मुंबई आसनसोल से जीतने पर शत्रुघ्न को बॉलीवुड से नहीं मिली बधाइयां, एक्टर ने खोले गहरे राज

आसनसोल से जीतने पर शत्रुघ्न को बॉलीवुड से नहीं मिली बधाइयां, एक्टर ने खोले गहरे राज

आसनसोल से जीतने पर शत्रुघ्न को बॉलीवुड से नहीं मिली बधाइयां, एक्टर ने खोले गहरे राज

मुंबई : पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से शत्रुघ्‍न  सिन्हा ने दो लाख से ज्यादा वोट से जीत हासिल की है. इस वजह से वह काफी चर्चा में बने हुए हैं. शत्रुघ्‍न  सिन्हा अपने फिल्मी करियर के साथ राजनीति में भी लंबे समय से हैं. हाल ही में शत्रुघ्‍न  ने एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर कई बातें कहीं, जो थोड़ी दुख भरी दिखाई दी.

शत्रुघ्‍न  सिन्हा से जब यह पूछा गया कि क्या उन्हें बॉलीवुड की याद नहीं आती है? इस पर उन्होंने कहा कि अब तो राजनेता हो गए हैं, राजनीति की बात करते हैं. फिल्म इंडस्ट्री डरी हुई है, वहां लोग फिल्म बनाने से डरते हैं. वहां मजबूत लोगों की जरूरत है,  वहां से बुलंद आवाज गायब हो गई है. फिल्म बनाने से पहले लोग सोचते है कि इसे बनाने से मेरा नुकसान ना हो जाए, मैं जेल ना चला जाऊं या कोई केस ना हो जाए.

जब उनसे पूछा गया कि आपने उन्हें अनाथ छोड़ दिया? इस पर शत्रुघ्‍न  ने कहा कि आजकल  सभी राग दरबारी गा रहे हैं. राग दरबारी की भी एक सीमा है लेकिन आजकल लोग सरकारी राग लगा रहे है. सरकार से या सरकार के मुखिया से करीब होना चाहते है. वो डरे हुए भी है. कोरोना को भी उन्होंने बिजनेस ठप होने का कारण बताया साथ ही उन्होंने मनोज वाजपेयी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने सही कहा साउथ की फिल्में तहलका मचा रही है, जिससे भाषा की दीवार कमजोर हो गई है.

आगे शत्रुघ्‍न  सिन्हा ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री के लोग डरे सहमे हुए हैं यह बात बिल्कुल सही है. उदाहरण के तौर पर उन्होंने बताया कि दुनिया भर से मुझे पांचवी बार लोकसभा में वापस आने के लिए बधाइयां मिली लेकिन यह ताज्जुब की बात थी कि मुझे फिल्म इंडस्ट्री से सिवाय एक या दो लोगों के किसी का फोन नहीं आया. उन्होंने बताया कि इंडियन टेलीविजन एकेडमी के शशि रंजन और तीन-चार लोगों को छोड़कर किसी ने भी मुझे फोन नहीं किया. लोगों में इतना डर है कि वह सोच रहे हैं कि कहीं उनका फोन टेप ना हो जाए. जैसे कि सरकार के पास कुछ और काम ही ना हो.

आगे शत्रुघ्‍न  ने तंज कसते हुए यह भी कहा कि जब मैं जाऊंगा, तब गले लगाएंगे और कहेंगे कि आप ग्रेट हो, आप छा गए, हमें आप पर गर्व है. आपने हमें प्राउड फील करवाया यह सब होगा. शत्रुघ्‍न  ने कहा कि यही हमारी इंडस्ट्री की असली कहानी है.

और पढ़ें