Live News »

Shammi Kapoor Birthday Special : इंडियन एल्विस प्रिंसले की शादी और अफेयर का किस्सा

Shammi  Kapoor  Birthday Special :  इंडियन एल्विस प्रिंसले की शादी और अफेयर का किस्सा

जयपुर : भारत के एल्विस प्रिंसले कहे जाने वाले एक्टर शम्मी कपूर का आज जन्मदिन है 21 अक्टूबर 1931 को मुंबई में जन्मे शम्मी कपूर का नाम पहले शमशेर रखा गया था. शम्मी कपूर का ज्यादातर बचपन पेशावर में कपूर हवेली में बीता था, जो अब पाकिस्तान का हिस्सा है. इसके साथ ही कोलकाता में भी कई सालों तक वह रहे.इसके बाद उन्होंने मुंबई में अपनी पढ़ाई पूरी की. शम्मी कपूर अपने परिवार के अकेले बच्चे थे जिनकी डिलीवरी अस्पताल में हुई थी वहीं, उनके पैदा होने के बाद उन्हें राजकुमारों की तरह पाला गया

शम्मी की शादी का किस्सा 

शम्मी कपूर इसके बाद फेमस ऐक्ट्रेस गीता बाली के नजदीक आए. दोनों का प्यार परवान चढ़ा और उन्होंने शादी का फैसला किया. हालांकि, कपूर परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था. ऐसे में दोनों ने गुपचुप तरीके से मंदिर में शादी की. कहा जाता है कि इस दौरान उनके पास सिंदूर भी नहीं था ऐसे में शम्मी कपूर ने गीता बाली की लिपस्टिक से मांग भरी थी.शादी कर यह जोड़ा शम्मी कपूर के घर पहुंचा.कुछ दिनों तक परिवार वाले नाराज रहे लेकिन बाद में उन्होंने भी इस विवाह को सहमति दे दी.शम्मी और गीता को दो बच्चे हुए। इस हैपी कपल की शादी को 10 साल ही हुए थे कि गीता बाली को चेचक हो गया और उनकी हालत इतनी बिड़गी कि साल 1965 में उनका देहांत हो गया.

शम्मी कपूर का अफेयर 

शम्मी कपूर सबसे पहले अपने पिता पृथ्वीराज कपूर की थिअटर कंपनी से जुड़े साल 1953 में उनकी पहली फिल्म 'जीवन ज्योति' रिलीज हुई  शम्मी मिस्र की फेमस बेली डांसर के साथ रिलेशनशिप में थे, लेकिन जब वह वापस अपने देश लौट गईं तो दोनों का रिश्ता खत्म हो गया.

गीता बाली को शम्मी बहुत प्यार करते थे उनके निधन से वह डिप्रेशन में चले गए. उन्होंने खुद का ध्यान रखना छोड़ दिया. वह कई बार खाना तक नहीं खाते थे. साथ ही गम भूलने के लिए उन्होंने शराब का सहारा लिया.इस बीच उनकी ऐक्ट्रेस मुमताज से नजदीकियां बढ़ीं.शम्मी ने उन्हें प्रपोज कर दिया लेकिन 18 साल की मुमताज ने ऐसा करने से इंकार कर दिया. मुमताज का करियर ग्राफ तेजी से चढ़ रहा था और शम्मी कपूर ने मुमताज को पहले ही बता दिया था कि शादी के बाद उन्हें ऐक्टिंग छोड़नी पड़ेगी, जो ऐक्ट्रेस को मंजूर नहीं था.72 साल की मुमताज सिनेमाजगत से दूर हैं. एक वक्त ऐसा था कि बॉक्स ऑफिस पर उन्हीं का राज चलता था. मुमताज की जितनी फिल्में हिट हुई हैं उतने ही गाने भी सुपरहिट हुए.इन गानों में बिंदिया चमकेगी, जय जय शिवशंकर, आज कल तेरे मेरे प्यार के चर्चे और ये रेशमी जुल्फे आज भी लोगों की जुंबा पर चढ़े हुए हैं। मुमताज जितनी ऑनस्क्रीन सुंदर लगती थीं उससे कहीं ज्यादा असलियत में खूबसूरत हैं.कहा जाता है कि शम्मी कपूर भी मुमताज पर दिल हार बैठे थे. आज शम्मी कपूर की बर्थ एनिवर्सरी है, मुमताज से शम्मी कपूर और जीतेंद्र बेइंतहा प्यार करते थे. यहां तक कि वह शादी भी करना चाहते थे. एक इंटरव्यू के दौरान मुमताज ने इस बात का जिक्र भी किया था.मुमताज ने कहा था 'मैं अपने आप को खुशनसीब समझती हूं यह लोग मुझसे शादी करना चाहते थे. मुझे आकर्षण जरूर था उससे ज्यादा कुछ नहीं..

