नई दिल्ली ऐसा लगता है कि दिल्ली में कोविड महामारी अपने चरम पर पहुंच चुकी है : सत्येंद्र जैन

ऐसा लगता है कि दिल्ली में कोविड महामारी अपने चरम पर पहुंच चुकी है : सत्येंद्र जैन

ऐसा लगता है कि दिल्ली में कोविड महामारी अपने चरम पर पहुंच चुकी है : सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि ऐसा लगता है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 महामारी अपने चरम पर पहुंच चुकी है और जब संक्रमण के मामले घटकर 15 हजार तक आ जाएंगे तो सरकार पाबंदियों में ढील देने पर विचार करेगी. उन्होंने कहा कि आज करीब 20 हजार नए मामले आने की उम्मीद है और यह संख्या गत शुक्रवार को सामने आए 24,383 मामलों से कम है.

दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 28,867 नए मामले सामने आए थे जो महामारी शुरू होने से अब तक 24 घंटे में आए सबसे अधिक मामले थे. जैन ने संवाददाताओं से कहा कि हम कह सकते हैं कि मामलों के लिहाज से महामारी दिल्ली में चरम पर पहुंच चुकी है. संक्रमण की गति धीमी होनी शुरू हो गई है. देखते हैं कब कमी आएगी.

 

उन्होंने दोहराया कि दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों की भर्ती होने की दर स्थिर है. यह पूछे जाने पर कि मामलों में कमी आने के साथ क्या दिल्ली में लागू पाबंदियों में ढील दी जाएगी, उन्होंने कहा कि इंतजार करें. मामलों में कमी आनी शुरू हो गई है. कल नए मामलों की संख्या कम होकर 24 हजार पर आ गई और आज यह 20 हजार के करीब हो जाएगी. इन्हें 15 हजार या इससे कम होने दीजिए तब हम देखेंगे. (भाषा) 

और पढ़ें