लखनऊ  UP के अस्‍पतालों की OPD में CMO समेत सीनियर अधिकारियों की लगेगी Duty, CM योगी का फैसला

 UP के अस्‍पतालों की OPD में CMO समेत सीनियर अधिकारियों की लगेगी Duty, CM योगी का फैसला

 UP के अस्‍पतालों की OPD में CMO समेत सीनियर अधिकारियों की लगेगी Duty, CM योगी का फैसला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) ने कोरोना महामारी (Covid Pandemic) से लड़ी जा रही लड़ाई में वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों (Senior Health Officials) को पूरी तरह से शामिल करने का फैसला लिया है. इसके चलते उन्हें प्रशासनिक सेवाओं (Administrative Services) को संभालने के साथ OPD में सेवाएं देने के लिए कहा गया है. यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने टीम 9 के साथ हुई बैठक में यह निर्देश दिया है.

रिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के चिकित्सकीय अनुभव का लाभ लेना चाहिए:
टीम 9 (Team 9) के साथ हुई बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) ने कहा कि कोरोना महामारी से जारी इस जंग में वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के चिकित्सकीय अनुभव का लाभ लेना चाहिए. इसलिए अब CMO , डिप्टी CMOऔर एडिशनल CMO (CM, Deputy CM and Additional CMO) जैसे वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी अब जिला अस्पताल, CHC और PHC में (Rotation)के साथ OPD में सेवाएं देंगे. इतना ही नहीं, सीएम योगी ने वरिष्ठ स्वास्थ्य आधिकारियों को टेलिकन्सल्टेशन (Teleconsultation) के माध्यम से लोगों को चिकित्सकीय परामर्श (Medical Consultation) देने की बात कही है.

स्टाफ की ड्रेस पर नाम और पद अनिवार्य:
बैठक के दौरान CM योगी ने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विभाग से जुड़े सभी अस्पतालों में सेवा देने वाले स्टाफ निर्धारित ड्रेस में ही रहें. इतना ही नहीं, उनकी ड्रेस (Dress) पर उनका नाम और उनके पद का नाम जरूर होना चाहिए. जिससे मरीज और उनके परिजनों को किसी प्रकार की समस्या न हो. इसके साथ ही CM योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में डॉक्टरों से प्रशासनिक और प्रबंधकीय सेवा न ली जाए.

और पढ़ें