कैसे हुई शम्मी की दूसरी शादी

शम्मी दूसरी शादी करने को तैयार नहीं थे, लेकिन घरवालों ने उन्हें बच्चों का हवाला दिया. इसके बाद उनका रिश्ता गुजरात के भावनगर की पुरानी रॉयल फैमिली की नीला देवी से तय हुआ. शादी से पहले शम्मी ने यह शर्त रखी कि नीला कभी मां नहीं बनेंगी और उन्हें पहली पत्नी से हुए बच्चों का ध्यान रखना होगा. इस शर्त को मानने के बाद दोनों का विवाह हुआ.

साल 2011 में 7 अगस्त को शम्मी कपूर को गुर्दे की बीमारी के कारण भर्ती किया गया. उनकी हालत तेजी से बिगड़ी और उन्हें वेंटिलेटर सपॉर्ट दिया गया. 14 अगस्त 2011 को उनका इलाज के दौरान निधन हो गया.

और पढ़ें

Most Related Stories

नहीं रहीं मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान, नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई

 नहीं रहीं मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान, नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई

मुंबई: मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने 71 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है. सरोज खान ने शुक्रवार को मुंबई के हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली थी. वह 20 जून को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद हॉस्पिटल में भर्ती हुई थीं.

मुंबई में पहली बारिश में कई इलाकों में भरा पानी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी!

नम आंखों से दी अंतिम विदाई:
उनको शुक्रवार सुबह मलाड के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. सरोज खान को अंतिम विदाई देने के लिए उनके परिवारवाले और कुछ रिश्तेदार ही मौजूद थे. मुंबई शहर में कोरोना वायरस के कहर के चलते सरोज खान को सुबह-सुबह ही बिना देर किए सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. पुलिस से सरोज खान की फैमिली को आदेश था कि अंतिम विदाई में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे.

फिल्म और टीवी जगत के सितारे स्तब्ध:
उनके निधन के बाद से फिल्म और टीवी जगत के सितारे स्तब्ध हैं. सरोज खान को तबीयत बीती रात काफी ज्यादा बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. वहीं अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक सरोज खान के निधन का कोरोना वायरस के कोई लेना-देना नहीं था. सरोज खान का कोरोना टेस्ट भी हुआ था जो कि नेगेटिव पाया गया था.

लेह से बोले पीएम मोदी, ये धरती वीरों के लिए है, वीर अपने शस्त्र से मातृभूमि की रक्षा करते हैं

अभिनेता आमिर खान की टीम के 7 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

अभिनेता आमिर खान की टीम के 7 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

मुम्बई: दुनियाभर के साथ भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इस वायरस से अब बॉलीवुड भी अछूता नहीं हैं. अभिनेता आमिर खान की टीम के 7 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है. इसमें ड्राइवर, रसोइया और सुरक्षाकर्मी शामिल है. इसी के चलते आमिर खान अपनी मां का कोरोना टेस्ट करवाएंगे. 

