SSC में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/05 04:14

नई दिल्ली। बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी केंद्र सरकार की तरफ से दी गई है। सरकार ने SSC स्टाफ सेलेक्शन कमीशन में बंपर भर्तियां निकाली हैं। सरकार ने ये भर्तियां Higher Secondary Level पर निकाली हैं। बतादें, आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आयोग ने नोटिफिकेशन में पद, परीक्षा, उम्र सीमा आदि की जानकारी दे दी है।

विभाग की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आज से एसएससी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है। यह प्रक्रिया 5 अप्रैल तक जारी रहेगी। वहीं आवेदन फीस जमा कराने की आखिरी तारीख 7 अप्रैल 2019 है। इस परीक्षा में फाइनल चयन के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा में हिस्सा लेना होगा। पहले चरण की परीक्षा का आयोजन जून में किया जाएगा, जबकि इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे चरण की परीक्षा में हिस्सा लेना होगा, जिसका आयोजन 29 सितंबर 2019 को होना है। 

मालूम हो, इस बार सीएचएसएल परीक्षा के माध्यम से 3259 उम्मीदवारों का चयन कर नौकरी दी जाएगी। इसमें डेटा एंट्री ऑपरेटर्स, पोस्टल असिस्टेंट, एलडीसी आदि शामिल हैं। चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति केंद्र सरकार के विभागों में की जाएगी। इन पदों में लॉअर डिविजन क्लर्क के लिए 898, पोस्टल असिस्टेंट के लिए 2359 और कई पद डेटा एंट्री ऑपरेटर के लिए आरक्षित हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in