Live News »

एसडीएम अभद्र व्यवहार मामला: राजस्थान में चिकित्सक मना रहे है ब्लैक फ्राइडे, काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

एसडीएम अभद्र व्यवहार मामला: राजस्थान में चिकित्सक मना रहे है ब्लैक फ्राइडे, काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

जयपुर: चिकित्सक के साथ 21 अप्रैल को अजमेर एसडीएम द्वारा अभद्र व्यवहार करने के विरोध में शुक्रवार को प्रदेशभर में चिकित्सक ब्लैक फ्राइडे मना रहे है. सरकारी और प्राइवेट चिकित्सक शुक्रवार को ब्लैक फ्राइडे मना रहे है. प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट चिकित्सकों का यह सांकेतिक विरोध है. अधिकांश अस्पतालों में काली पट्टी बांधकर चिकित्सक रोगियों का उपचार कर रहे है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन एवं अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के आह्वान पर  ब्लैक फ्राइडे मनाया जा रहा है. अजमेर एसडीएम द्वारा अभद्र व्यवहार करने चिकित्सक आक्रोशित है. इस पूरे मामले में कार्रवाई नहीं होने के चलते चिकित्सक सांकेतिक विरोध जता रहे है. हालांकि, विरोध प्रदर्शन से आमजन को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नही होने देने की अपील की है. एकता प्रदर्शन के लिए चिकित्सकों ने अपनी व्हाट्सएप डीपी, फेसबुक प्रोफाइल कवर प्रोफ़ाइल पिक्चर, फेसबुक स्टोरी पर ब्लैक फ्राइडे का पोस्टर लगाया है.

COVID-19: देश में कुल 56 हजार 342 केस, पिछले 24 घंटों में 3390 नए संक्रमित मामले आये सामने, 103 लोगों की मौत

चिकित्सकों ने काले कपड़े पहनकर मनाया ब्लैक फ्राइडे
राजस्थान के अजमेर के सभी चिकित्सा संस्थानों के बाहर शुक्रवार को ओपीडी शुरू होते ही सांकेतिक रूप से दो-चार के समूह में काला झंडा हवा में 5 मिनट तक लहराया गया और जिला चिक्ट्स अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर जल्द से जल्द कार्यवाही करने की मांग की. वहीं शुक्रवार को सभी डॉक्टरों ने काले कपड़े पहने कर ब्लैक फ्राइडे के रूप में इसे बनाया है.महिला चिकित्सक ज्योत्सना रंगा ने जानकारी देते हुए बताया कि एक और तो हम भारत में रहने वाले सभी के लिए एक से कानून लागू होने की बात करते हैं तो फिर एसडीएम के लिए अलग कानून क्यों है पूरा जिला प्रशासन एसडीएम को बचाने में लगा है.

एसडीएम को सस्पेंड करने की मांग
चिकित्सकों के लिए अब प्रशासनिक अधिकारियों से केवल सड़क पर पीटना ही बचा है. क्योंकि कभी किसी एसडीएम को कोई चिकित्सक नहीं लगाता है तो उसे थप्पड़ मार दिया जाता है, तो कोई चिकित्सक को कुर्सी से उठा देता है अब डंडे से पीटना बचा है. डॉक्टर रंगा ने मांग की है कि जल्द एसडीएम अर्तिका शुक्ला को सस्पेंड किया जाए और जब तक सस्पेंशन आर्डर नहीं आ जाते हम अपनी लड़ाई लड़ते रहेंगे. 

अनोखी शादी:  मास्क लगाकर दूल्हा-दुल्हन ने थामा एक-दूसरे का हाथ, विदाई में दिए मास्क और सैनिटाइजर

और पढ़ें

Most Related Stories

अजमेर: कांग्रेसी नेता हार्दिक पटेल से चादर चढ़वाने पर खादिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अजमेर: कांग्रेसी नेता हार्दिक पटेल से चादर चढ़वाने पर खादिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अजमेर: कांग्रेसी नेता हार्दिक पटेल से चादर चढ़वाने पर दरगाह थाने में खादिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. ख्वाजा साहब की दरगाह में प्रशासन की रोक के बाबजूद गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल की ओर से चादर चढ़ाई जाने के मामले में दरगाह थाना पुलिस ने एक खादिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. 