बैन के बाद टिकटॉक ने दी सफाई- नहीं शेयर की जानकारी, चीन को भी नहीं दिया डेटा 

मेरे स्टाफ के कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव:  
वहीं एक न्यूज चैनल पर बयान जारी करते हुए आमिर खान ने कहा कि मैं आप लोगों को जानकारी देना चाहता हूं कि मेरे स्टाफ के कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव है. इस बारे में जानकारी मिलते ही उन्हें तुरंत क्वारंटीन कर लिया गया है. इसके साथ ही बीएमसी के अधिकारी उन्हें तुरंत मेडिकल फैसिलीटी में ले गये. उसके बाद हममें से बाकी लोगों का टेस्ट किया गया है और हम सबका टेस्ट नेगेटिव आया है. 

Rajasthan Corona Updates:  पिछले 12 घंटे में 94 नए पॉजिटिव केस आए सामने, जोधपुर जिले 4 मरीजों की मौत 

बॉलीवुड में कोरोना का शिकार होकर 2 मौतें हो चुकी: 
गौरतलब है कि अगर बॉलीवुड की बात करें तो कोरोना का शिकार होकर 2 मौतें हो चुकी हैं. 1 मई को जानी-मानी संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद की मौत कोविड-19 और किडनी फेल्योर के चलते हो गयी थी. 70-80 के जाने-माने निर्माता अनिल सूरी भी कोरोना वायरस का शिकार हो गये थे. 

थप्पड़ कांड में सोनाली फोगाट को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट से जमानत भी मिली

थप्पड़ कांड में सोनाली फोगाट को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट से जमानत भी मिली

हिसार(हरियाणा): हिसार के बालसमंद में मार्किट कमेटी के सेक्रेटरी सुल्तान सिंह को बीते 5 जून को थप्पड़ और फिर चप्पल से मारे जाने के मामले में बुधवार को भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सोनाली के साथ पांच अन्य आरोपी भी गिरफ्तार किए गए थे. इसके बाद सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई. सोनाली को 20 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिली है.

भारत अपनी अखंडता से समझौता नहीं करेगा, यथोचित जवाब देने में सक्षम- पीएम मोदी  

कर्मचारी यूनियन और खाप पंचायत मेरे साथ खड़ी: 
वहीं सोनाली की गिरफ्तारी पर मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह ने कहा कि कि ये लोकतंत्र और आम जनमानस की जीत है. उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और उन्हें न्याय जरूर मिलेगा. कर्मचारी यूनियन और खाप पंचायत मेरे साथ खड़ी हैं. ये उन सभी की जीत है. 

मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था:
गौरतलब है कि हिसार जिले के बालसमंद में भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट द्वारा पांच जून को मार्केट कमेटी सचिव सुलतान सिंह को पीटा गया था. इस मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. सुलतान सिंह बिनैन खाप से आते हैं और मूल रूप से सच्चाखेड़ा गांव के ही हैं. ऐसे में उनकी खाप ने सुलतान सिंह का साथ देने का फैसला लिया है. विवाद को लेकर सोमवार को तीसरी बार बिनैन खाप की पंचायत हुई थी. पंचायत में सरकार को अल्टीमेटम देते हुए फैसला लिया गया था कि 22 जून तक सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी नहीं होती है तो 23 जून से खाप धरना शुरू कर देगी. इसी कड़ी में आज भाजपा नेत्री को पुलिस ने गिरफ्तार किया. 

ऑनलाइन बिजनेस करने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी कर बन गया साधु, पुलिस ने वृंदावन से किया गिरफ्तार 

सोनाली फोगाट ने लगाया था अभद्र भाषा के इस्तेमाल का आरोप:
वहीं सोनाली फोगाट मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी ने उसके खिलाफ बहुत अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगा चुकी है. उसके पास इसका ऑडियो भी है. इसी को लेकर वह बार-बार कहती रही है कि यदि ऑडियो लोगों के बीच आ जाए तो आम लोग ही सुल्तान सिंह को मारेंगे. वहीं सुल्तान सिंह सिरे से इन आरोपों को खारिज कर चुके हैं. बता दें कि सोनाली फोगाट टिकटॉक पर काफी मशहूर हैं. वे आए-दिन अपने वीडियो टिकटॉक पर पोस्ट करती रहती हैं. उनके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं. 

