जयपुर दबाव में काम कर रही हैं केंद्रीय जांच एजेंसियां: सचिन पायलट

दबाव में काम कर रही हैं केंद्रीय जांच एजेंसियां: सचिन पायलट

 दबाव में काम कर रही हैं केंद्रीय जांच एजेंसियां: सचिन पायलट

जयपुर: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियां दबाव में काम कर रही हैं और भारत सरकार की दमनकारी नीतियों का अनावश्यक राजनीतिक दबाव इन एजेंसियों पर है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का विरोध इन संस्थाओं का राजनीतिकरण करने के खिलाफ है. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार की कथित दमनकारी नीतियों एवं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस जारी किए जाने के खिलाफ कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को यहां कलेक्ट्रेट सर्किल पर प्रदर्शन किया.

इस अवसर पर पायलट ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्रीय एजेंसियों पर भारत सरकार का जो अनावश्यक राजनीतिक दबाव है वह सब को दिख रहा है. जिस प्रकार ईडी ने द्वेषपूर्ण भावना के तहत सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को प्रताड़ित करने की ठान ली है.हम सब कांग्रेस जन उसका विरोध करते हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के यहां सीबीआई के छापों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आप जानते हैं सीबीआई ने आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के यहां छापेमारी की है.वह इस बात का प्रतीक है कि चाहे आयकर विभाग हो, सीबीआई हो या प्रवर्तन निदेशालय, ये सभी एजेंसियां राजनीतिक दबाव में काम कर रही हैं.

{embed}

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विरोध इन संस्थाओं का राजनीतिकरण करने के खिलाफ है. केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को नौजवानों के साथ खिलवाड़ बताते हुए पायलट ने कहा कि यह देश के नौजवानों के साथ खिलवाड़ है, भारत की सेना की भर्ती प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ है. पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार पहले से ही खाली पड़े सवा लाख पद भरे, अर्धसैनिक बलों एवं पुलिस में बैकलॉग को पूरा करें उसके बाद नई भर्तियों को चालू करे. उन्होंने कहा कि इस पूरी अग्नीपथ योजना पर तत्काल विराम लगाना चाहिए.

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी को बुलाये जाने के बारे में उन्होंने कहा कि  इस मामले में न तो प्राथमिकी दर्ज हुई है न ही कोई आरोप लगा है. न ही कोई हमने धोखाधड़ी की है लेकिन सात साल पुराने मामले को खंगाल कर केंद्र सिर्फ संकेत देना चाहता है कि जो भाजपा का विरोध करेगा, केंद्र सरकार का विरोध करेगा उसकी आवाज हम दबा देंगे , कुचल देंगे. उन्होंने कहा कि लेकिन पूरे देश का कांग्रेसजन संगठित एवं एकजुट है. हर कीमत पर सच्चाई की लड़ाई लड़ेंगे, न्याय की लड़ाई लड़ेंगे.(भाषा) 

और पढ़ें