जयपुर जयपुर में बमनुमा उपकरण मिलने से सनसनी, फिरौती पत्र के साथ दुकानदार को भेजा था; जांच एजेंसियां अलर्ट

जयपुर में बमनुमा उपकरण मिलने से सनसनी, फिरौती पत्र के साथ दुकानदार को भेजा था; जांच एजेंसियां अलर्ट

जयपुर: भारत और न्यूजीलैंड के मैच से चार दिन पहले राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है. जवाहर नगर क्षेत्र में एक बमनुमा वस्तु मिलने से अफरा तफरी का माहौल हो गया. कल रात से बमनुमा उपकरण से आवाज आ रही थी. सूचना मिलने पर आज बीडीएस की टीमों ने बमनुमा उपकरण को डिफ्यूज किया है. उपकरण को डिफ्यूज करने के बाद पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली. 

मिली जानकारी के मुताबकि जवाहर नगर थाना इलाके में किसी अज्ञात ने एक दुकानदार को फिरौती के पत्र के साथ एक बमनुमा उपकरण भेजा. बमनुमा उपकरण का डिब्बा एक ई रिक्शा चालक लेकर गया था. लेकिन दुकानदार ने उसे लेने से इनकार कर दिया. इसके बाद ई रिक्शा चालक ने घबराकर बमनुमा उपकरण का डिब्बा नाले में फेंक दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बमनुमा उपकरण के डिब्बे को थाने ले गई जहां बीडीएस की टीम को बुलाकर उसे डिफ्यूज करवाया गया. 

उपकरण के तीन से चार तार जुड़े हुए थे:
आपको बता दें कि बमनुमा वस्तु मिलने के बाद से ही पुलिस टीमें अलर्ट पर हैं और अब इस पूरे मामले के बारे में अफसरों को भी सूचित किया गया है. हालांकि अभी तक इस बारे में साफ नहीं हो पाया है कि बमनुमा वस्तु वास्तव में बम ही है या फिर और कुछ. हालांकि इस उपकरण के तीन से चार तार जुड़े हुए थे और टाइमर भी लगा हुआ था. पुलिस ने देर रात इसे बरामद किया और उसके बाद इसे थाना क्षेत्र के पिछले हिस्से में रखवा दिया. आज सवेरे इसे बीडीएस टीम ने डिफ्यूज किया.

और पढ़ें