आइजोल मिजोरम में स्कूलों, कॉलेजों को COVID मामलों में गिरावट के बाद फिर से खोलने की अनुमति मिली

मिजोरम में स्कूलों, कॉलेजों को COVID मामलों में गिरावट के बाद फिर से खोलने की अनुमति मिली

मिजोरम में स्कूलों, कॉलेजों को COVID मामलों में गिरावट के बाद फिर से खोलने की अनुमति मिली

आइजोल: मिजोरम सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने पर पाबंदियों में ढील देते हुए बृहस्पतिवार को स्कूल तथा कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी. सरकार ने नए दिशा निर्देशों में कहा कि पांच अप्रैल से शुरू हो रहे नए अकादमिक सत्र से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल और छात्रावास फिर से खोले जाएंगे. उसने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा तैयार मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन किया जाए.

श्रद्धालुओं की संख्या पर से सीमा हटा दी गयी है. गिरजाघरों में भी सभाओं की अनुमति दे दी गयी:

इसमें कहा गया है कि अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए कॉलेज तत्काल प्रभाव से खोले जाएंगे जबकि अन्य सेमेस्टर के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं जुलाई में शुरू हो रहे नए अकादमिक सत्र से शुरू होंगी. सरकार ने सभी प्रार्थना स्थलों को दिन में और शाम के दौरान खोले रखने की भी अनुमति दी. श्रद्धालुओं की संख्या पर से सीमा हटा दी गयी है. गिरजाघरों में भी सभाओं की अनुमति दे दी गयी है.

राज्य में अभी 2,488 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 2,18,817 लोग बीमारी से उबर चुके:

मिजोरम में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 239 मामले आए जिससे संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 2,21,977 पर पहुंच गयी है. किसी मरीज की मौत न होने के कारण मृतकों की संख्या 672 पर बनी हुई है. पिछले 24 घंटे में 400 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं. राज्य में अभी 2,488 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 2,18,817 लोग बीमारी से उबर चुके हैं. सोर्स-भाषा     

और पढ़ें