VIDEO: Samsung ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 'चार' कैमरे वाला स्मार्टफोन 

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/10/11 03:01

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार की जबरदस्त प्रतिस्पर्धा के चलते कंपनियों में एक होड़ सी लगी रहती हैं। हैंडसेट कंपनियां एक से एक स्पेसिफिकेशन के साथ नए स्मार्टफोन लेकर आ रही है। इसी के चलते दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने अपना पहला चार रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। 

दरअसल सैमसंग ने आज एक इवेंट के दौरान इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया। कंपनी ने इसका नाम Samsung Galaxy A9 दिया है जो दुनिया का पहला चार रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन बन गया है। 4X fun नाम से इस इवेंट का आयोजन मलेशिया के क्वालालमपुर में किया गया। 2 बजकर 30 मिनट से कंपनी ने इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भी यूट्यूब पर दिया हैं।

दुनिया का पहला क्वाड कैमरा फोन 

बता दें कि हैंडसेट के ज़्यादातर अहम स्पेसिफिकेशन पहले ही सार्वजनिक कर दिए गए हैं। इसके अलावा Samsung Galaxy A9 के चारों रियर कैमरे का पूरा ब्योरा दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 24 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का, तीसरा कैमरा 10 मेगापिक्सल का और चौथा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं फोन के फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का सोनी आईमैक्स 576 कैमरा है। फ्रंट पैनल कैमरे की बात करें तो स्मार्टफोन में एफ/1.7 अपर्चर व ऑटोफोकस वाला 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

इसके अलावा फोन में 6.28 इंच की फुल एचडी एमोलिड डिस्प्ले है। क्वालकॉम का स्नैपड्रेगन 660 प्रोसेसर के साथ फोन में पावर बैकअप के लिए 3720 mAH की बैटरी है और क्विक चार्ज 2.0 सपोर्ट करती है। कंपनी इसके दो वेरिएंट लॉन्च कर सकती है। इसका एक वेरिएंट 4GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी के साथ आ सकता है और दूसरा वेरिएंट 6GB रैम और 128GB इंटरनल मैमोरी के साथ आ सकता है। Samsung Galaxy A9 के अन्य फीचर में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस रिकग्निशन भी शामिल हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर आज आ सकता है बड़ा फैसला

संसद सत्र हंगामेदार रहने के आसार
प्रधानमंत्री कार्यालय के PRO जगदीश ठक्कर का निधन
धौलपुर जेल से कैदी का वीडियो वायरल
मासूम बच्चो की प्रस्तुतियों ने मोहा मन
प्रेरक वक्ता राम चंदानी ने दिए सफलता के मूल मंत्र, जिंदगी वैसी बनाएं जैसी जीना चाहते है
मासूम बच्चो की प्रस्तुतियों ने मोहा मन
थम गई सरिस्का के बाघ ST-4 की साँसे
loading...
">
loading...