  गांव में विकास अधिकारी के पद है ओर साथ-साथ में खेती की जिम्मेदारी संभालते थे. पहली नौकरी 2013 में एलडीसी परीक्षा पास की, 2016 में पटवारी की परीक्षा पास की उसके बाद 2017 में पहली जॉइनिंग ग्राम विकास अधिकारी के पद ली और सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा पास की है. वे 1 दिन कोचिंग नहीं गए, घर पर रहकर ही उन्होंने सारी तैयारी की है. अभी आर एस की परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए हैं.

सीकर: ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

सीकर:  ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

सीकर: पलसाना कस्बे के खंडेला रोड पर लांबी जोहड़ी के पास ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार महेंद्रसिंह चौहान पुत्र हनुमान सिंह चौहान 32 एवं हरि प्रसाद पुत्र जुगल किशोर पारीक 32 दोनों निवासी पलसाना बाइक पर सवार होकर खंडेला की ओर से पलसाना आ रहे थे. इस दौरान सामने से जा रहे ट्रैक्टर की टक्कर से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये जिनको पलसाना के राजकीय सामुदायिक हॉस्पिटल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

भक्त-भगवान का 6 माह का इंतजार होगा खत्म! प्रदेश में 7 सितंबर से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल 

हादसे के बाद पलसाना कस्बे में गमगीन माहौल: 
पुलिस ने दोनों मृतकों के शव मोर्चरी में रखवाए है. दोनों के शव के पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा तो वहीं हादसे के बाद पलसाना कस्बे में गमगीन माहौल है. मृतक महेंद्र गुजरात में काम करता है तथा एक दिन पहले ही वह परिवार सहित घर लौटा था. हरिप्रसाद की शादी अभी करीब ढाई साल पहले हुई थी जिसके डेढ़ साल की बेटी है तो वही महेंद्र की शादी करीब 5 साल पहले हुई थी उसके 3 साल की एक बेटी है. खबर लिखे जाने तक दोनों के शवों का पंचनामा हो रहा था. 

Coronavirus in India: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब तक की सबसे बड़ी उछाल, मृतकों का आंकड़ा 60 हजार के पार 

खाटूश्यामजी में कर्फ्यू, 6 दिन तक सब बंद

खाटूश्यामजी में कर्फ्यू, 6 दिन तक सब बंद

खाटूश्यामजी(सीकर): जन्माष्टमी से पहले खाटूश्यामजी में बढ़े कोरोना मरीजों के बाद प्रशासन ने बाजार पूरी तरह बंद करवा दिया है. जीरो मोबिलिटी के साथ कस्बे की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है. ऐसे में बाहरी लोगों के प्रवेश के साथ भीतर भी आवागमन बंद होने पर कस्बे में सन्नाटा पसर गया है. प्रशासन ने 17 अगस्त तक  कस्बे में इसी तरह लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया है. ताकि जन्माष्टमी पर खाटूश्यामजी पहुंचने वाले बाहरी लोगों के प्रवेश के साथ भीतरी आवागमन को भी कम कर कोरोना संक्रमण का खतरा कम किया जा सके. 

खाटू नगरी में आज कृष्ण जन्माष्टमी पर सुनाई नहीं देगा नंद के आनंद भयो..का जयकारा 

बाहरी लोगों के सैंपल लेकर कर रहे विदा:            
खाटूश्यामजी में चारों ओर से प्रवेश बंद कर दिया गया है. पुलिस जाब्ते के साथ एसडीएम अशोक कुमार रणवां रींगस रोड स्थित तोरण द्वार पर मोर्चा संभाल रहे हैं. जहां बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को खाटूश्यामजी में प्रवेश से रोकने के साथ उनकी सैंपलिंग कर वापस लौटाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक पट बंद होने पर भी जन्माष्टमी पर खाटूश्यामजी दर तक पहुंचने वाले सैंकड़ों लोगों को अब तक वापस लौटाया जा चुका है.

 मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर पहुंच बहन विमला देवी से बंधवाई राखी, रिश्तों की दी अहमियत 

12 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव, एक नया मरीज:
खाटूश्यामजी में दो दिन में सात कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आज भी एक नया कोरोना मरीज मिला. सीतारामपुरा निवासी मरीज के अलावा यहां के कोविड सेंटर में मौजूद 12 मरीजों की भी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. बता दें कि इससे पहले सोमवार व मंगलवार को खाटूश्यामजी में सात कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे. जिनमें चार मिठाई की दुकान संचालक के साथ एक-एक प्रवासी मजदूर, सब्जी विक्रेता और  किराणा स्टोर संचालक है.

खाटू नगरी में आज कृष्ण जन्माष्टमी पर सुनाई नहीं देगा नंद के आनंद भयो..का जयकारा

खाटू नगरी में आज कृष्ण जन्माष्टमी पर सुनाई नहीं देगा नंद के आनंद भयो..का जयकारा

सीकर: खाटूश्यामजी मे जहां हर वर्ष देशभर से हजारों श्रद्धालु खाटूधाम पहुंचकर बाबा श्याम के दर पर कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाते है और पूरी नगरी नंद के आनंद भयो.., हाथी घोड़ा पालकी..जैसे अनेक जयकारों से सरोबार होती थी. संध्या होते ही मंदिर परिसर में देवी देवताओं की आलौकिक झांकियों के बीच कृष्ण और श्याम भजनों का दौर रात्रि 12 बजे तक चलता था. मगर इस बार कोरोना संक्रमणकाल के चलते आज बिना भक्तों के जन्माष्टमी का पर्व सादगीपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा. श्री श्याम मंदिर कमेटी द्वारा रात्रि 12 बजे बाबा श्याम की विशेष आरती के बाद  पंजीरी, माखन मिश्री, पंचामृत और 56 भोग बाबा श्याम को लगाया जाएगा. कमेटी की ओर से भक्तों के लिए सोशल मीडिया पर लाइव दर्शन और आरती की व्यवस्था कर रखी है. 