सुशांत सिंह राजपूत के परिजनों के दूसरी बुरी खबर, सदमे में भाभी ने तोड़ा दम

सुशांत सिंह राजपूत के परिजनों के दूसरी बुरी खबर, सदमे में भाभी ने तोड़ा दम

पूर्णिया(बिहार): बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या का गम उनकी भाभी सहन ना कर सकीं. सदमे में उनकी मौत हो गई. सुशांत के परिजनों के लिए यह दूसरी बुरी खबर है. हालांकि उनकी भाभी पहले से ही लीवर कैंसर से पीड़ित थी. सुशांत की मौत की खबर मिलते ही रविवार से उन्होंने खाना-पीना त्याग दिया था. वह सुशांत सिंह के चचेरे भाई अमरेंद सिंह की पत्नी थीं. वे सुशांत सिंह राजपूत के पैतृक गांव पूर्णिया के मलडीहा में रहती थीं. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में सामने आए 115 नए पॉजिटिव केस, सर्वाधिक 68 मरीज भरतपुर में मिले 

मौत की खबर सुनने के बाद बार-बार बेहोश हो जाती थीं: 
परिजनों के अनुसार वह बीते कुछ समय से वह बीमार थीं. रविवार को जैसे ही सुशांत राजपूत की मौत की खबर आई, उसके बाद से वह बार-बार बेहोश हो जाती थीं. सोमवार शाम करीब पांच बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. इससे पहले सुशांत 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए थे. 15 जून को उनका अंतिम संस्कार मुंबई में ही कर दिया गया.

कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए 10 दिन का विशेष अभियान, चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने दी जानकारी 

सदमे को उनकी भाभी बर्दाश्त नहीं कर सकी:
सुशांत के जाने के बाद उनका पूरा परिवार सदमे में है. उनके पुश्तैनी घर पूर्णिया के बड़हरा कोठी के मलडीहा में भी अधिकांश घरों में चूल्हा नहीं जला. इस बीच उनकी मौत के सदमे को उनकी भाभी बर्दाश्त नहीं कर सकी. उल्लेखनीय है कि सुशांत अपने सभी परिजनों के काफी करीब थे. एक साल पहले जब वे बिहार आए थे तब भी वे मलडीहा गांव पहुंचे थे और लोगों के साथ समय गुजारा था.


 

पंचतत्व में विलीन हुए सुशांत सिंह राजपूत, नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई

पंचतत्व में विलीन हुए सुशांत सिंह राजपूत, नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत पंचतत्व में विलीन हो गए. उनके पिता ने मुखाग्नि दी. अंतिम संस्कार विले पार्ले शवदाह गृह में हुआ. अंतिम संस्कार में केवल 20 ही लोगों को शामिल होने दिया गया है और बाकी लोग बाहर इंतजार कर रहे हैं. घाट पर सुशांत सिंह राजपूत के पिता, चचेरे भाई, तीनों बहनें और अन्य करीबी मौजूद हैं. वहीं अभिनेत्री श्रद्धा कपूर विले पार्ले के सेवा श्मशान घाट पहुंचीं हैं. 

18 जून से शुरू होगी बोर्ड की परीक्षाएं, परीक्षा केन्द्रों के लिए गाइडलाइन्स जारी

घाट के बाहर लोगों की लगी भीड़:
इसके अलावा कई टीवी कलाकार भी अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचे हैं. घाट के बाहर लोगों की भीड़ लगी रही. इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत के पार्थिव शरीर को लेकर कूपर अस्पताल से एंबुलेंस विले पार्ले के शमशान घाट पहुंची. आपको बता दें कि उभरते हुए सितारे और पर्दे पर महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर आत्महत्या कर ली थी. 

छह महीने से डिप्रेशन में थे सुशांत:
सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमार्टम के बाद सोमवार को कूपर अस्पताल ने रिपोर्ट जारी कर दी है. रिपोर्ट में बताया गया है कि दम घुटने की वजह से उनकी मौत हुई है. उनका दम फांसी पर लटकने की वजह से घुटा है. इस रिपोर्ट को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. सुशांत सिंह पिछले छह महीने से डिप्रेशन से ग्रसित थे.

बीकानेर में निजी बस ऑपरेटर्स का चक्का जाम, मांगे नहीं मानने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

आज होगा सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, दम घुटने से हुई मौत

आज होगा सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, दम घुटने से हुई मौत

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का आज अंतिम संस्कार मुंबई में किया जाएगा. रविवार को उन्होंने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. बताया जा रहा है कि वे पिछले 6 माह से डिप्रेशन में थे. आज मुंबई में ही सुशांत का अंतिम संस्कार होगा. 

पुलिस मामले की छानबीन शुरू: 
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस में पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. एक्टर के मोबाइल रिकॉर्ड के अनुसार उन्होंने अपना आख‍िरी कॉल रिया चक्रवर्ती और महेश शेट्टी को मिलाया था. लेक‍िन दोनों ने ही सुशांत का कॉल नहीं उठाया. अब इस केस को आगे ले जाते हुए पुलिस दोनों से पूछताछ करेगी. उनका बयान दर्ज किया जाएगा. इनके अलावा कुछ और दोस्तों के भी बयान दर्ज किए जाएंगे.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 2 मरीजों की मौत, 78 नए पॉजिटिव केस, सर्वाधिक 29 केस अकेले जयपुर में आए सामने 

मुंबई पुलिस को सौंपी गई रिपोर्ट:
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की प्रोविजनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट को बांद्रा पुलिस स्टेशन में  दिया गया है. 3 डॉक्टरों ने सुशांत का पोस्टमार्टम किया, जिसमें फंदे से दम घुटने के कारण बताया है. वहीं सुशांत सिंह राजपूत के पिता, भाई और भाभी अब घर से पटना एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए हैं. सुशांत का आज मुंबई में ही अंतिम संस्कार होना है.बॉलीवुड, खेल औऱ राजनीति के दिग्गज उनकी मौत पर शोक संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर समेत बॉलीवुड के तमाम अभिनेता ने ट्वीट करके संवेदनाएं व्यक्त की. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पटना स्थित घर में मातम का माहौल है. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार में उनकी 3 बहनें भी हैं.

COVID-19: देश में पिछले 24 घंटे में 11 हजार 502 नए मामले आये सामने, 325 मरीजों की हुई मौत 

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने किया सुसाइड, जोधपुर में प्रशंसकों में छाई शोक की लहर

जोधपुर: जाने-माने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद जोधपुर में भी उनके प्रशंसकों में शोक की लहर छा गई है. खास तौर पर बात करें जोधपुर के पांचवी रोड चौराहे पर स्थित सुंदर भवन में रहने वाले समाजसेवी जगदीश प्रजापति और उसके परिवार के सदस्यों की तो उन लोगों को यह समाचार सुनकर एक बार तो विश्वास ही नहीं हुआ कि आखिर सुशांत सिंह जैसे सुलझे हुए अभिनेता कैसे आत्महत्या कर सकते हैं. इससे पहले जब ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कहा तभी यह परिवार कई दिनों तक परेशान रहा.

