हिंदू बेटियों को जबरन मुसलमान बनाने का सनसनीखेज मामला आया सामने

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/24 01:20

जोधपुर। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ समय से बने तनाव के हालात के चलते पाकिस्तान में रह रही हिंदू बेटियों को बर्बरता पूर्ण तरीके से गुजरना पड़ रहा है। होली के त्योहार के दिन दो नाबालिग हिंदू बेटियों को जबरन मुसलमान बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है, यही नहीं यह भी पता लगा है कि प्रतिदिन एक हिंदू युवती को जबरन मुस्लिम बनाया जा रहा है। वहीं फरवरी और मार्च के महीने में 1500 से अधिक लोगों के पाकिस्तान से जोधपुर आने की जानकारी सामने आई है। 

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध बनते और बिगड़ते रहे हैं लेकिन उसके साथ साथ पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं पर अत्याचार का सिलसिला लगातार बढ़ता रहा है। पर जब जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के हालात बनते हैं तब तक हिंदूओं पर अत्याचार की पराकाष्ठा हो जाती है उसी का नतीजा है कि पाकिस्तान के सिंध इलाके के देहरकी में दो नाबालिग दलित किशोरियों को जबरन होली के त्यौहार के दिन उठाकर ले जाने के साथ उन्हें मुस्लिम बनाया गया है और उनके साथ निकाहनामा  पढ़ा गया है। इस सम्बन्ध में बकायदा पाकिस्तान में एफ आई आर भी दर्ज हुई है और वहीं इस हादसे के चलते उन दोनों किशोरियों की मां की मौत हार्ट अटैक से हो चुकी है वही पिता का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है। 

पाकिस्तान के देहरकी में रहने वाली 13 वर्षीय रवीना और 15 वर्षीय रीना ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनके साथ इस तरह की बर्बरता होगी। पाक विस्थापितों के नेता और सीमांत लोक संगठन के अध्यक्ष हिंदू सिंह सोढा ने इसमें चिंता जाहिर करते हुए बताया कि,अब केंद्र व राज्य सरकार को इस संबंध में कोई ठोस नीति बनानी होगी जिससे हमारी बहन बेटियों के साथ बर्बरता का खेल रुके। रेलवे एसपी ममता विश्नोई के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच मुनाबाव खोखरापार के रास्ते चलने वाली थार एक्सप्रेस के जरिए फरवरी और मार्च के महीने में 1583 लोग पाकिस्तान से जोधपुर आए हैं। 

उधर,पाक विस्थापित नेता हिंदू सिंह सोढा का कहना है कि यह आंकड़ा अपने आप में यह साबित करने को काफी है कि पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ में किस तरह से अत्याचार किया जा रहा है, अब भारत सरकार के उच्च अधिकारियों को कोई ठोस निर्णय लेकर नियमों के तहत कोई कारगर की बनानी होगी। वहीं दोनों  किशोरियों के साथ जिस तरीके से बर्बरता हुई है उसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी आ गया है फर्स्ट इंडिया न्यूज़ संवाददाता राजीव गौड़ ने जब सीमांत लोक संगठन के अध्यक्ष हिंदू सिंह सोढा से बातचीत की तो चौंकाने वाला तथ्य यह भी सामने आया कि पाकिस्तान में प्रतिदिन एक हिंदू युवती को मुस्लिम बनाया जाता है ।


 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in