विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण में भारत भाई और अशोक सिंह से पूछताछ करेगी SOG

विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण में भारत भाई और अशोक सिंह से पूछताछ करेगी SOG

जयपुर: विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण में अब परतें खुलने की संभावना जताई जा रही है. SOG ने ब्यावर से भारत भाई और उदयपुर से अशोक सिंह हिरासत में लिया है. उदयपुर निवासी अशोक हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है. इन दोनों के मोबाइल नंबर ही सर्विलांस पर थे. दोनों की बातें सुनकर ही SOG ने मुकदमा दर्ज किया है. अब दोनों से जयपुर में विस्तृत पूछताछ होगी. इसके साथ ही मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी को भी SOG ने नोटिस जारी किया है. SOG ने महेश जोशी को बयान देने के लिए बुलाया है. 

प्रदेश की राजनीति में बढ़ती हलचल ! 26 कांग्रेस विधायकों ने भाजपा पर लगाया सरकार को अस्थिर करने का आरोप 

राजनीति में एक बार फिर सियाली हलचल बढ़ी: 
राज्यसभा चुनावों के बाद राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर सियाली हलचल बढ़ गई है. आधी रात तक मुख्यमंत्री आवास पर विधायकों व मंत्रियों की मुख्यमंत्री के साथ बैठक हुई. उधर डिप्टी सीएम पायलट दिल्ली दौरे पर है. इसके साथ ही 6-7 विधायक भी दिल्ली में डेरा डाले हुए है. इधर SOG में FIR दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री गहलोत एक्शन मोड पर आ गए हैं. आज भी CMR पर विधायकों व मंत्रियों से मिलने का क्रम जारी रहेगा. इसके साथ ही इस पूरे प्रकरण पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. 

SOG की FIR से बड़े खुलासे:  
वहीं SOG की FIR से बड़े खुलासे हुए हैं. FIR में 99292299xx और 89490656xx नंबरों का जिक्र किया गया है. इन फोन को सर्विलांस पर लिया गया था. तब सरकार को अस्थिर करने की कोशिश का खुलासा हुआ था. FIR में रमिला खड़िया, महेंद्र सिंह जीत मालवीय के नाम की चर्चा है. रमिला से भाजपा नेता द्वारा संपर्क का हवाला दिया गया है. वहीं मालवीय के बारे में भी हवाला दिया गया है. फोन की बातचीत में बताया गया कि मालवीय पहले उप मुख्यमंत्री के पाले में थे लेकिन अब पाला बदल लिया है. 

VIDEO: राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में प्रमुखता से लिया जा रहा रघुवीर मीना का नाम,  First India ने की बात 

2 मोबाइल नम्बर की बात में कई बड़े खुलासे:
SOG की FIR में कांग्रेस व निर्दलीय विधायकों को 20-25 करोड़ का प्रलोभन देने की बात भी सामने आई है. 2 मोबाइल नम्बर की बात में कई बड़े खुलासे हुए हैं. प्रदेश में नया मुख्यमंत्री बनाने की भी बात हुई है. भाजपा का कहना है कि CM हमारा होगा और उप मुख्यमंत्री को केन्द्र में मंत्री बना दिया जाएगा. उप मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे के बारे में भी इन मोबाइल पर बात हुई है. 
 

और पढ़ें