पणजी Covid-19: कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण गोवा में स्कूल और कॉलेज बंद, जल्द लगाया जाएगा नाइट कर्फ्यू

Covid-19: कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण गोवा में स्कूल और कॉलेज बंद, जल्द लगाया जाएगा नाइट कर्फ्यू

Covid-19: कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण गोवा में स्कूल और कॉलेज बंद, जल्द लगाया जाएगा नाइट कर्फ्यू

पणजी: गोवा सरकार ने राज्य में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोत्तरी को देखते हुये सोमवार को 26 जनवरी तक स्कूल एवं कॉलेज बंद करने का निर्णय किया है . मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कोविड-19 पर कार्य बल की बैठक की अध्यक्षता की . सावंत ने संवाददाताओं को बताया कि गोवा सरकार रात का कर्फ्यू भी लगायेगी . गोवा में रविवार को कोविड संक्रमण दर 10.7 फीसदी दर्ज की गई थी.

कार्य बल के एक सदस्य शेखर सालकर ने पणजी में संवाददाताओ को बताया कि कल से आठवीं और नौवीं कक्षा की प्रत्यक्ष कक्षाओं को 26 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया गया है. सालकर ने बताया कि 11 वीं एवं 12 वीं कक्षा के छात्रों को कोविड-19 टीकाकरण के लिये स्कूल आना होगा . उन्होंने बताया कि टीका लगाये जाने के बाद उन्हें 26 जनवरी तक स्कूल आने की आवश्यकता नहीं होगी . उन्होंने बताया कि तटीय राज्य में कॉलेज भी 26 जनवरी तक बंद कर दिये जायेंगे . अधिकारी ने बताया कि रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के संबंध में आदेश सोमवार या मंगलवार को जारी कियेा जाएगा.

उन्होंने यह भी बताया कि राज्य में कोविड संक्रमण दर करीब पांच फीसदी है और महामारी के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन इससे होने वाली मौत और अस्पताल में भर्ती होने की दर बेहद कम है आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार रविवार को गोवा में कोविड-19 के 388 नये मामले सामने आये जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ कर 1,81,570 हो गयी है जबकि एक व्यक्ति की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 3,523 पर पहुंच गया है . सोर्स- भाषा

और पढ़ें