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस: सदमे में बॉलीवुड, पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने जताया शोक

साल 2013 से गहरा संबंध:
इन दोनों अभिनेताओं का इस परिवार से साल 2013 से गहरा संबंध रहा है, उस वक्त ऋषि कपूर और सुशांत सिंह ने शुद्ध देसी रोमांस की शूटिंग 1 सप्ताह तक इसी सुंदर भंवर में की थी और तब समाजसेवी जगदीश प्रजापत के परिवार के सदस्यों का रिश्ता पूरी यूनिट से दिल से जुड़ गया था ऐसे में जब पहले ऋषि कपूर और अब सुशांत सिंह दुनिया छोड़ चुके हैं तो हैरान और परेशान होना स्वाभाविक है.

शूटिंग के वक्त की तस्वीरें देखकर आंखें नम:
आज परिवार के सदस्यों के पास उस शूटिंग के वक्त की तस्वीरें देखकर आंखें नम हो रही है समाजसेवी जगदीश प्रजापत के घर में लंच किया करते थे. कई बार ब्रेकफास्ट यही किया करते थे, सुशांत सिंह अपने वरिष्ठ अभिनेता ऋषि कपूर के साथ यादों के लम्हे भी यही बिताया करते थे. हमारे संवाददाता राजीव गौड़ ने समाजसेवी जगदीश प्रजापति के परिवार से सुशांत सिंह और ऋषि कपूर को लेकर की खास बातचीत.

बॉलीवुड इंडस्ट्री को बड़ा झटका, एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस: सदमे में बॉलीवुड, पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने जताया शोक

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस: सदमे में बॉलीवुड, पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने जताया शोक

नई दिल्ली: बॉलीवुड के होनहार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. इस खबर को सुनकर हर कोई सन्न है. उनके घर से उनका शव एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया है. उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं. बॉलीवुड, खेल औऱ राजनीति के दिग्गज उनकी मौत पर शोक संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर समेत बॉलीवुड के तमाम अभिनेता ने ट्वीट करके संवेदनाएं व्यक्त की. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पटना स्थित घर में मातम का माहौल है. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार में उनकी 3 बहनें भी हैं. जानकारी के मुताबिक सुशांत के पिता को उनकी बेटी ने फोन करके आत्महत्या की सूचना दी थी. सुशांत के पिता फिलहाल मीडिया से बात करने की स्थिति में नहीं हैं.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर से सिनेमा जगत सन्न, इन फिल्मों में किया था शानदार अभिनय  

पीएम मोदी ने जताया शोक:
पीएम मोदी ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत, एक उज्ज्वल युवा अभिनेता बहुत जल्दी चले गए. उन्होंने टीवी और फिल्मों में काम किया. मनोरंजन की दुनिया में उनके उदय ने कई लोगों को प्रेरित किया. वे कई याद अपने पीछे छोड़ गए. उनके निधन से स्तब्ध हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम शांति.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भारत के उभरते सितारे सुशांत सिंह राजपूत की दुखद और चौंकाने वाली मौत ने उनके लाखों प्रशंसकों को दुखी कर दिया है. उनके फिल्म और टीवी करियर की बेहतरीन परफॉर्मेंस हमेशा याद रहेगी. भगवान उनके दोस्तों और परिवार को इस हानि से निपटने की ताकत दें.

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट करके कहा है,  मेरे प्यारे सुशांत सिंह राजपूत....आख़िर क्यों?..क्यों?

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट करके कहा है कि मुझे इस खबर ने स्तब्ध और अवाक कर दिया है. भगवान उनके परिवार को शक्ति दे.

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके कहा है कि युवा और प्रतिभाशाली अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं.उनके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं. उनकी आत्मा को शांति मिले.

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा है कि जीवन नाजुक है और हम नहीं जानते कि कोई क्या कर रहा है. दयालु रहें. सुशांतसिंह राजपूत. ओम शांति.

होनहार सितारे ने की आत्महत्या, सुशांत सिंह राजपूत ने बांद्रा में घर में फांसी लगाकर दी जान 

Open Covid-19