शांति और स्‍थिरता के लिए पाक ने UN महासचिव और रूस से लगाई गुहार

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/01 01:02

इस्लामाबाद। भारत पाक सीमा पर उपजे तनाव और कशमकश को लेकर पाकिस्तान घुटने टेकता हुआ नजर आ रहा है। अमेरिका समेत पुरे विश्व के देशों की और से पाकिस्तान पर बने कूटनीतिक दवाब के चलते वह पीछे हट रहा है। दरअसल पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्‍त राष्‍ट्र के महासचिव और रूस को दक्षिण एशिया में शांति और स्‍थिरता स्‍थापित करने और भारत के साथ पाकिस्‍तान के तनावों को कम करने के लिए अपनी भूमिका निभाने की भी अपील की है। 

Pakistan Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi appeals to UN General Secretary and Russia to play a mediation role to de-escalate tensions in South Asia. (file pic) pic.twitter.com/CiIgTUzFR0

— ANI (@ANI) March 1, 2019

दूसरी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की उपस्थिति के चलते पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त अरब अमीरात में इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) में विदेश मंत्रियों की बैठक में जाने के लिए मना कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि सुषमा स्वराज अतिथि के रूप में वहां मौजूद है, इसलिए वे वहां जाना मुनासिब नहीं समझते। इन सब से एक बात तो तय है कि पाकिस्तान दोहरी निति अपना रहा है। एक तरफ शांति की बात कर रहा है, दूसरी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की उपस्थिति का हवाला देकर ओआईसी बैठक में नहीं जा रहे। 

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत पाक के रिश्तों में भयंकर तनाव की स्थिति बनी हुई है। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in