शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का मार्च, नहीं मिली अमित शाह से मिलने की अनु​मति

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का मार्च, नहीं मिली अमित शाह से मिलने की अनु​मति

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का मार्च, नहीं मिली अमित शाह से मिलने की अनु​मति

नई दिल्ली: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए उनके घर की ओर मार्च करना शुरू किया, जिसे पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया है. इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात है. प्रदर्शनकारियों को केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने की अनुमति नहीं मिली थी. जिसकी वजह से पुलिस ने मार्च कर रहे लोगों को वापस भेज दिया है. प्रदर्शनकारियों ने निर्धारित योजना के तहत धरनास्थल से मार्च शुरू कर गृह मंत्री अमित शाह के आवास की ओर बढ़ना शुरू कर दिया था. 

पीएम मोदी ने दी वाराणसी को 1200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी आरपी मीणा ने बताया कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने गृह मंत्री के आवास तक मार्च निकालने की इच्छा जताई थी, लेकिन उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गई है. उन्होंने कहा, उन्होंने हमसे कहा कि वो मार्च निकालना चाहते हैं लेकिन हमने उनसे कहा कि वे ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से इसकी मंजूरी नहीं मिली है. हम उनसे बातचीत कर रहे हैं. उम्मीद है कि वे समझ जाएंगे.

 

VIDEO- Rajasthan Congress Protest: प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने के विरोध में राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

पुलिस ने कहा कि उन्होंने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से केंद्रीय गृह मंत्री के साथ अपनी मुलाकात के लिए प्रतिनिधिमंडल की जानकारियां देने के लिए कहा था. पुलिस को लिखित में दिए जवाब में उन्होंने कहा कि 4,000 से 5,000 प्रदर्शनकारी शाह के आवास की ओर मार्च करेंगे. प्रदर्शनकारी महिलाएं गत 2 माह से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ धरना दे रहे हैं.

और पढ़ें