Horoscope Today, 12 August 2020: जन्माष्टमी पर आज राशि अनुसार करें भगवान श्रीकृष्ण पूजा, भाग्य देगा भरपूर साथ 

19 मार्च से ही बाबा श्याम के कपाट दर्शनार्थ बंद कर दिए गए थे:
गौरतलब है कि कोरोनाकाल के चलते हुए लॉकडाउन के कारण 19 मार्च से ही बाबा श्याम के कपाट दर्शनार्थ बंद कर दिए गए थे. कोरोनाकाल में भी श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. मगर राज्य सरकार की गाइडलाइन के कारण मंदिर कमेटी ने मुख्य प्रवेश द्वार पर बेरिकेट्स लगाकर दर्शन मार्ग को बंद होने के कारण श्रद्धालु यहां से ही धोक लगाकर और प्रसाद चढाकर मनौतियां मांग कर अपने गंतव्या की ओर लौट रहे हैं. 

बिना भक्तों के बाजार भी वीरान:
विशेषतौर पर कृष्ण जन्माष्टमी के दिन बाजार भक्तों से गुलजार रहते हैं. इस दिन पोशाक की दुकानों पर श्रद्धालु कृष्ण भगवान की पीत्तल की मूर्ति, पोशाक, पालना और उनके सजावट के सामान सहित भगवान को गर्मी से निजात दिलाने के लिए मिनी कूलर व पंखे की जमकर बिक्री होती है. मगर इस बार बिना भक्तों के बाजार वीरान होने से दुकानदार भी मायूस बैठे हैं. 

हर धर्मशाला व वार्डो में होते है महोत्सव:
कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर खाटू की अधिकांश धर्मशालाओं में भजन संध्याएं आयोजित होती है. जिसमें देशभर के नामी गिरामी गायक कलाकार श्याम भजनों की प्रस्तुतियां देते है. वहीं अनेक वार्डो में महोत्सव और प्रतियोगिताएं होती है. जिसमें बच्चों से लेकर बड़े चाव से भाग लेते है. मगर इस बार पुलिस और प्रशासन के आदेश के चलते कार्यक्रम नहीं होंगे. 

VIDEO: प्रदेशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले दिनों में दुगुने जोश से काम करेंगे - सीएम गहलोत 

पुलिस ने की घर में जन्माष्टमी मनाने की अपील: 
कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने कुछ दिन पहले शांति समिति की बैठक आयोजित की थी. जिसमें स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कृष्ण जन्माष्टमी पर कार्यक्रम नहीं होने सहित सभी भक्तों को घर में ही पर्व मनाने की हिदायत दी थी. थाना प्रभारी पूजा पूनियां ने बताया कि इस दिन भक्त मंदिर तक नहीं पहुंचे. इसके लिए अतिरिक्त पुलिस जाप्ता मंगवाया गया है. वहीं मुख्य रास्तों पर बेरिकेड्स लगाकर श्रद्धालुओं को रोका जाएगा. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए सीकर से रमेश शर्मा की रिपोर्ट

रूपगढ़ पंचायत में एसीबी की कार्रवाई, एसीबी ने कनिष्ठ सहायक को रिश्वत लेते किया ट्रैप

रूपगढ़ पंचायत में एसीबी की कार्रवाई, एसीबी ने कनिष्ठ सहायक को रिश्वत लेते किया ट्रैप

सीकर: प्रदेश के सीकर जिले में एसीबी की टीम ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए दातारामगढ़ के रूपगढ़ पंचायत समिति में कनिष्ठ सहायक को 1000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. 

शौचालय निर्माण की राशि जल्द दिलवाने की एवज मांगी थी रिश्वत:
ACB के डीएसपी जाकिर अख्तर ने जानकारी देते हुए बताया रूपगढ़ निवासी परिवादी लक्ष्मीनारायण ने शौचालय निर्माण की राशि जल्द दिलवाने के एवज में रूपगढ़ पंचायत समिति के कनिष्ठ सहायक माधवराम नायक द्वारा 1000 रुपए की रिश्वत मांगे जाने का परिवाद एसीबी में दर्ज कराया गया था. 

अरावली गुफा में विराजमान हैं तिलकेश्वर महादेव, श्रावण मास के चौथे सोमवार को हुई विशेष पूजा 

एक हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार:
शिकायत का सत्यापन करवाए जाने के बाद एसीबी ने सोमवार को जाल बिछाकर रूपगढ़ पंचायत समिति के कनिष्ठ सहायक माधुराम नायक को 1000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. वहीं एसीबी की टीम अब गिरफ्त में आए कनिष्ठ सहायक माधुराम से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

दुष्कर्म का प्रयास और हत्या के दोषी को मिला आजीवन कारावास, अजमेर की विशेष न्यायालय ने सुनाया फैसला 

Open Covid-19