जयपुर लखीमपुर खीरी हिंसा मामला, लखमीपुर जाते समय सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णम को हिरासत में लिया

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला, लखमीपुर जाते समय सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णम को हिरासत में लिया

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला, लखमीपुर जाते समय सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णम को हिरासत में लिया

जयपुर: लखीमपुर खीरी जा रहे कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट एवं आचार्य प्रमोद कृष्णन को मुरादाबाद में हिरासत में ले लिया गया. टोल प्लाजा से पुलिस उन्हें सर्किट हाउस लेकर जा रही है. दोनों नेता लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश कर रहे थे.

मिली जानकारी के अनुसार पहले सचिन पायलट को पुलिस प्रशासन ने मूंढापांडे टोल प्लाजा पर उन्हें रोक गया. रोके जाने पर सचिन ने स्थानीय कांग्रेसियों के साथ अपनी गाड़ी का रुख मुरादाबाद शहर की ओर कर दिया. जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है.

तो वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेता सीतापुर पीएसी की दूसरी बटालियन के अतिथिगृह से लखीमपुर खीरी रवाना हो गए हैं. गौरतलब है कि प्रियंका गांधी और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं को पीएसी परिसर में हिरासत में रखा गया था.

सीतापुर से राहुल अपनी बहन प्रियंका के साथ एक वाहन में है जबकि कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला दूसरे वाहन में रवाना हुए है. काफिले में शामिल तीसरे वाहन में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं.

और पढ़ें