जयपुर राजस्थान में अगले 48 घंटों तक कड़ाके की सर्दी, घना कोहरा और शीत दिन की चेतावनी जारी 

राजस्थान में अगले 48 घंटों तक कड़ाके की सर्दी, घना कोहरा और शीत दिन की चेतावनी जारी 

राजस्थान में अगले 48 घंटों तक कड़ाके की सर्दी, घना कोहरा और शीत दिन की चेतावनी जारी 

जयपुर: राजस्थान में अगले 48 घंटों तक कड़ाके की सर्दी की चेतावनी जारी की गई है. घना कोहरा और शीत दिन की चेतावनी जारी की गई है. आगामी दिनों में दिन और रात के तापमान में गिरावट की संभावना जताई जा रही है. 21 जनवरी से प्रदेश में मौसम बदलने की भी संभावना  जताई जा रही है. 21 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. 21 जनवरी से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई जा रही है. 

इस दौरान दिन-रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी से राहत मिलेगी. आपको बता दें कि प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सर्दी का दौर जारी है, जहां रविवार रात फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार हालांकि बीते चौबीस घंटे में राज्य के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गई.

 

बीती रात न्यूनतम तापमान करौली में 3.2 डिग्री सेल्सियस, अजमेर में 4.6 डिग्री, नागौर में 4.7 डिग्री, सीकर में 5.0 डिग्री, पिलानी में 5.2 डिग्री, बूंदी में 5.5 डिग्री, एरनपुरा रोड में 5.6 डिग्री, चुरू में 5.7 डिग्री, संगरिया में 5.9 डिग्री, धौलपुर में 6.1 डिग्री, अलवर में 6.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.वहीं रविवार की रात राज्य के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 10 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. 

और पढ़ें