साक्षी तंवर बोलीं, करियर में चुनिंदा काम करने से काफी मदद मिली 

साक्षी तंवर बोलीं, करियर में चुनिंदा काम करने से काफी मदद मिली 

साक्षी तंवर बोलीं, करियर में चुनिंदा काम करने से काफी मदद मिली 

नई दिल्ली: अभिनेत्री साक्षी तंवर ने कहा कि थोड़ा ही काफी है, के मंत्र ने उन्हें अपने करियर में रोमांचक किरदार और कहानियां चुनने में मदद की. अलवर में जन्मी अभिनेत्री ने 2000 में आए धारावाहिक कहानी घर घर की से घर-घर में अपनी पहचान बनाई और 2011 में आया उनका एक और धारावाहिक बड़े अच्छे लगते हैं भी काफी लोकप्रिय हुआ. इसके बाद उन्होंने कर ले तू भी मोहब्बत वेब सीरीज की जिसमें उन्होंने बड़े अच्छे लगते हैं के अपने सह-कलाकार राम कपूर के साथ काम किया. उन्होंने द फाइनल कॉल में भी काम किया.

तंवर अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही फिल्म डायल 100 में दिखाईं देंगी. उन्होंने कहा कि स्ट्रीमिंग मंचों ने उन्हें काम और जीवन के बीच स्वस्थ संतुलन बनाए रखते हुए अलग-अलग तरह की भूमिकाएं निभाने का मौका दिया है. अभिनेत्री ने एक साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा से कहा कि कहानी मैंने आठ साल तक किया और फिर ढाई साल के लिए गायब हो गई. फिर मैंने बड़े अच्छे लगते हैं किया और खुशकिस्मती यह रही कि वह भी काफी अच्छा चला. इसके बाद मैं जानती थी कि मैं इस गति के साथ और काम नहीं कर पाऊंगी. मुझे लगता है कि हर किसी को थमने की जरूरत होती है. धारावाहिकों में काम बहुत ज्यादा करना पड़ा है.

उन्होंने कहा कि ओटीटी मंच मुझे ज्यादा पसंद है क्योंकि मैं कम समय में अधिक किरदार निभा पाती हूं. साथ ही मुझे और कहानियां दिखाने का मौका मिला. इसमें कुछ महीनों के लिए काम करना होता है कि न कि वर्षों तक और यह मुझे ज्यादा अच्छा लगता है. तंवर ने दूरदर्शन के फिल्मी गानों पर आधारित कार्यक्रम अलबेला सुर मेला पर प्रस्तोता के तौर पर 1998 में टेलीविजन पर अपना सफर शुरू किया था. दो दशक से अधिक के करियर में उन्होंने दो लोकप्रिय धारावाहिक करने के अलावा सुपरस्टार आमिर खान अभिनीत बायोपिक दंगल और सनी देओल की मोहल्ला अस्सी में भी अहम भूमिकाएं निभाई.

तंवर ने कहा कि उनके दोस्त हमेशा उन्हें करियर को लेकर बहुत सुस्त कहते रहे हैं लेकिन 48 वर्षीय अभिनेत्री का मानना है कि यह धीमी गति उनके पक्ष में रही है. अपनी बेटी दित्या के साथ और अधिक वक्त बिताने की कोशिश करते हुए तंवर दो महीने काम करती है और फिर इतना ही लंबा विराम लेती हैं. उन्होंने कहा​ कि मैं अपनी बेटी और परिवार के साथ रहना चाहती हूं. यह भी एक वजह है कि क्यों मैं बहुत ज्यादा काम नहीं करती क्योंकि मुझे उसके साथ मजा आता है. मुझे अपने घर से बाहर निकलने के लिए कुछ बहुत रोमांचक कहानी चाहिए होती है.

रेन्सिल डी सिल्वा के निर्देशन वाली रहस्य से भरी थ्रिलर डायल 100 में काफी रोमांच है. यह फिल्म पुलिस अधिकारी निखिल सूद (मनोज वाजपेयी) की एक रात की कहानी है जिसे पुलिस हेल्पलाइन पर एक महिला (नीना गुप्ता) का फोन आता है कि वह आत्महत्या करना चाहती है. अतीत के रहस्यों से पर्दा उठने के साथ ही निखिल की अपने परिवार को बचाने की दौड़ शुरू होती है. यह फिल्म जी 5 पर रिलीज की गई है. तंवर अभी अनुष्का शर्मा के निर्देशन वाली नेटफ्लिक्स सीरीज माई के अंतिम चरण की शूटिंग कर रही हैं. (भाषा) 

और पढ़ें