लखनऊ UP Election 2022: सपा ने जारी की 56 उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट, दरियाबाद से अरविंद गोप दिया टिकट

UP Election 2022: सपा ने जारी की 56 उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट, दरियाबाद से अरविंद गोप दिया टिकट

UP Election 2022: सपा ने जारी की 56 उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट, दरियाबाद से अरविंद गोप दिया टिकट

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 56 और उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी. सपा द्वारा जारी सूची के मुताबिक बसपा छोड़कर पार्टी में शामिल हुए वरिष्ठ नेता राम अचल राजभर और लालजी वर्मा को क्रमशः अकबरपुर और कटेहरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. 

इसके अलावा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को बलिया की बांसडीह सीट से तथा विनय तिवारी को चिल्लू पार सीट से टिकट दिया गया है. सपा के वरिष्ठ नेता रहे बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे पूर्व मंत्री राकेश वर्मा को बाराबंकी की कुर्सी सीट से सपा का टिकट दिया गया है. वहीं, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप को बाराबंकी की दरियाबाद और फरीद महफूज किदवई को रामनगर सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.

 

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय को सिद्धार्थनगर की इटवा सीट से टिकट दिया गया है जबकि पूर्व विधायक अभय सिंह को अयोध्या जिले की गोसाईगंज सीट और पूर्व मंत्री पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव को जौनपुर की मल्हनी सीट से सपा का उम्मीदवार बनाया गया है. यह समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की तीसरी सूची है. पार्टी प्रदेश विधानसभा की 403 में से अब तक 254 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें