Mumbai कोलकाता में इस दिन से शुरू हो रहे हैं सारेगामापा लिटिल चैंप्स सीज़न 9 के ऑडिशन

कोलकाता में इस दिन से शुरू हो रहे हैं सारेगामापा लिटिल चैंप्स सीज़न 9 के ऑडिशन

कोलकाता में इस दिन से शुरू हो रहे हैं सारेगामापा लिटिल चैंप्स सीज़न 9 के ऑडिशन

मुंबई: पिछले तीस सालों से ज़ी टीवी ने दर्शकों को सारेगामापा, डांस इंडिया डांस और इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़ जैसे नॉन-फिक्शन फॉर्मेट दिए, जो न सिर्फ बेहद पॉपुलर टैलेंट-बेस्ड रियलिटी फ्रेंचाइज़ी बन गए, बल्कि आज भी उनकी चर्चा की जाती है और साथ ही यह दर्शकों के दिलों में बस गए हैं. इस साल की शुरुआत में जोर-शोर से डीआईडी लिटिल मास्टर्स लॉन्च किया गया, जो इस समय दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है. डीआईडी लिटिल मास्टर्स और डीआईडी सुपर मॉम्स में टैलेंटेड यंग बच्चों और सुपर मॉम्स को अपना डांसिंग टैलेंट दिखाने को एक बड़ा मौका देने के बाद अब ज़ी टीवी एक बार फिर बेमिसाल सिंगिंग उस्तादों को चमकने का एक और शानदार मौका दे रहा है. पिछले आठ सीजन्स को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद अब ज़ी टीवी अपने पॉपुलर नॉन-फिक्शन शो सारेगामापा लिटिल चैंप्स(Sa Re Ga Ma Pa Lil Champs) का 9वां सीज़न लॉन्च करने जा रहा है.

अगले लिटिल चैंप्स की खोज के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन ऑडिशंस होने जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत 6 एवं 7 अगस्त को कोलकाता में हो रही है. असल में ऑनलाइन ऑडिशन पहले ही शुरू हो चुके हैं और इसमें रजिस्टर करने के लिए आपको सिर्फ 9137857912 या 9137857830 पर अपना एक वीडियो व्हॉट्सएप करना है, जिसके साथ आपको अपने नाम, शहर और उम्र का विवरण भी देना होगा.

सभी नन्हें उभरते गायकों के लिए एक और बढ़िया खबर यह है कि शंकर महादेवन, जो सारेगामापा फ्रेंचाइजी का Important हिस्सा रहे हैं, इस सीजन के पहले जज के रूप में चुने गए हैं. सिंगर एवं कंपोज़र महादेवन ने इस पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो के दूसरे कई सीजनों को जज किया है, लेकिन यह पहली बार है जब वे सारेगामापा लिटिल चैंप्स के जज बनेंगे और इसे लेकर वे बेहद उत्साहित हैं. वे देशभर से आए यंग सिंगर्स का मार्गदर्शन करेंगे और उनका हुनर संवारेंगे, ताकि वो संगीत की दुनिया में अपना नाम बना सकें.

इसपर बात करते हुए शंकर महादेवन(Shankar Mahadevan) कहते हैं, ‘‘मैं इस मशहूर सिंगिंग रियलिटी शो का हिस्सा बनने को लेकर काफी उत्साहित हूं. यह पहली बार है जब मैं सारेगामापा लिटिल चैंप्स को जज करूंगा और मुझे वाकई इसका इंतजार है. मैं इन नन्हें बच्चों को कल के सितारे बनने के लिए तैयार करूंगा. इन वर्षों में मैंने देखा है कि किस तरह यह शो बहुत से यंग टैलेंट के लिए लॉन्च प्लेटफॉर्म रहा है. मैं सचमुच यह सोचता हूं कि उन्हें अपना हुनर दिखाने का मौका देना वाकई बहुत जरूरी है. छोटी उम्र से शुरुआत करने से वाकई इन बच्चों को जल्दी सीखने, आगे बढ़ने और म्यूज़िक इंडस्ट्री में जल्द से जल्द अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा. बतौर म्यूज़िक कंपोज़र हमें हमेशा नए टैलेंट और नई आवाजों की तलाश होती है और छिपे हुए हीरे ढूंढने के लिए यह वाकई सबसे अच्छी जगह है. सारेगामापा लिटिल चैंप्स उभरते हुए टैलेंट के लिए सबसे बढ़िया प्लेटफॉर्म्स में से एक है और इसमें मुझे कुछ मनमोहक Acts देखने का बेसब्री से इंतजार है."

बता दें कि जहां कोलकाता से ऑडिशंस की शुरुआत हो रही है, वहीं आने वाले हफ्तों में ज़ी टीवी दिल्ली, मुंबई, देहरादून, बेंगलुरु, लखनऊ, नागपुर, इंदौर, जयपुर और चंडीगढ़ जैसे शहरों में ऑफलाइन ऑडिशंस आयोजित करेगा. तो यदि आपको लगता है कि गाना आपकी लगन है और आप दुनिया को अपना टैलेंट दिखाना चाहते हैं, तो अब वक्त आ गया है कि आप ऑडिशन के लिए अपने नज़दीकी शहर पहुंचे और इस शानदार रियलिटी शो का हिस्सा बनें.

सारेगामापा लिटिल चैंप्स सीज़न 9 का प्रीमियर बहुत जल्द ज़ी टीवी पर होने जा रहा है.

और पढ़ें