रुतुराज और ब्रावो ने हमें उम्मीद से बेहतर स्कोर तक पहुंचाया: धोनी

रुतुराज और ब्रावो ने हमें उम्मीद से बेहतर स्कोर तक पहुंचाया: धोनी

रुतुराज और ब्रावो ने हमें उम्मीद से बेहतर स्कोर तक पहुंचाया: धोनी

दुबई: सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद अर्धशतक और ड्वेन ब्रावो की तूफानी पारी से चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 20 रन की जीत के बाद कहा कि इन दोनों बल्लेबाजों ने उन्हें उम्मीद से बेहतर स्कोर तक पहुंचाया. 

चेन्नई के 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ड्वेन ब्रावो (25 रन पर तीन विकेट) और दीपक चाहर (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 136 रन ही बना सकी। मुंबई की ओर से सौरभ तिवारी (40 गेंद में नाबाद 50, पांच चौके) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. चेन्नई सुपरकिंग्स ने रुतुराज गायकवाड़ (नाबाद 88) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के अलावा रविंद्र जडेजा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 81 और ड्वेन ब्रावो (आठ गेंद में 23, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 156 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.  

धोनी ने मैच के बाद कहा कि 30 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद हम सम्मानजनक स्कोर खड़ा करना चाहते थे. मुझे लगता है कि रुतुराज और ब्रावो ने हमें उम्मीद से बेहतर स्कोर तक पहुंचाया. हमने 140 रन के बारे में सोचा था लेकिन 160 के करीब पहुंचना शानदार था. विकेट पर असमान गति से गेंद आ रही थी, शुरुआत में गेंद थोड़ी धीमी आ रही थी. उन्होंने कहा कि निचले क्रम में बल्लेबाजी करना मुश्किल था, आप गेंद पर कड़ा प्रहार करने का प्रयास करते हो. रायुडू चोटिल हो गया, इसलिए वहां से वापसी करना मुश्किल था लेकिन हमने समझदारी से बल्लेबाजी की और शानदार अंत किया, एक बल्लेबाज का अंत तक खेलना समझदारी भरा था. 

और पढ़ें