कोरोना को लेकर यूपी में अलर्ट, योगी सरकार का ऐलान, 22 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

कोरोना को लेकर यूपी में अलर्ट, योगी सरकार का ऐलान, 22 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

 कोरोना को लेकर यूपी में अलर्ट, योगी सरकार का ऐलान, 22 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से शुरू हुई बीमारी कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रही है. अब यह महामारी घोषित होने के बाद देश के कई राज्यों में अलर्ट जारी है. ​राजधानी दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत सभी प्रदेशों में अलर्ट जारी है. वहीं यूपी की योगी सरकार ने 22 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का ऐलान किया है.

जम्मू कश्मीर: पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला की नजरबंदी खत्म, करीब 7 माह बाद होगी रिहाई

जानिए, देश के इन राज्यों के हालत:
भारत में इससे प्रभावितों की संख्या 75 हो गई है. वहीं उत्तर प्रदेश में 11 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की है. योगी ने कहा कि बचाव पर ध्यान देने की आवश्यकता है. हम डेढ़ माह  पहले से ही तैयारी कर रहे थे. आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित 75 लोगों में 17 विदेशी नागरिक हैं. इनमें 16 इटली के हैं और कनाडा का एक नागरिक है. इन आंकड़ों में केरल के वे 3 मरीज भी शामिल हैं जिन्हें स्वस्थ होने के बाद गत माह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. 

Corona in india: दिल्ली सरकार का बड़ा एलान, राज्य में नहीं होंगे IPL के मैच

दिल्ली में आये कोरोना के 6 मामले:
दिल्ली में कोरोना वायरस के 6 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 11, कर्नाटक में 4, महाराष्ट्र में 11 और लद्दाख में तीन मामले सामने आए हैं. राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, पंजाब और आंध्र प्रदेश में 1-1 मामला सामने आया है.गौरतलब है कि इस वायरस के संक्रमण से अभी तक दुनिया भर में कम से कम 4,600 लोगों की मौत हुई है और करीब 1,25,293 लोगों में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. 

और पढ़ें