मुंबई Shama Sikandder ने खोलें इंडस्ट्री के राज, बताई कई सारी बातें

Shama Sikandder ने खोलें इंडस्ट्री के राज, बताई कई सारी बातें

Shama Sikandder ने खोलें इंडस्ट्री के राज, बताई कई सारी बातें

मुंबई : बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर Shama Sikandder को लोग काफी पसंद करते हैं. अपनी जिंदगी में Shama ने कई सारे उतार चढ़ाव देखे है. First India Filmy के Managing Editor Ashish Tiwari ने खास बातचीत की. 

इस दौरान जब Shama से यह पूछा गया कि आपके ग्लैमरस लुक को आपकी बाकी सभी चीजों को लोग बहुत पसंद करते हैं. लेकिन आज हम असली Shama को जाना चाहते हैं जो आप दिल से हैं वह जानना चाहते हैं. इस पर Shama ने कहा कि मुझे दिल से बात करना ही पसंद है क्योंकि मुझे लगता है कि जब हम देर से बात करते हैं तो हम सच बोलते हैं. हमारा दिल सेंटर होता है और इससे किए गए हर काम अच्छे होते हैं. मैं बहुत खुश हूं कि आप दिल से दिल तक बात करना चाहते हैं. Sama ने कहा कि आप जो मुझे सोशल मीडिया पर देखते हैं वह कोई Pretending चीज नहीं है. मैं वही हूं जो मैं नॉर्मल जिंदगी में मैं किसी भी चीज का दिखावा नहीं करती. Shama ने बताया कि मेरे कुछ दोस्तों ने मुझसे कहा कि उन्हें मुझसे बात करने में डर लगता है और जो मैंने उससे पूछा कि ऐसा क्यों तो उन्होंने कहा कि बात करने में तुम बहुत सिंपल हो लेकिन तुम्हें देखकर ऐसा नहीं लगता कि तुम आसानी से बात करोगी.  इस पर मैंने कहा कि ऐसा नहीं है यह बस आप लोगों की सोच है. मैं हमेशा इमानदारी से काम करना पसंद करती हूं शायद इसलिए लोगों को मेरा नेचर ऐसा लगता है.

जब उनसे यह पूछा गया कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह इमानदारी आपको कई मौके पर भारी भी पड़ सकती है तो क्या आपको डर नहीं लगता. इस पर Shama ने कहा कि नहीं मुझे डर नहीं लगता. इस डर की वजह से मैं कई सारी चीजें सह चुकी हूं. मैं खुद से कनेक्ट नहीं कर पा रही थी. मैंने ऐसा बर्ताव किया जो मैं हूं ही नहीं. क्योंकि इंडस्ट्री में आपको यह सिखाया जाता है कि वहां जैसे लोग हैं उनकी तरह रहो उनकी तरह बर्ताव करो. खामियाजा उन चीजों का भुगतना पड़ता है. लेकिन जैसे ही मैंने खुद को अपनाया खुद को समझने की कोशिश की और सच के साथ उतरी तो सारा दुख दर्द गायब हो चुका था. इस दौरान Shama ने यह भी बताया कि कई बार मुझे अपनी  वजह से काम से हाथ भी धोना पड़ा. मुझे लगता है कि मैं इतने अच्छे से इमानदारी से बता रही हूं लेकिन शायद लोगों को ईमानदारी को प्रोसेस करने में बहुत टाइम लग जाता है. ऐसे लोग मेरे दोस्त बनते हैं लेकिन वह बहुत टाइम बाद मेरे पास आते हैं और कहते हैं कि आपने सही कहा था. अभी की जनरेशन की तारीफ करते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि वह लोग इमानदारी ज्यादा पसंद करते हैं. यह बहुत अच्छी बात है. 

बॉलीवुड से नाता ना होने के बावजूद भी आपने मेहनत और स्ट्रगल से अपना एक अलग वजूद यहां पर बनाया है काफी कम उम्र से आप काम कर रही हैं इस तरह से पूरी जर्नी रही. इस पर एक्ट्रेस ने कहा कि मैं जहां से आती हूं वह बहुत छोटी सी जगह है. पहले वहां की फेमस की एक ही फेमस चीज थी मार्बल लेकिन अब एक और चीज फेमस है Shama Sikandder, बहुत स्ट्रगल किया क्योंकि कुछ पता नहीं था जहां लोग बुलाते थे वहां से मिलने चले जाते थे. बहुत सारे स्क्रीन टेस्ट दिए सिलेक्ट हुए सेट पर पहुंचे लेकिन शूटिंग होने से पहले निकाल दिए गए. शुरुआत में समझ ही नहीं आया कि इंडस्ट्री कैसे चलती है. जब इंडस्ट्री में आप आते हैं तो यह बहुत जरूरी होता है कि आप किन के साथ रह रहे हैं आपकी गैंग कौन सी है. पहले यह सब चीजें काम आती है बाद में आपका टैलेंट काम आता है. सबसे बड़ी स्ट्रगल होती है काम ढूंढने की. बड़े-बड़े डायरेक्टर प्रोड्यूसर आपसे मिल नहीं पाते. यह समझ आता है कि वह हर किसी से नहीं मिल सकते लेकिन इतने सारे टैलेंट हंट शो आयोजित किए जाते हैं. मौका दिया जाता है लेकिन आखिर में किसी स्टार किड को ले लिया जाता है. यह चीज कई लोगों का दिल तोड़ देती है. यह सभी चीजें सीखने में मुझे थोड़ा वक्त लगा. कई लोगों ने मुझसे कहा कि ऐसा नहीं करोगी या वैसा नहीं करोगी तो आगे नहीं बढ़ पाओगी, लेकिन आज मैं अपने टैलेंट के दम पर यहां पर खड़ी हूं. लोगों की बातों में आकर अगर मैं वो रास्ता अपना लेती तो मेरी स्ट्रगल आसान हो जाती हूं लेकिन मैं कई सारी चीजें खो देती. मैंने मुश्किल रास्ता चुना लेकिन आज मैं यहां हूं. 

इंडस्ट्री में लोगों ने आपको कम आंका,  आपको वह नहीं मिला जो आप को समय पर मिलना चाहिए था इस बारे में क्या कहेंगी. इस पर Shama ने कहा कि हम समय को बहुत छोटी नजर से देखते हैं लेकिन मुझे यकीन है जो अभी नहीं मिला वह समय आने पर मिल जाएगा. हर चीज का सही वक्त होता है.

इस दौरान Shama Sikandder ने और भी कई सारी बातें First India Filmy से की. उन्होंने अपने स्ट्रगल से लेकर इंडस्ट्री में आने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में बताया किन-किन चीजों का उन्हें सामना करना पड़ा और कैसे हो इस मुकाम तक पहुंची सब के बारे में उन्होंने खुलकर बात की. जानने के लिए देखें पूरा इंटरव्यू.

और पढ़ें