{related}

राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन:
थाना प्रभारी रविंद्र सिंह हाड़ा ने बताया कि 21 नवंबर को अजमेर दरगाह आए पटेल  इस दौरान शाह फैजल नियाजी ने बुलंद दरवाजे पर अचानक चादर में फूलों की टोकरी सिर पर रख कर फोटो खिंचवाई और जियारत कराई. पाबंदी के बावजूद दरगाह  में फूल और चादर ले जाना राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन है. इसीलिए पुलिस ने खादिम के खिलाफ धारा 516 आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत 2005 धारा 5 राजस्थान महामारी उपाध्यक्ष 2020 में प्रकरण दर्ज किया है.
 

किशनगढ़ में दर्दनाक सड़क हादसे में दूल्हे समेत 3 लोगों की मौत, शादी की खरीददारी करने आये थे तीनों 

किशनगढ़ में दर्दनाक सड़क हादसे में दूल्हे समेत 3 लोगों की मौत, शादी की खरीददारी करने आये थे तीनों 

किशनगढ़ (अजमेर): किशनगढ़ के मार्बल एरिया में सोमवार देर शाम को एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. शादी की खरीदारी करने आए दूल्हे समेत दो दोस्तों की सड़क दुर्घटना में मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया. मृतक किशनलाल की 25 नवंबर को शादी होने वाली थी. उसी सिलसिले में अपने दोस्त विकास और रणजीत के साथ शॉपिंग करने किशनगढ़ आया था. बरहाल तीनो युवकों की मौत का समाचार सुनकर गांव में शोक की लहर फैल गई है.

हरमाडा रोड पर ट्रेलर ने मारी बाइक को टक्कर:
जानकारी के मुताबिक किशनगढ़ के गांधी नगर थाना क्षेत्र में हरमाडा रोड पर ट्रेलर ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार तीन जनों की मौत हो गई. तीनों युवक जयपुर जिले के साली ग्राम के निवासी है. तीनों ही किशनगढ में शापिंग करने आए थे और लौटते समय हादसा हो गया.

{related}

ट्रेलर चालक मौके से फरार:
गांधी नगर थाने के प्रभारी आईपीएस हरिशंकर ने बताया कि साली ग्राम निवासी विकास रेगर 18, रणवीर रेगर 19, किशनलाल रेगर 22 किशनगढ से जयपुर की तरफ जा रहे थे तो हरमाडा चौराहे पर एक ट्रेलर ने टक्कर मार दी, जिससे विकास की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि रणवीर और किशनलाल ने हॉस्पिटल में दम तोड दिया. तीनों के शव राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में रखवाकर परिजन को सूचना कर दी है और ट्रेलर चालक मौके से फरार हो गया, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

VIDEO: नाबालिग लड़कों के साथ कुकर्म करने का मामला, क्षेत्रवासियों ने युवक को रंगेहाथ पकड़कर की जमकर धुनाई

VIDEO: नाबालिग लड़कों के साथ कुकर्म करने का मामला, क्षेत्रवासियों ने युवक को रंगेहाथ पकड़कर की जमकर धुनाई

अजमेर: धार्मिक नगरी अजमेर में नाबालिग लड़कों के साथ कुकर्म करने का मामला सामने आया है. क्षेत्रवासियों ने आरोपी युवक को रंगेहाथ पकड़ा है. वह मासूमों को बहला फुसला कर अपने घर ले जाता था. लोगों ने मौके पर ही युवक की जमकर धुनाई कर दी. इसके बाद क्षेत्रवासियों ने कोतवाली थाने में पहुंचकर पुलिस को उसकी शिकायत दी है. 


 

अजमेर: ब्यावर में खड़े टैंकर में घुसी फॉर्च्यूनर कार, हादसे में 4 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत 

 अजमेर: ब्यावर में खड़े टैंकर में घुसी फॉर्च्यूनर कार, हादसे में 4 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत 

ब्यावर(अजमेर): सदर थाना क्षेत्र के खरवा के समीप एक खड़े टैंकर में  फॉर्च्यूनर कार घुस गई. टक्कर इतनी भीषण थी की कार में सवार तीन लोगों और टैंकर खलासी समेत 4 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं फॉर्च्यूनर कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. इस दौरान घटना की जानकारी मिलते ही सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची.

उधर ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मिलकर कार में फंसे लोगों को कार का दरवाजा तोडकर बाहर निकाला और शवों को एम्बुलेंस की सहायता से उन्हे राजकीय अमृतकौर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और घायल को उपचार के लिए भर्ती कराया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद घायल अवस्था में उन्हें हायर सैंटर रैफर कर दिया. 

{related}

जानकारी के मुताबिक हरियाणा पीपली निवासी देसराज सिंह यादव अपने परिवार के साथ व्यापारिक कार्य के लिए महाराष्ट्र की ओर जा रहे थे. इस दौरान खराव के समीप हाइवे किनारे खडे टेंकर में कार घुस गई, जिस कारण भीषण हादसा घटित हो गया. हादसे में टैंकर का खलासी और कार में  सवार सुषमा पत्नी देसराज सिंह और देसराज के पुत्र और पुत्री की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं देसराज गंभीर रूप से घायल हो गए. बहराल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के पास से मोबाइल, सिम, चार्जर हुआ बरामद, भरतपुर से अजमेर सेंट्रल जेल में किया जा रहा था शिफ्ट

गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के पास से मोबाइल, सिम, चार्जर हुआ बरामद, भरतपुर से अजमेर सेंट्रल जेल में किया जा रहा था शिफ्ट

अजमेर: अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शनिवार को भरतपुर से कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई को लेकर के पहुंचे और उसको शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू की गई. जिसके बाद लौरेंस के साथ आए उसके सामान को स्कैन करना चाहा. लेकिन हाई सिक्योरिटी जेल में स्केनर मशीन ना होने के चलते उसके सामान को केंद्रीय कारागृह ले जाया गया. जहां पर स्कैन किया गया.

स्कैनिंग के दौरान एक बैग में बड़ी चालाकी के चलते एक स्मार्ट फोन , डाटा केबल सिम कार्ड पर ईयर फोन छुपा रखे थे. जानकारी मिलते ही मौके पर जेल सुपरिटेंडेंट प्रीति चौधरी भी पहुंची और उन्होंने अपनी निगरानी में लौरेंस के पूरे सामान की तलाशी ली. तलाशी के दौरान मोबाइल फोन भी बरामद हो गया. 

{related}

प्रीति चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज ही सुबह भरतपुर जेल से लॉरेंस को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल लाया गया था और तलाशी लेने पर उसके बैग में से मोबाइल फोन बरामद हुआ है अब इसकी पड़ताल की जाएगी कि आखिर बैग में मोबाइल फोन कहां से पहुंचा और यह मोबाइल कहां रखवाया गया और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हार्दिक पटेल ने ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर दी हाजिरी, कहा- मौजूदा सरकार ने देश में हिन्दू मुस्लमान की राजनीती की

हार्दिक पटेल ने ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर दी हाजिरी, कहा- मौजूदा सरकार ने देश में हिन्दू मुस्लमान की राजनीती की

अजमेर: गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेता हार्दिक पटेल आज अजमेर पहुंचे अजमेर पहुंच कर पटेल ने ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर हाजरी दी. हार्दिक पटेल ने ख्वाजा साहब की मज़ार पर चादर पेश की और देश में अमन चैन और खुशाली की दुआए की. वहीं खादिमों द्वारा हार्दिक की दस्तारबंदी कर तबर्रुक भी भेट किया गया.  

हमे इस वक्त इंसानियत को लेकर अपने मुद्दे उठाने चाहिए:
पत्रकारों से बातचीत में पटेल ने कहा की गुजरात सरकार द्वारा उनपर राज्य से बहार जाने पर पाबन्दी लगा दी थी जिस कारण से वह कहि नहीं जा पाए थे और जब उन्हें 10 दिन के लिए सरकार ने इजाजत दे दी है तो वह देश में सभी देवी देवताओं और मस्जिदों पर जा रहे हैं. वहीं पटेल ने कहा की इस समय देश के युवाओं को की धरम या कास्ट की राजनीती में नहीं पड़ना चाहिए हमे इस वक्त इंसानियत को लेकर अपने मुद्दे उठाने चाहिए.  

{related}

हिन्दू मुस्लमान की राजनीती देश के लिए खतरे की राजनीती: 
वहीं उन्होंने यह भी कहा की मैं किसी पवित्र जगह से किसी के बारे में कोई बात नहीं करूंगा. लेकिन हार्दिक पटेल ने लव जिहाद के मामले में टिप्पणी करते हुए कहा की, मौजूदा सरकार ने इन 6 सालों में देश में हिन्दू मुस्लमान की राजनीती की है और हिन्दू मुस्लमान की राजनीती देश के लिए खतरे की राजनीती है. साथ ही कोरोना को लेकर भी उन्होंने गुजरात और केंद्र सरकार पर निशाना साधा. हार्दिक ने कहा की देश में कोरोना के कारण हज़ारों लोगों की जान गयी है लेकिन सरकार इसके लिए कोई पर्याप्त इंतजाम नहीं कर पाई है और कोरोना को लेकर केंद्र की सरकार और गुजरात की सरकार नाकाम रही है. 

सुरक्षित स्थान की तलाश में घर में घुसा कोबरा, मचा हड़कंप

सुरक्षित स्थान की तलाश में घर में घुसा कोबरा, मचा हड़कंप

अजमेर: शहर में लगातार घरों में सांप निकलने का सिलसिला जारी है. आज माधव कॉलोनी नाकामदार निवासी ओमप्रकाश शर्मा के घर में एक कोबरा सांप घुस गया जिससे परिवार में हड़कंप मच गया. परिवार के लोगों द्वारा हलचल करने से सांप घर की बाउंड्री में बने छेद में घुसकर बैठा.

4 फ़ीट के स्पेक्टिकल कोबरा सांप को रेस्क्यू कर लिया: 
ओमप्रकाश ने सांप को रेस्क्यू करने के लिए मिशन स्नेक बाईट डेथ फ्री इंडिया के सर्परक्षक विजय यादव को कॉल किया. सर्परक्षक अपनई टीम के साथ तुरन्त मौके पर पहुंचे और दीवार में बने छेद में घुसकर बैठे एक 4 फ़ीट के स्पेक्टिकल कोबरा सांप को रेस्क्यू कर लिया. 

{related}

शीत निद्रा में जाने के लिए स्थान तलाश रहे:
सर्परक्षक यादव ने बताया कि सर्दियां शुरू होने के साथ ही सरीसृप प्रजाति के शीतरक्त वाले प्राणी अब शीत निद्रा में जाने के लिए स्थान तलाश रहे हैं. इसी के चलते यह स्पेक्टिकल कोबरा सांप सुरक्षित स्थान की तलाश में  घर में घुस गया था जिसे हमने रेस्क्यू करके सुरक्षित आवास में छोड़ दिया ताकि यहां इसे सर्दियां बिताने हेतु उपयुक्त स्थान मिल सके और यह जीवित रह सके. 

अजमेर: बस और ट्रेलर में टक्कर, 2 की मौत, 10 से ज्यादा यात्री घायल

अजमेर: बस और ट्रेलर में टक्कर, 2 की मौत, 10 से ज्यादा यात्री घायल

अजमेर: जिले के मांगलियावास के पास केसरपुरा ​पुलिया के नजदीक बुधवार सुबह एक यात्री बस और ट्रेलर में टक्कर हो गई. हादसे में बस सवार दो यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अजमेर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय पहुंचाया. साथ ही दोनों वाहनों को मौके से हटाकर यातायात सुचारू कराया.

यात्री बस अजमेर से जैसलमेर की ओर जा रही थी:
जानकारी के अनुसार, यात्री बस अजमेर से जैसलमेर की ओर जा रही थी. इसी दौरान सुबह करीब चार बजे ब्यावर से पहले मांगलियावास के पास तेज रफ्तार बस ने आगे चल रहे ट्रेलर में टक्कर मार दी. हादसे के दौरान बस सवार यात्रियों में से दो लोगों की मौत हो गई.

{related}

बस में 30 से 35 यात्री सवार थे:
बताया जा रहा है कि बस में 30 से 35 यात्री सवार थे. हादसे के बाद हाइवे गश्ती दल ने मौके पर पहुंच कर घायलों को JLN अस्पताल पहुंचाया. उधर, सूचना मिलने पर मांगलियावास थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों वाहनों को क्रेन की मदद से सड़क से हटाया. पुलिस के अनुसार, फिलहाल मृतकों और घायलों की पहचान नहीं हो पाई है.