भुवनेश्वर ओडिशा में कड़ाके की ठंड, 15 मौसम स्टेशनों पर तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया

ओडिशा में कड़ाके की ठंड, 15 मौसम स्टेशनों पर तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया

ओडिशा में कड़ाके की ठंड, 15 मौसम स्टेशनों पर तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया

भुवनेश्वर: ओडिशा में शनिवार के कुछ जिलों में शीतलहर का प्रकोप रहा और कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया. मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार, कम से कम 15 मौसम स्टेशनों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया और उत्तर पश्चिमी शुष्क तथा ठंडी हवाएं चलीं.

भुवनेश्वर मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि तटीय ओडिशा के कुछ स्थानों पर पारे में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई और राज्य में कई जगहों पर तापमान सामान्य से कम रहा. कंधमाल जिले के दरिंगबाड़ी हिल स्टेशन और फूलबनी में तापमान छह-छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि राज्य में सबसे कम था.

 

अंगुल में न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम नौ डिग्री सेल्सियस था और कालाहांडी जिले के भवानीपाटना में सामान्य से 5.8 डिग्री कम आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भुवनेश्वर में तापमान 11.2 डिग्री और कटक में 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने कहा कि पुरी में तापमान 14.5 डिग्री जबकि बालासोर में 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटे में कंधमाल, अंगुल, सुंदरगढ़, क्योंझर, देवगढ़, बौध और नवरंगपुर जिले में शीतलहर चलने का अनुमान है. (भाषा) 

और पढ़ें