अलवर में अम्बेडकर जयंती को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/04/14 03:34

अलवर। अलवर जिले में अम्बेडकर जयंती में सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने पूरी व्यवस्था चाक-चौबंद कर रखी है। कहीं भी किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर रखा है। जिले में डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती के अवसर पर जिले में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

आज सुबह जिला कलेक्टर राजन विशाल ने अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और बाबा साहेब के सिद्धान्तों के पथ पर चलने के लिए लोगों को प्रेरित किया। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने जिलेवासियों को अम्बेडकर जयंती की शुभकामनाएं भी दी। जिला कलेक्टर ने लोगों से कहा सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार नहीं करें और न ही किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान दें। अफवाह फैलाने वालों पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर, दलित संगठनों और मेव समाज की ओर से आयोजित कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक—चौबंद की है। शहर में 22 पिक पॉइंट बनाये गए है, जहां पर प्रशासन की ओर से मजिस्ट्रेट नियुक्त है, जबकि पुलिस और अर्द्धसैनिक बल की टुकड़ियां भी चप्पे—चप्पे पर तैनात हैं।

इधर, अलवर जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने आज संविधान निर्माता बाबा साहेग भीमराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और इस अवसर पर मुख्य कार्यक्रम स्थल विजय नगर में आयोजित समारोह में पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पूरे जिले में बाबा साहब की जयंती मनाई जा रही है, जहां सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से सभी जगह फोर्स तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब की जयंती में जो विघ्न डालने की कोशिश करेगा, उसे हम सफल नहीं होने देंगे और उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि एससी—एसटी के आह्वान पर 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान अलवर में हिंसक घटनाएं हुई थी, जिसमें अलवर जिला के खैरथल कस्बे में एक युवक की पुलिस फायरिंग में मौत हुई थी। यहां पर दंगाइयों ने थाने में आग लगा दी थी, वहीं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने फायरिंग की थी। यहां बंद समर्थकों ने करोड़ों की संपत्ति को आग के हवाले कर दिया था और उन्हें क्षतिग्रस्त किया था। वहीं अलवर में एनईबी थाना पुलिस पर पथराव में कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए थे।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

संसद हमले की 17वीं बरसी पर शहीदों को देश कर रहा है याद

गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे जयपुर, मीडिया से की खास बातचीत
मध्यप्रदेश में ही रहेंगे \'मामा\'
मणिपुर के जज के हिन्दू राष्ट्र वाले बयान पर सियासी घमासान
मध्यप्रदेश में कांग्रेस जीत गई लेकिन दिग्गज हार गए
मुख्यमंत्री का नाम अभी घोषित नही हुआ, लेकिन कार्यकर्ताओं में मारपीट शुरू हो गई
देश में अब एक महिला मुख्यमत्री रह गई
4 मिनट 24 ख़बरें | National News
loading...
">
loading...