Sarkari Naukri 2021: इन 22000 से भी ज्यादा पदों पर निकली हैं नौकरियां, अभी करें आवेदन

Sarkari Naukri 2021: इन 22000 से भी ज्यादा पदों पर निकली हैं नौकरियां, अभी करें आवेदन

नई दिल्ली: दक्षिणी रेलवे (South Railway) ने अपनी वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर मेडिकल प्रैक्टिशनर (GDMO Medical Practitioner) और फार्मासिस्ट के लिए एक नई अधिसूचना जारी की है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि को या उससे पहले ऑनलाइन मोड (Online Mode) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. पैरामेडिकल (Paramedical) के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 16 मई 2021 है और GDMO के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 मई 2021 है.

75000 तक होगा वेतनमान:
दक्षिणी रेलवे (SR) द्वारा जारी नोटिफिकेशन (Notification) के अनुसार मेडिकल प्रैक्टिशनर (GDMO) के रिक्त पदों की संख्या 50 है वहीं फार्मासिस्ट के कुल 8 पद रिक्त हैं. मेडिकल प्रैक्टिशनर (GDMO) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 75000 रुपए वेतनमान दिया जाएगा. वहीं फार्मासिस्ट के रिक्त पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 29,900 रुपए वेतनमान सहित अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी.

GDMO के पद पर आवेदन करने के लिए MBBS की डिग्री होनी चाहिए:
दक्षिणी रेलवे (SR) में रिक्त मेडिकल प्रैक्टिशनर (GDMO) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 53 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग (Reserved Class) के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी. मेडिकल प्रैक्टिशनर (GDMO) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान (Recognized Institute) से MBBS की डिग्री होनी चाहिए साथ ही संबंधित क्षेत्र में एक साल का अनुभव एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए.

ऑफिशियल वेबसाइट पर होगा आवेदन:
इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे (SR) की ऑफिशियल वेबसाइट (Official website) sr.indianrailways.gov.in से नोटिफिकेशन डाउनलोड (Download) कर सकते हैं. GDMO के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन ईमेल के माध्यम से 21 मई 2021 को या उससे पहले [email protected] पर भेजना होगा. फार्मासिस्ट के पद पर आवेदन के करने के लिए उम्मीदवारों को दक्षिणी रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.

और पढ़ें