लवीव, यूक्रेन Russia Ukraine War: जेलेंस्की ने रूस पर महापौर का अपहरण करने का आरोप लगाया, आईएसआईएस आतंकवादियों के कार्यों से की तुलना

Russia Ukraine War: जेलेंस्की ने रूस पर महापौर का अपहरण करने का आरोप लगाया, आईएसआईएस आतंकवादियों के कार्यों से की तुलना

Russia Ukraine War: जेलेंस्की ने रूस पर महापौर का अपहरण करने का आरोप लगाया, आईएसआईएस आतंकवादियों के कार्यों से की तुलना

लवीव(यूक्रेन): यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने शुक्रवार को रूस पर मेलिटोपोल शहर के महापौर का अपहरण करने का आरोप लगाया और इसकी तुलना ‘‘आईएसआईएस आतंकवादियों’’ के कार्यों से की.

जेलेंस्की ने शुक्रवार शाम एक वीडियो संबोधन में कहा कि वे आतंक के एक नए चरण में चले गए हैं, जिसमें वे यूक्रेन के वैध स्थानीय प्रशासन के प्रतिनिधियों को मिटाने, उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं.

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिल टिमोशेंको ने सोशल मीडिया साइट टेलीग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि इस वीडियो में एक चौराहे पर महापौर इवान फेडोरोव को ले जा रहे हथियारबंद लोगों का समूह दिख रहा है.

रूसी सेना ने 26 फरवरी को 150,000 की आबादी वाले दक्षिणी बंदरगाह शहर मेलिटोपोल पर कब्जा कर लिया था. पूर्वी यूक्रेन में मास्को समर्थित विद्रोहियों के क्षेत्र लुहान्स्क पीपुल्स रिपब्लिक के अभियोजक कार्यालय ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि फेडोरोव के खिलाफ आपराधिक मामला था.

डोनबास के नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी अपराध करने के लिए वित्तपोषण करने का आरोप लगाया:
अभियोजक के कार्यालय ने फेडोरोव पर ‘‘आतंकवादी गतिविधियों’’ और ‘राइट सेक्टर’ के लड़ाकों को ‘‘डोनबास के नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी अपराध करने’’ के लिए वित्तपोषण करने का आरोप लगाया. कार्यालय ने कहा कि वह फेडोरोव की तलाश कर रहा है और उनके ठिकाने के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को कार्यालय से संपर्क करने को कहा. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें