Live News »

VIDEO: SMS स्टेडियम का बैडमिंटन कोच कोरोना पॉजिटिव, खिलाड़ियों व अधिकारियों पर भी संक्रमण का खतरा

जयपुर: राजधानी जयपुर के SMS स्टेडियम में खिलाड़ियों से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. SMS स्टेडियम में तैनात खेल परिषद का एक कोच कोरोना पॉजिटिव मिला है. मिली जानकारी के अनुसार कोच स्टेडियम के अफसरों व कर्मचारियों से भी मिल चुका है. ऐसे में कई खिलाड़ियों व अफसरों के भी संक्रमित होने का खतरा है. अब खिलाड़ी व अधिकारी कोरोना संक्रमित होने के खतरे को लेकर परेशान हो रहे हैं. कई खिलाड़ियों-अधिकारियों ने खुद को क्वारंटीन किया है.

गैंगस्टर राजू ठेहट को 20 दिन की पैरोल, पुलिस और प्रशासन ने कहा जेल से बाहर आने पर गैंगवार की संभावना 

अभी तक स्टेडियम को नहीं किया बंद: 
वहीं बैडमिंटन कोच के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद भी खबर लिखे जाने तक स्टेडियम को बंद नहीं किया गया. सिर्फ बैडमिंटन हॉल को बंद किया गया है, जबकि कोच पूरे स्टेडियम में घूमते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर क्यों खिलाड़ियों के जीवन से खेल रहा खेल विभाग ? इसके साथ ही SMS स्टेडियम में सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना नहीं हो रही है. ऐसे में क्या खेल मंत्री लेंगे खिलाड़ियों के हित में फैसला ?

Rajasthan Weather : राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, सावन के पहले सोमवार को बरसे मेघ 

सभी खिलाड़ियों को होम क्वारेंटीन करने के निर्देश:
दूसरी ओर बैडमिंटन कोच के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव केके शर्मा ने जयपुर संघ के सचिव मनोज दासोत को निर्देश देते हुए कहा कि कोच के संपर्क में आए खिलाड़ियों से बात कर सभी खिलाड़ियों को होम क्वारेंटीन किया जाए. ऐसे में अब सभी खिलाड़ियों की जानकारी जुटा कर उनको निर्देश जारी किया जा रहा है. 


 

और पढ़ें

Most Related Stories

VIDEO: राजनीति में भाषा मर्यादित होनी चाहिए, मैंने कोई मांग आलाकमान के सामने नहीं रखी- सचिन पायलट

जयपुर: आखिर एक महीने की सियासी जंग के बाद पायलट की फिर घर वापसी हो गई. इसके बाद आज सचिन पायलट काफी लंबे वक्त बाद मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनीति में भाषा मर्यादित होनी चाहिए. हमने जनता से जुड़े मुद्दों को उठाया है हर नेता और हर समाज को साथ लेकर काम किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने आलाकमान के सामने कोई मांग नहीं रखी. मैंने आलाकमान के ऊपर सारा फैसला छोड़ दिया है. हाईकमान ने हमारी बातों को गंभीरता से सुना है. समस्याओं के निराकरण के लिए 3 सदस्यीय कमेटी बनाई है.

बीजेपी ने पूरा जोर लगा लिया लेकिन एक आदमी टूट कर नहीं गया- मुख्यमंत्री गहलोत 

कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान को लेकर इश्यू था:  
पायलट ने कहा कि जिसका सरकार बनाने में योगदान हो उसे सम्मान मिलना चाहिए. मैंने गहलोत जी के साथ मिलकर संघर्ष किया है. इसके साथ ही उन्होंने ने कहा कि झूठ फैलाने वालों को सच्चाई का सामना करना पड़ेगा. सचिन पायलट ने कहा कि कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान को लेकर इश्यू था. मुझे सौभाग्य मिला कि 6 साल तक कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष रहा. जब हमारी सरकार नहीं थी तब हमने 5 साल तक लगातार मेहनत की. धरने, भूख हड़ताल कर हमने जनहित से जुड़े मुद्दे उठाए. 2018 में कड़ी मेहनत के कारण 21 से बढ़कर 100 तक सीटें पहुंची है. लेकिन डेढ़ साल में उस गति से काम नहीं कर पाए. 

VIDEO: बीजेपी ने विधायक दल की बैठक टाली, अब 13 अगस्त को सुबह 11बजे होगी बैठक 

जब-जब पार्टी ने मुझे दायित्व दिया है मैंने निष्ठा के साथ निभाया:
उन्होंने कहा कि हमने सबको साथ लेकर काम किया है. कठिन परिस्थितियों में किसानों और युवाओं को साथ में लेकर मेहनत की. समयबद्ध तरीके से सभी इश्यू का निराकरण किया जाएगा. मैंने कभी भी किसी के लिए अमार्यादित भाषा का इस्तेमाल नहीं किया. अशोक गहलोत जी मेरे से उम्र में बड़े है लेकिन जिस तरह टीका टिपण्णी हुई उससे मुझे भी दुख हुआ है. जिस तरह के आरोप लगाए है वो सच आपके सामने है. पायलट ने कहा कि सत्ता और संगठन को मिलकर काम करना चाहिए. मुझे दुख है कि देशद्रोह का नोटिस भेजा गया, ACB, SOG की कार्रवाई नहीं होनी चाहिए थी. लेकिन पार्टी आलाकमान ने हमारी बातों को सुना है. जब-जब पार्टी ने मुझे दायित्व दिया है मैंने निष्ठा के साथ निभाया है. दूसरे दल क्या करते है क्या नहीं वो जाने. मैंने पार्टी विचारधारा और पार्टी के खिलाफ कोई बात नहीं बोली. 


 

VIDEO: बीजेपी ने विधायक दल की बैठक टाली, अब 13 अगस्त को सुबह 11बजे होगी बैठक

जयपुर: राजस्थान में आज भाजपा विधायक दल की बैठक होनी थी लेकिन अब वह बैठक टाल दी गई है. नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने फर्स्ट इंडिया न्यूज से बातचीत में बताया कि हमने विधायक दल की बैठक बुलाई थी लेकिन हमारे कुछ विधायक गुजरात में होने के चलते आज नहीं आ पाएंगे. इसके बाद कल जन्माष्टमी है. इसलिए सभी ने सुझाव दिया की मीटिंग जन्माष्टमी के बाद की जाए. 

बीजेपी ने पूरा जोर लगा लिया लेकिन एक आदमी टूट कर नहीं गया- मुख्यमंत्री गहलोत 

विधायक दल की बैठक के बाद अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा:
उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक के बाद अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा. बैठक वी. सतीश की मौजूदगी में होगी, वहीं अन्य केंद्रीय नेताओं के भी आने का कार्यक्रम है. हमारी पार्टी में फूट नहीं है लोगों ने ऐसा करने का प्रयास किया. हनुमान बेनीवाल से भी कल हमारी बात हुई, पूर्व मुख्यमंत्री से मेरी बात हुई है वो भी भाजपा की बैठक में मौजूद रहेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र की वजह से बिना मन गहलोत को पायलट से मिलना पड़ेगा. 
 

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में 53601 नए मामले सामने आए, अबतक 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में 53601 नए मामले सामने आए, अबतक 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

नई दिल्ली: भारत में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, पिछले 4 घंटे में कोरोना के 53 हजार 601 नए मरीज मिले जबकि एक दिन में 871 मौतें भी हुईं. ऐसे में देश में अब तक कोरोना संक्रमण के 22 लाख 68 हजार 675 केस हो चुके हैं. इनमें से 6 लाख 39 हजार 929 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक 45 हजार 257 मरीजों की जान जा चुकी है. वहीं, 15 लाख 83 हजार 489 लोग रिकवर हो चुके हैं. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जाएंगे जैसलमेर, कल सभी विधायक आएंगे जयपुर 

राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव पाए गए:
राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है. इंदौरी ने ट्वीट किया कि कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं. एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी."

VIDEO: गहलोत-पायलट समझौते का बसपा "इफेक्ट"!  

दुनिया के 63% नए मरीज सिर्फ भारत में ही मिले: 
पिछले एक हफ्ते की औसत देखें तो दुनिया के 63% नए मरीज सिर्फ भारत (24.82%), अमेरिका (20.64%) और ब्राजील (17.64%) में ही मिले हैं. यानी, दुनिया के एक चौथाई मरीज अब सिर्फ भारत में मिलने लगे हैं. इन तीन देशों को छोड़कर बाकी दुनिया में सिर्फ 37% मरीज मिले हैं. राहत की बात यह है कि दुनिया में 14 दिन से नए मरीजों का औसत नहीं बढ़ा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. 


 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जाएंगे जैसलमेर, कल सभी विधायक आएंगे जयपुर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जाएंगे जैसलमेर, कल सभी विधायक आएंगे जयपुर

जयपुर: राजस्थान में एक महीने से चल रहा सियासी घमासान अब शांत होने के कगार पर पहुंच चुका है. इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज विधायकों को लाने जैसलमेर जाएंगे. इस दौरान शांति धारीवाल, महेंद्र चौधरी, संयम लोढा व रामकेश उनके साथ जाएंगे. उसके बाद मुख्यमंत्री आज रात जैसलमेर में ही रुकेंगे. 

VIDEO: गहलोत-पायलट समझौते का बसपा "इफेक्ट"!  

कल मुख्यमंत्री के साथ सभी विधायक आएंगे जयपुर: 
शाम को जैसलमेर में ही विधायक दल की बैठक होगी. बैठक के बाद कल मुख्यमंत्री के साथ सभी विधायक जयपुर आएंगे. इसके लिए 4 चार्टर प्लेन की व्यवस्था की गई है. उसके बाद सभी विधायक कल से जयपुर के फेयरमोंट होटल में रुकेंगे. बता दें कि गहलोत जयपुर से जैसलमेर भी विधायकों को अपने साथ ले गए थे. अब वापस लाने के लिए भी मुख्यमंत्री जैसलमेर जा रहे हैं.  

VIDEO: सीएम गहलोत से मुलाकात के बाद बोले पायलट खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा, मेरा पार्टी से कोई गिला-शिकवा नहीं 

सचिन समेत 19 विधायक आज लौट सकते जयपुर:
वहीं दूसरी ओर राहुल-प्रियंका से दिल्ली में 2 घंटे मुलाकात के बाद सचिन समेत 19 विधायक आज जयपुर लौट सकते हैं. इससे पहले कल हुई मुलाकात में सचिन पायलट को इस बात का आश्वासन दिया गया है कि उनके और अन्य बागी विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी. इसके साथ ही बागी विधायकों को उनके पद दोबारा देने और कमेटी गठित करने जैसे समझौते पर भी बात हुई है. 


 

Horoscope Today, 11 August 2020: आज इन राशि वालों का भाग्य देगा भरपूर साथ, करें ये उपाय

Horoscope Today, 11 August 2020: आज इन राशि वालों का भाग्य देगा भरपूर साथ, करें ये उपाय

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं. 

 11 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त, आज के दिन जन्मे जातक होते हैं ऐश्वर्य युक्त और बुद्धिमान 

मेष (Aries): आज  घर का माहौल अच्छा करने की कोशिश करें. काम पर फोकस बनाये रखें. आज के दिन की सफलता के लिए दही खा कर घर से निकले.  

वृष ( Taurus):  आज  भविष्य को लेकर आपकी जो भी उम्मीदें और जो भी सपने हैं, उनके बारे में सही से विचार करें. आज के दिन की सफलता के लिए किसी जरूरतमंद को दवाईओ का दान करें. 

मिथुन ( Gemini): आज बिना प्लानिंग के कोई काम न करें. निवेश संबंधित कोई बड़ा फैसला लेने से पहले अनुभवी से सलाह लें. आज के दिन की सफलता के लिए बंदरों को केले खिलायें. 

कर्क ( Cancer): आज  बिजनेस और नौकरी में  कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं. उम्मीद और भरोसे से आगे बढ़ें. आज के दिन की सफलता के लिए भोजन में काले नमक का सेवन करें.  

सिंह ( Leo): आज दूसरों के मामलों में फालतू दखल देने से बचें. दूसरों से विचार विमर्श करें किन्तु अपने विचारों को भी महत्त्व दें. आज के दिन की सफलता के लिए सफ़ेद पुष्प पितरो की तस्वीर पर अर्पण करें. 

कन्या ( Virgo): आज आप जो भी काम करें, खुद के ही दम पर निपटाने की कोशिश करें. आप दूसरों से सिर्फ  उतनी ही उम्मीदें रखें, जितनी व्यावहारिक हों. आज के  दिन की सफलता के लिए किसी अनाथाश्रम मे बिस्कुट के पैकेटो का दान करें. 

तुला ( Libra): आज आपके साथ कुछ अनचाही स्थितियां भी बन सकती हैं. परिवार, निजी जीवन मामले में आपको नया फैसला भी लेने से बचना चाहिए. आज के दिन की सफलता के लिए लाल मसूर दाल का दान करें. 

वृश्चिक ( Scorpio): आज बिजनेस में उधार लेन-देन के कुछ फैसलों के कारण आपको नुकसान हो सकता है. ध्यान से हर काम करें. आज के दिन की सफलता के लिए पितरों की तस्वीर के सामने घी का दीपक जलाये. 

धनु ( Sagittarius): आज किसी ऐसी घटना से दो-चार होना पड़ सकता है जो आपको हिला कर रख देगी. तनाव न लें, अपने प्रयास निरंतर करते रहें. आज के दिन की सफलता के लिए केसर का तिलक लगा घर से निकले. 

मकर ( Capricorn): आज बदलती परिस्थिति के साथ अपने आप को ढालें. आज के दिन की सफलता के लिए तुलसी सेवन करके घर से निकले. 

कुंभ ( Aquarius): आज  नम्रता भरा व्यवहार बनाए रखें, अहंकार की भावना से रखने से आपका नुकसान हो सकता है. आज के दिन की सफलता के लिए श्री हनुमान जी का ध्यान करके गुड चने का प्रसाद बच्चो मे बांटे. 

मीन ( Pisces): आज परिस्थिति से लड़ने की बजाए उसमे ढलने का प्रयास करें. जितना लड़ेंगे, संघर्ष करेंगे, उतनी ही परिस्थिति बिगड़ती जाएगी. आज के  दिन की सफलता के लिए हनुमान जी थोड़ा सिंदूर अर्पण करें. 

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री

11 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त, आज के दिन जन्मे जातक होते हैं ऐश्वर्य युक्त और बुद्धिमान

11 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त, आज के दिन जन्मे जातक होते हैं ऐश्वर्य युक्त और बुद्धिमान

जयपुर: पंचांग का हिंदू धर्म में शुभ व अशुभ देखने के लिए विशेष महत्व होता है. पंचाम के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है. यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, शुभ तिथि, नक्षत्र, व्रतोत्सव, राहुकाल, दिशाशूल और आज शुभ चौघड़िये आदि की जानकारी देते हैं. तो ऐसे में आइए पंचांग से जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त और जानें कैसी रहेगी आज ग्रहों की चाल... 

शुभ मास- भाद्रपद  मास कृष्ण पक्ष:   
शुभ तिथि सप्तमी भद्रा संज्ञक तिथि प्रातः 9 बजकर 7 मिनट तक तत्पश्चात अष्टमी तिथि रहेगी. सप्तमी तिथि मे विवाह आदी, गृह आरंभ सभी शुभ और मांगलिक कार्य शुभ रहते है पर पितृ कर्म, यात्रा वर्जित है. सप्तमी तिथि में जन्मे पुत्र या पुत्री सुन्दर, ऐश्वर्य युक्त, विद्यावान व कीर्तिमान होते हैं. 

भरणी  "उग्र-अधोमुख" संज्ञक नक्षत्र रात्रि 12  बजकर 57  मिनट तक तत्पश्चात कृतिका "मिश्र व अधोमुख " संज्ञक नक्षत्र रहेगा. भरणी नक्षत्र मे उग्र व  अग्निविषादिक कार्य, कुंआ-बावड़ी, बोरिंग,कृषि इत्यादि कार्य सिद्ध होते हैं. भरणी नक्षत्र मे जन्म लेने वाला जातक सत्यवादी, सुमार्ग पर चलने वाला, सुन्दर, धनवान, बुद्धिमान होता है. इनका भाग्योदय प्राय 25 वर्ष कि उम्र के बाद होता है. 

चन्द्रमा - सम्पूर्ण दिन मेष राशि में संचार करेगा. 

व्रतोत्सव -  श्री कृष्ण जन्माष्टमी व्रत  स्मार्तो का ,श्री कृष्ण जयंती, थदड़ी पर्व, कालाष्टमी

राहुकाल - दोपहर 3 बजे से 4.30 बजे तक

दिशाशूल - मंगलवार को उत्त्तर दिशा मे दिशाशूल रहता है. यात्रा को सफल बनाने लिए घर से गुड़ खा कर निकले. 

आज के शुभ चौघड़िये - प्रातः 9.16 मिनट से दोपहर 02.10 मिनट तक चर, लाभ, अमृत का और दोपहर 3.48 मिनट से सायं 5.26 तक शुभ का चौघड़िया. 

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 11 मौत, 1173 नए केस, कोटा में मिले सर्वाधिक 170 पॉजिटिव मरीज

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 11 मौत, 1173 नए केस, कोटा में मिले सर्वाधिक 170 पॉजिटिव मरीज

जयपुर: राजस्थान में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों का ग्राफ बढता जा रहा हैं. पिछले 24 घंटे में 11 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 1173 नए पॉजिटिव केस सामने आये हैं. बाड़मेर-2,डूंगरपुर-3,जोधपुर-2,कोटा-2,पाली-1,राजसमंद-1 मरीज की मौत हो गई. कोटा में सर्वाधिक 170 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. अजमेर- 34, अलवर- 165, बांसवाड़ा- 42, बारां- 3, बाड़मेर- 40 पॉजिटिव, भरतपुर- 71, भीलवाड़ा- 28, बीकानेर- 115, चित्तौडगढ़- 9, चूरू- 16 पॉजिटिव, दौसा- 4, धौलपुर- 2, डूंगरपुर- 16, श्रीगंगानगर- 11, हनुमानगढ़- 5 पॉजिटिव, जयपुर- 114 , जैसलमेर- 11, जालोर- 10, झुंझुनूं- 19 ,जोधपुर- 90 पॉजिटिव, नागौर-18, प्रतापगढ़- 18, राजसमंद- 13, सवाई माधोपुर- 2 पॉजिटिव, सीकर- 111, सिरोही- 2,  टोंक- 6, उदयपुर- 38 पॉजिटिव मरीज मिले. प्रदेश में मौत का आंकड़ा 800 पहुंच गया. वहीं कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 53 हजार 670 पहुंच गई. 

VIDEO: सीएम गहलोत से मुलाकात के बाद बोले पायलट खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा, मेरा पार्टी से कोई गिला-शिकवा नहीं 

पॉजिटिव से नेगेटिव हुए कुल 39 हजार 60 मरीज:
प्रदेश में कुल 39 हजार 60 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए है. वहीं इलाज के बाद अस्पताल से कुल 36 हजार 310 मरीज डिस्चार्ज किए गए. अस्पताल में कुल एक्टिव 13 हजार 810 मरीज उपचाररत हैं. कुल कोरोना पॉजिटिव प्रवासियों की संख्या 8 हजार 675 पहुंच गई हैं.

जयपुर में बढ़ता कोरोना का ख़ौफ़: 
प्रदेश की राजधानी जयपुर में कोरोना का ख़ौफ़ बढ़ता जा रहा हैं. पिछले 24 घंटे में 114 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. विद्याधर नगर में 3, झोटवाड़ा 30, टोंक फाटक 1 पॉजिटिव, आदर्श नगर- 4, वैशाली नगर- 6, जवाहर नगर- 2 पॉजिटिव, विराटनगर- 2, अजमेर रोड- 3, चांदपोल- 4, ब्रह्मपुरी- 2 पॉजिटिव, शास्त्री नगर- 2, सेठी कॉलोनी- 2, बापू नगर- 2, आमेर रोड- 1 पॉजिटिव, महेश नगर- 1, बनीपार्क- 5, पुरानी बस्ती- 1, गांधी नगर- 1 पॉजिटिव, स्टेशन रोड- 1, श्याम नगर- 1, गोपालपुरा- 2, कोटपूतली- 1 पॉजिटिव, मुरलीपुरा- 1, रामगंज- 1, लालकोठी- 1, लूनियावास- 2 पॉजिटिव, मालवीय नगर- 5, मानसरोवर- 7, जगतपुरा- 2, जोबनेर- 1 पॉजिटिव, झालाना- 4, सांगानेर- 6, सीतापुरा 1, भांकरोटा- में 2 पॉजिटिव, सांभर- 2, दुर्गापुरा- में 1 पॉजिटिव मरीज मिला है. जयपुर में अब तक कोरोना की चपेट में आने से 219 मरीजों की मौत हो गई है. जबकि कुल 6 हजार 594 पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंच गई हैं. 

VIDEO: राहुल-पायलट मीटिंग में PATCHUP होने की खबर! जानिए, सचिन पायलट की ये 5 मांगे

VIDEO: सीएम गहलोत से मुलाकात के बाद बोले पायलट खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा, मेरा पार्टी से कोई गिला-शिकवा नहीं 

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद पायलट खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा मीडिया से रूबरू हुए. भंवरलाल शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री से क्षेत्र की समस्याओं को लेकर बातचीत हुई. हमारी जो नाराजगी थी वो दूर हो गई है. कांग्रेस में कोई कैंप ही नहीं था. मैं अपनी इच्छा से गया था और इच्छा से ही आया हूं. मेरा पार्टी से कोई गिला-शिकवा नहीं है. विकास कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा हुई है. पूरे 5 साल कांग्रेस की सरकार चलेगी. भंवरलाल शर्मा ने कहा कि वायरल हुआ ऑडियो झूठा था. मैं कांग्रेस के साथ हूं,घर का मामला था जो निपट गया है. इससे पहले भंवरलाल शर्मा सीएमआर पहुंचे, जहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत से बातचीत की हैं.

गहलोत-पायलट संघर्ष प्रकरण समाप्त! दो माह पुराने आंतरिक संघर्ष का हुआ पटाक्षेप

तीन सदस्यीय कमेटी बनाने की कही गई बात: 
इससे पहले सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर सचिन पायलट की राहुल गांधी-प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात हुई थी.इस दौरान चारों के बीच करीब दो घंटे तक चर्चा हुई. मुलाकात के बाद राहुल और प्रियंका सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे. उसके बाद अब राहुल-सोनिया और प्रियंका के बीच मुलाकात हुई. मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान तीन सदस्यीय कमेटी बनाने की बात कही गई है. ऐसे में तीनों सदस्य पूरे मामले पर विचार विमर्श करने के बाद ही विधायकों की वापसी पर फैसला लेंगे. फिलहाल सचिन पायलट की बातों को नहीं माना गया है. शायद यह मीटिंग बहुत कामयाब नहीं रही. आलाकमान पायलट की मूल मांग मानने के मूड में नहीं है. आलाकमान ने राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन से साफ इनकार किया है. ऐसे में अब आखिर कैसे होगी पायलट और बागियों की सम्मानजनक घर वापसी? फिलहाल किसी को कुछ भी समझ नहीं आ रहा है. शायद आज रात तक कुछ स्थिति स्पष्ट हो जाए. 

एक बार फिर उम्मीद जताई जा रही:  
बता दें कि 14 अगस्त से ही राजस्थान में विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है, इस पर सचिन पायलट गुट ने सत्र में शामिल होने के संकेत दे दिए थे. ऐसे में अब प्रियंका और राहुल गांधी से मुलाकात के बाद एक बार फिर उम्मीद जताई जा रही है कि सचिन पायलट अपनी नाराजगी भूलकर पार्टी में वापस आएंगे. पहले भी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सचिन पायलट से कई बार फोन पर बात की थी और उन्होंने मसला सुलझाने का प्रयास किया था. 

गहलोत गुट के विधायकों ने की थी एक्शन की मांग:
इससे पहले सोमवार को ही ये बात सामने आई थी कि राजस्थान में गहलोत गुट के विधायकों ने मांग की है कि बागी विधायकों पर एक्शन होना चाहिए, जिसपर सीएम गहलोत ने फैसला आलाकमान पर छोड़ने की बात कही थी. साथ ही कहा था कि इस बारे में सबको आलाकमान का फैसला मानना चाहिए. 

खींवसर में फिर 3 बच्चों की तालाब में डूबने पर मौत, एक वर्ष पहले भी हुआ था ऐसा ही हादसा 

Open Covid-19