दुखद: Indian कप्तान Virat Kohli के लिए बुरी खबर, बचपन के कोच का निधन

दुखद: Indian कप्तान Virat Kohli के लिए बुरी खबर, बचपन के कोच का निधन

दुखद: Indian कप्तान Virat Kohli के लिए बुरी खबर, बचपन के कोच का निधन

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Indian Captain Virat Kohli) के बचपन के कोच सुरेश बत्रा (Coach Suresh Batra) का निधन हो गया है. 53 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस (Last Breath) ली. इस बात की जानकारी वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली (Senior Sports Journalist Vijay Lokpally) ने ट्वीट के जरिए दी है. लोकपल्ली ने ट्वीट किया कि विराट कोहली के बचपन के कोच सुरेश बत्रा गुरुवार को निधन हो गया है. उनकी उम्र 53 साल थी. बत्रा सुबह की पूजा करने के बाद अचानक ही गिर पड़े, जिसके बाद वो उठ नहीं सके.

पूजा के बाद अचानक गिर गए:
वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली ने ट्वीट कर बताया कि विराट कोहली को ट्रेनिंग दे चुके सुरेश बत्रा का गुरुवार को निधन हो गया. लोकपल्ली के मुताबिक सुबह पूजा के बाद वह अचानक गिर गए. विराट ने शुरुआती दौरे (Early Stages) में दिल्ली में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी (West Delhi Cricket Academy) में क्रिकेट की बारिकियों को सीखा है. इस अकादमी में राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) बतौर चीफ कोच जबकि सुरेश बत्रा उनके असिस्टेंट कोच (Assistant Coach) थे. कोहली ने बचपन में इन्हीं दो प्रशिक्षकों से क्रिकेट (Cricket) के गुर सीखे थे.

 

खो दिया अपना छोटा भाई:
बता दें कि तस्वीर में सुरेश बत्रा धारीदार टी-शर्ट पहने हुए हैं. वहीं, विराट को बचपन के एक और कोच राजकुमार शर्मा ने कहा है कि उन्होंने अपना छोटा भाई (Younger Brother) खो दिया है. वे उन्हें (सुरेश बत्रा) 1985 से ही जानते थे. दरअसल, भारतीय कप्तान विराट कोहली को बड़ा खिलाड़ी बनाने में राजकुमार शर्मा और सुरेश बत्रा का बहुत बड़ा योगदान है. इन दोनों की देखरेख में कोहली ने नौ साल क्रिकेट खेला है. 

 

और पढ़ें