वाशिंगटन Russia Ukraine war: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की पुतिन के खिलाफ अबतक की सबसे तीखी टिप्पणी, रूस बोला- ये अक्षम्य

Russia Ukraine war: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की पुतिन के खिलाफ अबतक की सबसे तीखी टिप्पणी, रूस बोला- ये अक्षम्य

Russia Ukraine war: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की पुतिन के खिलाफ अबतक की सबसे तीखी टिप्पणी, रूस बोला- ये अक्षम्य

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर बुधवार को ‘युद्ध अपराधी’ बताया. बाइडन ने कहा कि वह (पुतिन) एक युद्ध अपराधी हैं. वहीं रूसी राष्ट्रपति पुतिन के ऑफिस क्रेमलिन का कहना है कि पुतिन के बारे में अमेरिकी राष्ट्रपति की टिप्पणी अस्वीकार्य और अक्षम्य है.

यूक्रेन पर हमले के बाद से यह पुतिन और रूसी कार्रवाइयों की किसी अमेरिकी अधिकारी द्वारा अब तक की सबसे तीखी निंदा है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने बुधवार को एक भाषण में कहा कि रूसी सैनिकों ने अस्पतालों पर बमबारी की और डॉक्टरों को बंधक बना लिया. उन्होंने यूक्रेन को रूस से लड़ने में मदद करने के लिए और सहायता देने का वादा किया. 

अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से पुतिन के खिलाफ की गई ये सबसे तीखी टिप्पणी: 
बता दें कि यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से पुतिन के खिलाफ की गई ये सबसे तीखी टिप्पणी है. इससे पहले भी जो बाइडेन ने यूक्रेन पर हमले को लेकर कई बार रूस को चेतावनी दे चुके हैं.  इससे पहले अमेरिका की ओर से कई प्रतिबंधों के बाद बाइडेन कह चुके हैं कि पुतिन की वजह से रूस की अर्थव्यवस्था बुरी तरह बर्बाद हो चुकी है और पुतिन खुद आइसोलेट हो चुके हैं. 

और पढ़ें